उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 20, 2022, 2:59 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

BJP अध्यक्ष मदन कौशिक की बढ़ी मुश्किल. अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग और पैरा मेडिकल स्टाफ ने किया कार्य बहिष्कार. फैक्ट्रियों से निकलने वाली राख से बनेगी टाइल्स. हरिद्वार में मां मनसा देवी के नाम पर बनाया फर्जी ट्रस्ट. नैनीताल में रोहिंग्या की घुसपैठ को लेकर सतर्कता. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. Haridwar Library Scam: BJP अध्यक्ष मदन कौशिक की बढ़ी मुश्किल, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के दिन बुरे चल रहे हैं. नैनीताल हाईकोर्ट ने हरिद्वार के लाइब्रेरी घोटाले में उनसे चार हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है. मदन कौशिक पार्टी नेताओं द्वारा उन्हें चुनाव में हराने के आरोपों से पहले से ही जूझ रहे हैं. BJP इन आरोपों की जांच करा रही है. ऐसी संभावना है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी मदन कौशिक के हाथ से निकलने वाली है. हरिद्वार लाइब्रेरी घोटाला उत्तराखंड के चर्चित घोटालों में से है. ऐसे में आने वाले दिनों में कांग्रेस इसे हथियार भी बना सकती है.

2. अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग और पैरा मेडिकल स्टाफ ने किया कार्य बहिष्कार, ये है कारण

अल्मोड़ा में नाराज नर्सिंग एंड पैरा मेडिकल स्टाफ के कर्मचारी आज से कार्य बहिष्कार पर चले गए हैं. कर्मचारियों का कहना है कि उनकी मांगों पर जिम्मेदार अधिकारी गौर नहीं कर रहे हैं. नर्सिंग एंड पैरा मेडिकल स्टाफ का कहना है कि उन्हें कार्य के बदले मानदेय भी नहीं मिल रहा है.

3. रामनगर में तमंचे के साथ एक युवक गिरफ्तार, फायर होने से खुद हुआ था घायल

रामनगर में पुलिस ने तमंचे के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक कुछ दिन पहले खुद के तमंचे से ही फायर होने के कारण घायल हो गया था. वह मामले में पुलिस को गुमराह कर रहा था.

4. फैक्ट्रियों से निकलने वाली राख से बनेगी टाइल्स, वैज्ञानिकों और पीएचडी छात्रा को मिली सफलता

फैक्ट्रियों से निकलने वाली राख से टाइल्स बनाने में बड़ी कामयाबी मिली है. यह कर दिखाया है पंतनगर के प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय स्थित विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय के वैज्ञानिकों और शोधकर्ता छात्रा की एक टीम ने. जिन्होंने राख में रासायनिक पदार्थ मिलाकर टाइल्स तैयार की है.

5. गढ़वाल-कुमाऊं को जोड़ने वाली कंडी रोड की फिर जगी आस, विधानसभा अध्यक्ष ने की समीक्षा बैठक

गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों को राज्य के भीतर ही सीधे आपस में जोड़ने वाली लैंसडाउन वन प्रभाग के अंतर्गत कंडी रोड (रामनगर-कालागढ़-चिलरखाल-लालढांग) के चिल्लरखाल-लालढांग हिस्से के मोटर मार्ग निर्माण मे हो रही देरी के लिए अधिकारियों से जानकारी ली. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने वन एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ बैठक कर तमाम पहलुओं पर चर्चा की.

6. हरिद्वार में मां मनसा देवी के नाम पर बनाया फर्जी ट्रस्ट, मुकदमा दर्ज

कुछ लोग मां मनसा देवी ट्रस्ट के नाम पर फर्जी ट्रस्ट बनाकर चंदे की अवैध उगाही में लगे हुए हैं. कोतवाली हरिद्वार पुलिस ने मनसा देवी ट्रस्ट की शिकायत पर ऐसे ही एक फर्जी ट्रस्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

7. लाभांश का भुगतान न होने से नाराज कुमाऊं मंडल के सस्ता गल्ला विक्रेता, सरकार को दी चेतावनी

कुमाऊं मंडल में सस्ता गल्ला विक्रेताओं का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभांश का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है. जिससे वे नाराज हैं. सस्ता गल्ला विक्रेताओं ने सरकार से जल्द से जल्द उनका भुगतान करने की मांग की है.

8. नैनीताल में रोहिंग्या की घुसपैठ को लेकर सतर्कता, डेमोग्राफिक चेंज की जांच के लिए विशेष टीम गठित

नैनीताल में डेमोग्राफिक चेंज (Demographic Change in Nainital) के मामले में एसएसपी ने एक विशेष टीम गठित की है. ये टीम जिले में बाहरी राज्यों के आये लोगों और रोहिंग्या मुसलमानों के दस्तावेजों की जांच करेगी. साथ ही सरकारी जमीनों पर किये गये अतिक्रमण को लेकर भी टीम जानकारी जुटाएगी.

9. बदरी-केदार में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाये जाएंगे हेल्प सेंटर, वॉलिंटियर के ड्रेस कोड पर हो रहा विचार

उत्तराखंड चारधाम यात्रा के लिए इस बार खास तैयारियां की जा रही हैं. इस बार बदरीनाथ और केदारनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष हेल्प सेंटर बनाए जा रहे हैं. साथ ही मंदिर परिसरों में वॉलिंटियर के ड्रेस कोड को लेकर भी विचार किया जा रहा है.

10. मसूरी में लॉयंस क्लब की कॉन्फ्रेंस, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने की शिरकत

मसूरी में लॉयंस क्लब की कॉन्फ्रेंस हुई. जिसमें कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शिरकत की. इस दौरान गणेश जोशी ने लॉयंस क्लब की हरसंभव मदद का भरोसा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details