उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

पर्यटकों की आमद से गुलजार हुई सरोवर नगरी. थलीसैंण में जल्द बनेगा ग्रोथ सेंटर. 8 सालों से उद्यान सहायकों के 500 पद खाली. रुद्रपुर में संपन्न हुई 23वीं यूथ नेशनल वॉलीबॉल प्रतियोगिता. शादी के बंधन में बंधी अंतरराष्ट्रीय तैराक वंदिता धारियाल. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Apr 17, 2022, 3:01 PM IST

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. पर्यटकों की आमद से गुलजार हुई सरोवर नगरी, सभी पर्यटक स्थल फुल

पर्यटकों की आमद से सरोवर नगरी नैनीताल इन दिनों गुलजार है. नैनीताल के सभी पर्यटक स्थलों पर सैलानियों की भीड़ देखी जा सकती है. कोरोना के बाद पहली बार पर्यटकों की इतनी बड़ी आमद से होटल कारोबारियों के चेहरे खिले हुए हैं.

2. थलीसैंण में जल्द बनेगा ग्रोथ सेंटर, शासन से 30 लाख रुपए स्वीकृत

सब कुछ योजना के अनुसार हुआ तो जिले के दूरस्थ ब्लॉक थलीसैंण में जल्द ही ग्रोथ सेंटर बनकर तैयार हो जाएगा. जिससे न सिर्फ स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि युवाओं को रोजगार भी मुहैया कराया जा सकेगा. शासन से थलीसैंण में ग्रोथ सेंटर बनाने के लिए 30 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति दे दी है.

3. उत्तराखंड में इस बार ऐसी रहेगी स्नातक में दाखिले की प्रक्रिया

केंद्रीय विश्वविद्यालय और उनसे संबद्ध महाविद्यालयों में संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आधार पर स्नातक में दाखिले की तैयारी है, जो छात्र प्रवेश परीक्षा के आधार दाखिला नहीं पा सकेंगे उनके सामने विकल्प होगा. उत्तराखंड के राज्य विश्वविद्यालय और उनसे संबद्ध कॉलेजों में इस साल बिना प्रवेश परीक्षा के ही दाखिले होंगे.

4. 8 सालों से उद्यान सहायकों के 500 पद खाली, फिर भी बेरोजार घूम रहे प्रशिक्षित युवा

उद्यान सहायक प्रशिक्षित संघ ने उद्यान विभाग में खाली पदों को भरने की मांग की है. इस कड़ी में संघ के पदाधिकारियों ने पौड़ी विधायक से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा.

5. रुद्रपुर में संपन्न हुई 23वीं यूथ नेशनल वॉलीबॉल प्रतियोगिता, प. बंगाल और हरियाणा ने मारी बाजी

रुद्रपुर में 23वी यूथ नेशनल वॉलीबॉल प्रतियोगिता संपन्न हो गई है. इस प्रतियोगिता में महिला वर्ग में पश्चिम बंगाल व पुरुष वर्ग से हरियाणा ने ट्रॉफी अपने नाम की है.

6. हल्द्वानी में मॉर्निंग वॉक पर निकले पूर्व सैनिक को कार ने मारी टक्कर, मौत

हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र में मॉर्निंग वॉक पर निकले रिटायर्ड हवलदार को कार ने कुचल दिया, हादसे में रिटायर्ड हवलदार की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि घटना के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया, फिलहाल पुलिस कार की तलाश में जुटी हुए हैं.

7. शादी के बंधन में बंधी अंतरराष्ट्रीय तैराक वंदिता धारियाल, रामनगर में हुआ शादी समारोह

अंतरराष्ट्रीय तैराक वंदिता धारियाल शादी के बंधन में बंध गई हैं. रामनगर के ढिकुली होटल रिसॉर्ट में उनकी शादी का कार्यकम हुआ. वंदिता के पिता गुजरात के मशहूर उद्योगपति योगेश धारियाल मूलरूप से बेरीनाग (पिथौरागढ़) के निवासी हैं.

8. महाराष्ट्र के NGO ने CDS स्व. बिपिन रावत के गांव को लिया गोद, वितरित की साइकिल

महाराष्ट्र के गैर सरकारी एनजीओ एचबीपीपी ने देश के पहले सीडीएस दिवंगत स्वर्गीय बिपिन रावत के गांव की ग्रामसभा को गोद लिया है. इस एनजीओ द्वारा यहां पर स्व. बिपिन रावत और उनकी धर्म पत्नी मधुलिका रावत के नाम से स्कूल और अस्पताल बनाया जाएगा.

9. हरिद्वार नगर निगम के अधिकारियों के ऑफिस में चोरी, फाइलों पर किया हाथ साफ

नगर निगम हरिद्वार के कई दफ्तरों में चोरों ने ताले तोड़कर कुछ जरूरी फाइलें चोरी की हैं. मामले में पुलिस को जानकारी दे दी गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

10. शोभायात्रा पर पथराव करने के मामले में 6 लोग गिरफ्तार, आगजनी करने वालों को चिह्नित कर रही पुलिस

भगवानपुर क्षेत्र के डाडा जलालपुर गांव में शनिवार देर रात ग्रामीणों द्वारा निकाली जा रही हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर कुछ अज्ञात लोगों ने पथराव कर दिया. जिसमें करीब चार लोगों को चोटें आई हैं. गांव का माहौल तनावपूर्ण हो गया है, मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने हालात पर काबू कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details