उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Apr 11, 2022, 2:59 PM IST

करण मेहरा बोले संगठन को बनाएंगे मजबूत. नई टीम में जगह नहीं मिलने से प्रीतम सिंह हुए नाराज. युवक ने नशे के लिए घर में लगा दी आग. पार्किंग का ठेका पुराने ठेकेदार को देने पर HC सख्त. हल्द्वानी में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण हटाने का काम तेज. नयार नदी में डूबने से किशोर की मौत. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद करण मेहरा का पहला इंटरव्यू, बोले- संगठन को बनाएंगे मजबूत

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद करण मेहरा ने कहा कि कुछ लोग प्रदेश को गढ़वाल और कुमाऊं में बांट रहे हैं. लेकिन मैं सवाल करना चाहता हूं कि आज ही यह बात क्यों उठ रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में वह एक मजबूत संगठन बनाने के लिए काम करेंगे.

2. नई टीम में जगह नहीं मिलने से प्रीतम सिंह हुए नाराज, गुटबाजी मामले में उठाई जांच की मांग

उत्तराखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष समेत उपनेता प्रतिपक्ष की ताजपोशी के साथ ही फिर से नया बवाल खड़ा होने लगा है. इस बार पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रीतम सिंह ही हाईकमान पर सवालों की बौछार करते हुए नजर आ रहे हैं. पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह चुनाव में लगे गुटबाजी के आरोपों की जांच करने की हाईकमान से मांग कर रहे हैं. प्रीतम सिंह का कहना है उन पर लग रहे गुटबाजी के आरोप अगर सही पाये जाते हैं तो उनका इस्तीफा ले लिया जाए.

3. नशा करने के लिए मां से मांग रहा था पैसे, इनकार करने पर घर में लगा दी आग

रामपुर गांव में नशे के लिए रुपए न मिलने पर एक युवक ने घर में आग लगा दी. बताया जा रहा है कि युवक मां से नशे के लिए रुपए मांग रहा था और मां ने पैसे देने से इनकार कर दिया. जिसके बाद नशेड़ी बेटे ने पहले तो घर में विवाद कर तोड़फोड़ की. फिर गैस सिलेंडर से घर में आग लगा दी. इस कारण घर का सारा सामान जलकर राख हो गया.

4. पार्किंग का ठेका पुराने ठेकेदार को देने पर HC सख्त, नैनीताल नगर पालिका से मांगा जवाब

नगर पालिका नैनीताल द्वारा बिना टेंडर पार्किंग का ठेका पुराने ठेकेदारों को दिए जाने के मामले में हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है. मामले में हाईकोर्ट ने पूछा है कि यह ठेका किस नियम के तहत दिया गया है. हाईकोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई कल यानी मंगलवार को मुकर्रर की है.

5. हल्द्वानी में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण हटाने का काम तेज, डीएम कार्यालय में प्रदर्शन

हल्द्वानी में रेलवे ने उसकी जमीन पर किये अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई तेज कर दी है. जिसके विरोध में लोग उतर आये हैं. आज अतिक्रमण हटाने से नाराज लोगों ने डीएम कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया.

6. चारधाम यात्रा में चार चांद लगाएगा 'कैरेवान', जानिए क्या है मोटर होम की खासियत

उत्तराखंड पर्यटन विभाग कुछ निजी कंपनियों के साथ मिलकर प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा है. पर्यटन विभाग ने दिल्ली की मोटर होम एडवेंचर कंपनी के साथ मिलकर चारधाम यात्रा रूट पर कैरेवान उतारने की तैयारी की है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में कैरेवान पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए मोटर होम का निरीक्षण किया.

7. पौड़ी के कल्जीखाल ब्लॉक में नयार नदी में डूबने से किशोर की मौत

कल्जीखाल ब्लॉक के अन्तर्गत बांघाट कस्बे में एक नाबालिग की नयार नदी में डूबने से मौत हो गई. नाबालिग उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला बताया जा रहा है. परिजनों की अपील पर राजस्व पुलिस ने पंचनामा किये बगैर शव को परिजनों को सौंप दिया है.

8. रातभर पेट दर्द से परेशान रहे स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत, दून अस्पताल पहुंचकर कराया अल्ट्रासाउंड

बीते रोज सीएम धामी के एक्शन के बाद प्रदेश के शिक्षा, स्वास्थ्य और सहकारिता मंंत्री धन सिंह रावत सुर्खियों में हैं. सहकारिता विभाग में घोटाले की जांच के बाद धामी सरकार के कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत मुश्किल में हैं. वहीं, इस ताजा घटनाक्रम के बाद स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का स्वास्थ्य खराब होने की खबर आई. बताया गया कि रातभर पेट दर्द से परेशान धन सिंह रावत आज चेकअप कारने दून अस्पताल पहुंचे.

9. गढ़वाल मंडल में खाक हुई 39.15 हेक्टेयर वन संपदा, अलर्ट पर फॉरेस्ट विभाग

प्रदेश में लगातार वनाग्नि की घटनाएं बढ़ रही हैं. फायर सीजन शुरू होने के बाद गढ़वाल मंडल में अभी तक वनाग्नि की 19 घटनाएं दर्ज की गई हैं. ऐसे में वन महकमा वनाग्नि की घटनाओं से निपटने के लिए लगातार अलर्ट मोड पर है.

10. 140 साल पहले 52 पिलरों पर बनाई गई थी डांठ नहर, अब धरोहर घोषित करने की मांग

हल्द्वानी में जमीन से 40 फीट ऊपर बनी ब्रिटिशकालीन 52 डांठ नहर को अब धरोहर और पर्यटन स्थल घोषित करने की मांग उठने लगी है. यहां के निवासियों का कहना है कि अगर इस नहर को पर्यटन स्थल के रूप में सरकार विकसित करती है तो आने वाले समय में यह राजस्व का जरिया बनने के साथ लोगों को रोजगार भी देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details