उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

डॉक्टर निधि उनियाल की दो टूक, ड्यूटी नहीं करूंगी ज्वाइन. सीएम धामी ने मां पूर्णागिरि धाम के किए दर्शन. CPU ने 7 साल में की 5 करोड़ से ज्यादा की वसूली. रुड़की सिविल अस्पताल में शुरू होगा टोकन सिस्टम. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Apr 2, 2022, 2:58 PM IST

1. डॉक्टर निधि उनियाल की दो टूक, ड्यूटी नहीं करूंगी ज्वाइन, सरकारी सिस्टम सुधारो

दून मेडिकल कॉलेज की एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर निधि उनियाल द्वारा स्वास्थ्य सचिव की पत्नी पर बदतमीजी के आरोप के बाद स्वास्थ्य महकमा बैक फुट पर है. इस मामले की गूंज मुख्यमंत्री कार्यालय तक सुनाई दी. लेकिन मामले में जांच के बाद भी निधि उनियाल सरकारी सिस्टम और वातावरण को लेकर इतनी मायूस हैं कि उन्होंने अब दून मेडिकल कॉलेज में ज्वाइन करने का इरादा ही छोड़ दिया है.

2. सीएम धामी ने मां पूर्णागिरि धाम के किए दर्शन, प्रदेशवासियों को नवरात्रि की दी बधाई

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नवरात्रि के पहले दिन आज माता पूर्णागिरि धाम के दर्शन किए. इस दौरान उनकी पत्नी गीता धामी भी मौजूद रहीं और पूजा-अर्चना कर मां भगवती का आशीर्वाद लिया. वहीं सीएम ने ट्वीट कर प्रदेशवासियों को नवरात्रि की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं.

3. हल्द्वानी CPU को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, 7 साल में की 5 करोड़ से ज्यादा की वसूली

सीपीयू को लेकर एक बार फिर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. आरटीआई से जानकारी मिली है कि सीपीयू का जब से गठन हुआ है, तब से लेकर अबतक सीपीयू ने 2 लाख 76 हजार 336 चालान कर 5 करोड़ 56 लाख 70 हजार 400 रुपये का जुर्माना वसूला है. यह जानकारी हल्द्वानी कोतवाली के प्रभारी लोक सूचना अधिकारी हरेंद्र चौधरी ने दी है.

4. रुड़की सिविल अस्पताल में शुरू होगा टोकन सिस्टम, बेहतर होगा मरीजों का मैनेजमेंट

सिविल अस्पताल रुड़की में जल्द टोकन सिस्टम शुरू होने जा रहा है. इससे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी और अस्पताल प्रबंधन को भी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा.

5. हादसे में युवक की मौत का मामला, 42 दिन बाद भाई ने दर्ज कराई FIR

हरिद्वार में फरवरी महीने में सड़क हादसे में यूपी के एक युवक की मौत हो गई थी. इस मामले में परिजनों ने अब जाकर अज्ञात वाहन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

6. DGP अशोक कुमार ने मेगास्टार अमिताभ बच्चन से की मुलाकात, भेंट की "खाकी में इंसान" पुस्तक

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने अपने परिवार संग मुलाकात की. इस दौरान डीजीपी ने अमिताभ बच्चन को अपनी लिखी हुई पुस्तक 'खाकी में इंसान' भेंट की.

7. दून लिटरेचर फेस्टिवल का चौथा संस्करण: तुषार कपूर ने अपनी किताब 'Bachelor Dad' पर की चर्चा

देहरादून के हयात रीजेंसी होटल में 1 अप्रैल से लिटरेचर फेस्टिवल के चौथे संस्करण का आगाज हो गया है. इस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और बॉलीवुड अभिनेता तुषार कपूर के अलावा तमाम जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं. इस दौरान तुषार कपूर ने अपनी पुस्तक 'Bachelor Dad' के बारे में जानकारी दी.

8. यूपी के रिटायर्ड IAS अफसर के बेटे से वन दारोगाओं ने की बदतमीजी, विभाग ने किया निलंबित

ऋषिकेश में पूर्व आईएएस के बेटे के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया है. मारपीट का आरोप वन विभाग में तैनात दो दारोगाओं पर लगा है. फिलहाल दोनों दारोगाओं को निलंबित करके पुलिस मामले की जांच कर रही है.

9. उत्तराखंड में 6 महीने बढ़ी प्रधानमंत्री आवास योजना, अटल आवास का बजट भी सवा लाख करने के निर्देश

समाज कल्याण मंत्री चंदन रामदास ने अटल आवास योजना के तहत बजट में बढ़ोत्तरी के निर्देश दिए हैं. साथ ही समाज कल्याण मंत्री ने इसे नाकाफी बताते हुए इस रकम में बढ़ोत्तरी किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं.

10. Chaitra Navratri 2022: हरिद्वार की अधिष्ठात्री मायादेवी के मंदिर में लगा भक्तों का तांता

चैत्र नवरात्रि का आज पहला दिन है. हरिद्वार के मायादेवी मंदिर में तड़के से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां शैलपुत्री की पूजा करने से अच्छा स्वास्थ्य, मान-सम्मान और यश मिलता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details