उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Mar 25, 2022, 3:04 PM IST

पांचवीं उत्तराखंड विधानसभा का पहला सत्र 29 मार्च से 31 तक चलेगा. योगी आदित्यनाथ के दोबारा CM बनने को लेकर पैतृक गांव में जश्न. उत्तराखंड पहुंचे बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, आनंदा होटल में बिताएंगे सुकून के पल. UGC ने किया बदलाव, नेट जेआरएफ के 60 फीसदी स्टूडेंट ले सकेंगे पीएचडी में प्रवेश. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

uttarakhand top ten new
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- पांचवीं उत्तराखंड विधानसभा का पहला सत्र 29 मार्च से 31 तक चलेगा, रचा जाएगा एक नया इतिहास

पुष्कर सिंह धामी के दोबारा मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद अब पांचवीं विधानसभा का पहला सत्र 29 मार्च शुरू होगा. ये सत्र तीन दिनों तक यानी 31 मार्च का तक चलेगा.

2- योगी आदित्यनाथ के दोबारा CM बनने को लेकर पैतृक गांव में जश्न, सफलता से गौरवान्वित हो रहे गुरुजन

योगी आदित्यनाथ आज दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. आज शाम 4 बजे लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन होगा. योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने पर उनके पैतृक गांव और परिवार में खुशी का माहौल है.

3- उत्तराखंड पहुंचे बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, आनंदा होटल में बिताएंगे सुकून के पल

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन शुक्रवार को चार्टर विमान से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे. जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अमिताभ बच्चन सीधे कार के जरिए नरेंद्रनगर के आनंदा होटल चल गए.

4- UGC ने किया बदलाव, नेट जेआरएफ के 60 फीसदी स्टूडेंट ले सकेंगे पीएचडी में प्रवेश

पीएचडी प्रवेश में बदलाव हुआ है. एचएनबी विश्विद्यालय के प्रति कुलपति राकेश भट्ट ने बताया कि यूजीसी ने भी पीएचडी प्रवेश, योग्यता और पाठ्यक्रम में संशोधन किए हैं. यूजीसी ने इस ड्राफ्ट को वेबसाइट में अपलोड कर दिया है.

5- गोपेश्वर पेट्रोल पंप पर चार दिन से पेट्रोल-डीजल नहीं, जानिए कारण

गढ़वाल मंडल विकास निगम के द्वारा संचालित गोपेश्वर स्थित पेट्रोल पंप पर पिछले 4 दिन से पेट्रोल और डीजल नहीं मिल रहा है. कारण यह है कि जिला निर्वाचन आयोग और सीएमओ कार्यालय की पेट्रोल पंप लाखों की देनदारी है. चुनाव संपन्न हुए एक महीने का समय बीतने के बाद भी अभी तक तेल का बकाया भुगतान नहीं किया गया है.

6- कुमाऊं मंडल के पहाड़ों में घूमने आ रहे हैं तो देख लें ट्रैफिक का नया प्लान

कलसिया पुल का निर्माण होने से अब पर्यटकों का सफर थोड़ा लंबा हो जाएगा. गर्मी में पर्यटकों की भारी संख्या व पुल निर्माण कार्य के चलते रूट डायवर्ट किया गया है. 26 मार्च से कलसिया पुल का निर्माण होना है, ऐसे में पुलिस-प्रशासन ने पहाड़ों पर जाने वाले वाहनों के लिए रूट डाइवर्ट किया है.

7- किसानों को मालामाल करेगा औषधीय गुणों भरपूर गैनोडर्मा मशरूम, जानिए खासियत

कृषि वैज्ञानिकों बड़े स्तर पर कुमाऊं में किसानों से मशरूम की गैनोडर्मा ल्यूसिडम प्रजाति का उत्पादन करा रहे हैं. उधमसिंह नगर जिले के जीबी पंत कृषि विश्वविद्यालय में लगे किसान मेले में किसानों को इसके बारे में जानकारी दी गई.

8- रोड चौड़ीकरण के नाम पर अवैध खनन का खेल, गुस्साए लोगों ने रुकवाया सड़क निर्माण कार्य

जोशीमठ के विष्णुप्रयाग के पास ऑल वेदर सड़क परियोजना के तहत चौड़ीकरण के नाम पर अवैध खनन किया जा रहा है. वहीं हिल कटिंग की मिट्टी व मलबे को सीधे अलकनंदा नदी में फेंका जा रहा है. जिसको लेकर ग्रामीण युवाओं ने उमा देवी मंदिर के निकट संबंधित कंपनी का काम रुकवा दिया और धरना-प्रदर्शन किया.

9- कोरोना ने नौकरी छीनी तो कड़कनाथ ने चमकाई दुम्का ब्रदर्स की जिंदगी, आज घर पर ही कमा रहे लाखों रुपए

देशभर में छत्तीसगढ़ में पाए जाने वाले कड़कनाथ मुर्गे की मांग बढ़ रही है. कड़कनाथ मुर्गा युवाओं को रोजगार की नई राह दिखा रहा है. नैनीताल जिले के रहने वाले दो भाइयों की भी जब कोरोना में नौकरी चली गई तो उन्होंने भी कड़कनाथ मुर्गों का कारोबार किया और आज इस काम से वे अच्छा खासा कमा रहे हैं.

10- गर्मी में बच्चों को अस्थमा से ऐसे करें बचाव, परामर्श के लिए परिजन पहुंच रहे दून हॉस्पिटल

गर्मी के मौसम में बच्चों के परिजनों को कई तरह की सावधानियां बरतने की जरूरत होती है. आजकल इस मौसम में बच्चों को सांस लेने में हो रही दिक्कतों को लेकर परिजन दून अस्पताल के डॉक्टर से परामर्श लेने पहुंच रहे हैं. साथ ही दून अस्पताल के आईपीडी में अस्थमा से पीड़ित बच्चे भर्ती हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details