उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Mar 4, 2022, 3:04 PM IST

नंदादेवी नेशनल पार्क में दिखाई दिया दुर्लभ हिम तेंदुआ, खुशी से झूमे अधिकारी. हरीश रावत ने लिया गेठी के गुटकों का स्वाद, फायदों से लोगों को कराया रूबरू. देहरादून में कॉलेज हॉस्टल के बाहर छात्रा को गोली मारने वाला आरोपी गिरफ्तार, एकतरफा प्यार में की थी वारदात. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1- अच्छी खबर: नंदादेवी नेशनल पार्क में दिखाई दिया दुर्लभ हिम तेंदुआ, खुशी से झूमे अधिकारी

वाइल्ड लाइफ से जुड़ी एक अच्छी खबर जोशीमठ के नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क से सामने आई है. यहां कैमरे में हिम तेंदुए की तस्वीर कैद हुई है, जो इसी वर्ष 2 फरवरी की बताई जा रही है. स्नो लेपर्ड दुनिया की दुर्लभ प्रजातियों में महत्वपूर्ण स्थान रखता है. यह 10 हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर पाया जाता है.

2- हरीश रावत ने लिया गेठी के गुटकों का स्वाद, फायदों से लोगों को कराया रूबरू

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सोशल मीडिया पर लगातार पहाड़ी उत्पादों की ब्रांडिंग करते दिखाई देते हैं. इसी कड़ी में हरीश रावत घर पर पहाड़ी गेठी के फायदे गिनाते दिखाई दिए. साथ ही उन्होंने गेठी के स्वाद का जमकर मजा लिया. पहाड़ी अंचलों में गेठी का काफी उत्पादन होता है. लेकिन बाजार न मिलने से किसानों को उचित मूल्य नहीं मिल पाता है.

3- देहरादून में कॉलेज हॉस्टल के बाहर छात्रा को गोली मारने वाला आरोपी गिरफ्तार, एकतरफा प्यार में की थी वारदात

सिद्धार्थ इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी से डी-फार्मा कर रही वंशिका बंसल की गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं छात्रा की हत्या से राजधानी में सनसनी फैल गई थी. पुलिस के अनुसार ये हत्या एकतरफा प्यार में की गई थी.

4- नैनीताल हाईकोर्ट ने न्यायिक अधिकारियों का किया तबादला, ये रही लिस्ट

नैनीताल हाईकोर्ट ने जिला अदालतों के न्यायिक अधिकारियों की तबादला सूची जारी की. देहरादून में परिवार न्यायालय के प्रिंसिपल जज अनुज कुमार संगल को जिला एवं सत्र न्यायाधीश टिहरी गढ़वाल, हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार प्रोटोकॉल अनिरुद्ध भट्ट को एडीजे हरिद्वार, रितेश श्रीवास्तव को 4 वें से 5 वें एडीजे हरिद्वार, अरविंद त्रिपाठी को पब्लिक सर्विस कमीशन के लीगल एडवाइजर से एडीजे अल्मोड़ा स्थानांतरित किया गया है.

5- नैनीताल में अपने से दोगुनी उम्र की महिला के प्यार में पागल राजस्थानी युवक ने की आत्महत्या

नैनीताल में आज सुबह-सुबह एक शख्स की आत्महत्या की घटना से सनसनी फैल गई. युवक ने गोली मारकर आत्महत्या की है. बताया जा रहा है कि ये युवक राजस्थान का रहने वाला था. पुलिस मौके पर जांच कर रही है. पुलिस के अनुसार सौरभ पांडे नाम का युवक अपने से दोगुनी उम्र की महिला के एकतरफा प्यार में पागल था.

6- मसूरी की झील में मिला श्रीनगर की सोनाली का शव, हत्या-आत्महत्या में उलझी पुलिस

मसूरी की झील से एक किशोरी का शव बरामद हुआ है. शव की पहचान श्रीनगर के श्रीकोट निवासी सोनाली के रूप में हुई है. पुलिस और अधिक जानकारी के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है. पुलिस हत्या या आत्महत्या दोनों एंगल से जांच कर रही है.

7- देहरादून की मॉडल ने युवक पर लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप, मुकदमा दर्ज

देहरादून के थाना राजपुर क्षेत्र के अंतर्गत एक मॉडल ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पीड़िता की बहन की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.

8- अपने डॉगी के साथ यूक्रेन से भारत पहुंचे देहरादून के ऋषभ कौशिक, अकेले आने से किया था मना

देहरादून निवासी ऋषभ कौशिक अपने माले बु (पालतू कुत्ते का यूक्रेनियन नाम जिसका मतलब 'स्वीट' होता है) के साथ स्वदेश लौट चुके हैं. ऋषभ कौशिक अपने डॉगी के साथ शुक्रवार की सुबह बुडापेस्ट (हंगरी) के रास्ते भारत पहुंचे.

9- रुड़की में कपड़ों के स्टोर में लगी आग, लाखों का नुकसान

रुड़की के धोबी घाट स्थित बीटीगंज में कपड़ों के स्टोर में देर रात अचानक आग लग गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

10- रामनगर में अध्यापक पर छात्र को बैडमिंटन से पीटने का आरोप, मुकदमा दर्ज

रामनगर के मदर ग्लोरी पब्लिक स्कूल के एक अध्यापक ने कक्षा नवीं के छात्र की एक सवाल का जवाब न देने पर बैडमिंटन से पिटाई कर दी. जब परिजनों को मामले का पता चला तो उन्होंने अध्यापक के घर के बाहर देर रात धरना प्रदर्शन किया. साथ ही अध्यापक की गिरफ्तारी की मांग की. जिसके बाद सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने आरोपी टीचर को हिरासत में ले लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details