उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

लोकपर्व फूलदेई के साथ राजभवन में होगा वसंतोत्सव का आगाज. यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के तीन छात्र पहुंचे स्वदेश. विकासनगर और चमोली में बर्फ से लकदक हुई पहाड़ियां. कांवड़ियों के साथ ASI के गाली-गलौज का VIDEO वायरल. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

By

Published : Feb 27, 2022, 3:01 PM IST

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- लोकपर्व फूलदेई के साथ राजभवन में होगा वसंतोत्सव का आगाज, राज्यपाल ने किया निर्देशित

उत्तराखंड के लोकपर्व फूलदेई पर्व के आयोजन के साथ राजभवन में वसंतोत्सव का आयोजन किया जाएगा. इस संबंध में राज्यपाल ने अधिकारियों को निर्देशित किया है.

2- Ukraine Russia War: यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के तीन छात्र पहुंचे स्वदेश, CM धामी ने PM और अधिकारियों का जताया आभार

भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है. यूक्रेन के विभिन्न शहरों में फंसे छात्र-छात्राएं रोमानिया और पोलैंड के बॉर्डर पर पहुंच कर स्वदेश लौटने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान सैकड़ों छात्र-छात्राओं को रात सड़कों पर काटने को मजबूर होना पड़ रहा है.

3- जानिए उत्तराखंड में मतदान के बाद BJP और कांग्रेस का 'प्लान-B', दोनों दल कर रहे जीत का दावा

10 मार्च को नतीजे आने हैं. लेकिन राजनीतिक पार्टियां परिणामों से पहले ही अपने-अपने स्तर से सरकार गठन के दावे कर रही हैं. इसके बावजूद कांग्रेस और भाजपा ने प्लान-बी पर काम शुरू कर दिया है. वहीं दोनों दलों ने ऐसे प्रत्याशियों पर नजर बनाई हुई हैं, जिनके जीतने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

4- विकासनगर और चमोली में बर्फ से लकदक हुई पहाड़ियां, बढ़ी लोगों की परेशानियां

विकासनगर और चमोली में बर्फबारी का सिलसिला जारी है. ऊंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है. जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस बर्फबारी के कारण कई मार्ग भी बाधित हो गए हैं, जिन्हें जेसीबी की मदद खोलने का प्रयास किया जा रहा है.

5-DOUBLE MURDER: डबल मर्डर से दहला जसपुर, युवक ने पत्नी व सास की गला रेतकर की हत्या

जसपुर में एक युवक ने पत्नी और सास की गला रेतकर हत्या कर दी. डबल मर्डर करने के बाद से ही आरोपी फरार है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

6- बेशकीमती भूमि पर कब्जा करने के लिए भू-माफिया दिखा रहे दबंगई, पुलिस की मिलीभगत पर DGP ने ये कहा

देहरादून के थाना पटेल नगर क्षेत्र में भू-माफिया ने तिब्बती फाउंडेशन के भूमि को खुर्द-बुर्द कर दबंगई दिखाते हुए कब्जाने का प्रयास किया था. इस मामले में डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

7- दहेज में बाइक नहीं मिलने पर गर्भवती पत्नी को दिया तलाक, पति समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज

हल्द्वानी में बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के रहने वाली एक महिला ने अपने ससुरालियों के खिलाफ तीन तलाक, दहेज और गर्भपात के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. पुलिस ने महिला की तहरीर पर पति समेत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

8- रुद्रपुर में अवैध खनन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, चौकी इंचार्जों समेत कई पर मुकदमा दर्ज

रुद्रपुर में अवैध खनन के मामले में सीओ पंतनगर और सीओ यातायात ने संयुक्त कार्रवाई की है. इस दौरान 41 से अधिक वाहनों के खिलाफ कम रॉयल्टी में ओवरलोड उप खनिज ले जाने के मामले में कार्रवाई की गई. साथ ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया.

9- कांवड़ियों के साथ ASI के गाली-गलौज का VIDEO वायरल, SSP ने दिए जांच के आदेश

हरिद्वार में कांवड़ यात्रा की व्यवस्था बनाने को लेकर बीते दिनों पुलिस और कांवड़ियों की कहासुनी हो गई. कहासुनी का ये अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक एएसआई, कांवड़ियों के साथ गाली-गलौज करते नजर आ रहा है.

10- कड़कताती ठंड में भोले की नगरी में डीजे की धुन में थिरक रहे कांवड़िए, शिवमय हुई धर्मनगरी

एक मार्च को महाशिवरात्रि है. महाशिवरात्रि से पूर्व भोलेनाथ के भक्त कांवड़ यात्रा पर हैं. दूर-दूर से हरिद्वार आ रहे कांवड़िए जहां ठंड के चलते दिन में पैदल सफर कर रहे हैं. वहीं, रात में गंगा तटों पर भोले के भजनों पर जमकर थिरक रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details