उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

बेरोजगारी के मुद्दे पर सदन में हंगामा. प्रीतम पंवार और राम सिंह कैड़ा को लेकर विपक्ष का सवाल. उत्तराखंड विधानसभा में गरम हुआ विपक्ष तो गरज पड़े हरक. भाड़ा कम मिलने से नाराज खनन वाहन कारोबारी. हरिद्वार SSP कार्यालय में हाथियों ने की तोड़फोड़. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Dec 10, 2021, 2:58 PM IST

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

  1. बेरोजगारी के मुद्दे पर सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉकआउट, देवस्थानम बोर्ड निरस्तीकरण विधेयक पेश
    उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन हंगामेदार है. सदन शुरू होते ही विपक्ष ने सरकार को बेरोजगारी समेत तमाम मुद्दों पर घेरा है. सत्ता पक्ष से संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया. इसके साथ ही सरकार सदन में देवस्थानम बोर्ड निरस्तीकरण विधेयक ले आई है.
  2. प्रीतम पंवार और राम सिंह कैड़ा पर सदन में हंगामा, काजी निजामुद्दीन ने पूछा ये यहां कैसे?
    विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में कांग्रेस विधायक काजी मोहम्मद निजामुद्दीन ने भीमताल से निर्दलीय विधायक राम सिंह कैड़ा और धनौल्टी के विधायक प्रीतम पंवार के बीजेपी में शामिल होने के बाद सदस्यता पर सवाल उठाए. साथ ही दोनों विधायकों की सदस्यता निरस्त करने की मांग की. उन्होंने कहा कि इसमें कोई लंबी गुंजाइश नहीं है.
  3. उत्तराखंड विधानसभा में गरम हुआ विपक्ष तो गरज पड़े हरक, पढ़िए आज का पूरा लेखा जोखा
    उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्यवाही प्रश्न काल के साथ शुरू हुई. विपक्ष ने हर तरह से सत्तापक्ष को घेरने की कोशिश की.
  4. हल्द्वानी: भाड़ा कम मिलने से नाराज खनन वाहन कारोबारी, शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल
    हल्द्वानी गौला नदी (Gaula River haldwani) से जुड़े खनन वाहन कारोबारी भाड़ा कम मिलने से नाराज होकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. वहीं जिला प्रशासन खनन कारोबारियों और स्टोन क्रशर स्वामियों के बीच वार्ता कर हल निकालने में जुटा हुआ है.
  5. यतीश्वरानंद बोले- BJP के साथ हैं उत्तराखंड के किसान, विधानसभा चुनाव 2022 करेंगे फतह
    तीनों कृषि कानूनों की वापसी और लंबित मांगों पर सरकार के प्रस्ताव के बाद अब संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान आंदोलन को स्थगित करने का ऐलान किया है. वहीं उत्तराखंड के किसानों को लेकर कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद (cabinet minister swami yatishwaranand) का कहना है कि उत्तराखंड के सभी किसान भाजपा के साथ हैं.
  6. हरिद्वार SSP कार्यालय में हाथियों ने की तोड़फोड़, जड़ से उखाड़ा पेड़
    हाथियों के झुंड ने राजाजी नेशनल पार्क से निकलकर हरिद्वार एसएसपी कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ मचाई. इस दौरान हाथियों ने बाउंड्री वॉल भी गिरा दी. हाथी इतने मदमस्त थे कि एक पेड़ को जड़ से उखाड़ दिया.
  7. हरिद्वार में बनेगी विलेज प्रोटेक्शन फोर्स, मानव वन्यजीव संघर्ष रोकने की कवायद
    वन विभाग हरिद्वार के नए डीएफओ धर्म सिंह मीणा का कहना है कि उनकी सबसे पहली प्राथमिकता मानव वन्यजीव संघर्ष को रोकने की रहेगी. उन्होंने पदभार संभालने के बाद कहा कि जिले में विलेज प्रोटेक्शन फोर्स का गठन होगा.
  8. रुड़की प्रशासन ने बंद करवाया अवैध पीठ बाजार, जाम से लोग थे परेशान
    रुड़की के पीठ बाजार को प्रशासन ने बंद करा दिया है. इसके साथ ही सड़क किनारे ठेला लगाने वालों का एक-एक हजार रुपए का चालान किया गया है. जानकारी के मुताबिक पीठ बाजार पूरी तरह से अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था. रुड़की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह ने यह कार्रवाई की.
  9. नरेंद्र नगर में नाबालिग से दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
    ऋषिकेश में नाबालिग से दुष्कर्म (Rishikesh minor raped case) के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद बीती रात 8 वर्षीय बच्ची रोते हुए घर पहुंची थी. परिजनों के पूछने पर उसने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया.
  10. औषधीय गुणों वाला है सिंगौड़ी मिठाई में प्रयोग होने वाला मालू पत्ता, वन अनुसंधान कर रहा संरक्षित
    देश-दुनिया में अलग पहचान रखने वाली अल्मोड़ा की मिठाई सिंगौड़ी (singori mithai) को सुरक्षित रखने वाला पत्ता मालू कई औषधीय गुणों से भरपूर है. मालू पत्ते की इस बेल को हल्द्वानी स्थिति वन अनुसंधान केंद्र संरक्षित करने का काम कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details