उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त. CDS बिपिन रावत पत्नी समेत थे मौजूद. खेल महाकुंभ 2021 का सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ. PRD जवान ने जहर मिलाकर पिया शराब. भीमलाल आर्य ने MLA शक्तिलाल शाह को दी चुनौती. VRS लेकर सियासत में किस्मत आजमाएंगे सनातन सोनकर. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Dec 8, 2021, 2:59 PM IST

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

  1. सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, CDS बिपिन रावत पत्नी समेत थे मौजूद, चार की मौत
    कुन्नूर में वेलिंगटन आर्मी सेंटर में प्रशिक्षण के दौरान एक हेलीकॉप्टर होटल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. सेना और पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. भारतीय वायु सेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है.
  2. खेल महाकुंभ 2021: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ, खेलों को बढ़ावा देने की कही बात
    सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ-2021 का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में खेल मंत्री अरविंद पांडे मौजूद है. इस दौरान सीएम धामी ने हर क्षेत्र में खिलाड़ियों को बढ़ावा देने की बात कही.
  3. साले की शादी में पहले जमकर नाचा PRD जवान, फिर शराब में जहर मिलाकर पी गया
    हल्द्वानी में पीआरडी जवान पहले अपने साले की शादी में शरीक हुआ. शादी में उसने जमकर डांस किया. उसके बाद पीआरडी जवान ने शराब में जहर मिलाया और गटक लिया. जैसे ही इस बात की भनक परिजनों को लगी वो उसे बेस अस्पताल ले गए. बेस अस्पताल में इलाज के दौरान पीआरडी जवान की मौत हो गई.
  4. भीमलाल आर्य ने MLA शक्तिलाल शाह को दी चुनौती, कहा- विकास व रोजगार पर जारी करें 'श्वेत पत्र'
    पूर्व विधायक भीमलाल आर्य ने घनसाली विधायक शक्तिलाल शाह को जीरो लेवल का नेता बताया है. भीमलाल आर्य ने विधायक शक्तिलाल शाह को खुली चुनौती दी है कि अगर उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में विकास व रोजगार पर काम किया है तो उनका श्वेत पत्र जारी करें.
  5. रुड़की में पूरी रात गौशाला में गुलदार छिपा रहा, लोगों में दहशत
    रुड़की बुग्गावाला थाना क्षेत्र के तेलपुरा गांव में गुलदार दिखने से हड़कंप मच गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद गुलदार का रेस्क्यू किया, जिसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली.
  6. रेस्क्यू सेंटर में कर्मचारियों की चहेती बनी बाघिन 'शिखा', हर साल मनाया जाता है जन्मदिन
    रानीबाग रेस्क्यू सेंटर की बाघिन 'शिखा' कर्मचारियों की दुलारी बनी है. पिछले 3 साल से रेस्क्यू सेंटर में रह रही बाघिन की देखभाल कर्मचारियों द्वारा की जा रही है. यहां तक कि हर साल 'शिखा' का जन्मदिन भी मनाया जाता है.
  7. VRS लेकर सियासत में किस्मत आजमाएंगे सनातन सोनकर, हरीश रावत करवाएंगे पार्टी में शामिल
    हाल ही में वन विभाग से वीआरएस लेने वाले रिटायर्ड आईएफएस अधिकारी सनातन सोनकर ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला ले लिया है.खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 11 दिसंबर को सनातन सोनकर को पार्टी में शामिल करवाएंगे.
  8. ADR समन्वयक ने HNB गढ़वाल विवि के छात्रों से की बातचीत, चुनाव को लेकर कही ये बात
    एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स के प्रदेश समन्वयक सैनिक शिरोमणि मनोज ध्यानी ने पौड़ी पहुंचकर हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि के छात्रों से बातचीत की. उन्होंने छात्रों को आगामी विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रतिनिधि चुनने को लेकर जागरूक किया.
  9. देहरादून में उप निरीक्षकों को किया गया इधर-उधर, यहां देखें लिस्ट
    एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने कई उप निरीक्षकों के तबादले किये हैं. इनमें कई थाना-चौकियों के 13 उपनिरीक्षक को इधर से उधर किया गया है. साथ ही उपनिरीक्षकों को निर्देशित किया गया है कि तत्काल नियुक्ति स्थान के लिए रवाना होंगे.
  10. साइबेरियन 'मेहमानों' ने सात समंदर पार से आकर डाला डेरा, सुरक्षा के लिए मुस्तैद वन महकमा
    साइबेरियन पक्षियों को उत्तराखंड की आवोहवा भा रही है. सर्दी शुरू होते ही कई प्रजाति के प्रवासी पक्षी यहां पहुंच गए हैं. जिनकी सुरक्षा के लिए वन विभाग ने कमर कस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details