उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 27, 2021, 2:58 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट में पहुंचे CM धामी. भारत बंद के चलते ज्यादातर दुकानें बंद. दुष्यंत गौतम के बयान पर FIR दर्ज कराएगी कांग्रेस. राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में दुष्यंत कुमार गौतम ने दिया गुरुमंत्र. थराली में शिक्षक पर भालू ने किया हमला. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news
top ten news

  1. उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट में पहुंचे CM धामी, बोले- साहसिक खेलों को दे रहे हैं बढ़ावा
    उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट का आज दूसरा दिन है. आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कार्यक्रम में पहुंचे. मुख्यमत्री ने कहा कि राज्य में एडवेंचर स्पोर्ट्स को बढ़ाने के लिए सरकार भरपूर प्रयास कर रही है. कोविड काल के बाद पर्यटन क्षेत्र को हुई हानि से उबारने के लिए साहसिक खेलों को बढ़ावा दिया जा रहा है. साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए ही एडवेंचर फेस्ट का आयोजन किया गया है.
  2. प्रदेश के मैदानी जिलों में दिखा भारत बंद का व्यापक असर, ज्यादातर दुकानों के शटरडाउन
    तीन कृषि कानूनों के विरोध में आज संयुक्त किसान मोर्चा ने 10 घंटे का भारत बंद का आह्वान किया है. भारत बंद का असर उत्तराखंड के तराई क्षेत्र में भी देखने को मिल रहा है. खटीमा, रुद्रपुर और रामनगर समेत अन्य क्षेत्रों में भी किसान संगठनों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर तीनों काले कानून वापस लिए जाने की मांग की.
  3. कांग्रेस को रास नहीं आया दुष्यंत गौतम का बयान, दर्ज कराएगी FIR
    उत्तराखंड के बीजेपी प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम के पाकिस्तान वाले बयान को लेकर कांग्रेस में उबाल है. कांग्रेस ने कहा है कि राहुल गांधी के खिलाफ दिया गया बयान दुर्भाग्यपूर्ण है. कांग्रेस दुष्यंत कुमार गौतम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगी. वहीं, दुष्यंत कुमार गौतम अपने बयान पर अडिग हैं.
  4. भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन, दुष्यंत कुमार ने दिया 'गुरुमंत्र'
    भाजपा राष्ट्रीय महिला मोर्चा की कार्यकारिणी बैठक के दूसरे सत्र की शुरुआत पेसिफिक होटल में सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है. इस दौरान पहले प्रवक्ता के रूप में भाजपा के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने सभी महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आगामी 2022 विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसने का गुरु मंत्र दिया.
  5. राजधानी में पेड़ों को बचाने की मुहिम शुरू, रीजन फॉर क्लीन एंड ग्रीन का 'चिपको अभियान'
    देहरादून में इन दिनों उसी आंदोलन को याद करते हुए 22,00 पेड़ों को बचाने की मुहिम शुरू हुई है. जिसे 'चिपको अभियान' नाम दिया गया है.
  6. हल्द्वानी: कुमाऊंनी लोकगीतों को संजोने में जुटी 'घुघुती', परंपरा की बनीं संवाहक
    , हल्द्वानी की घुघुती जागर टीम उत्तराखंड (Team Ghuguti Jagar) की पारंपरिक लोकगीतों को संजोने का काम कर रही है. इन्हीं गीतों में कुमाऊं की प्रचलित लोक गीत भागनौल, जागर, न्यौली, छपेली गीतसहित अन्य पारंपरिक गीत को बचाने का काम कर रहा है.
  7. मसूरी आएंगे गुलाम नबी आजाद, इप्टा के कार्यक्रम में होंगे शामिल
    मसूरी में आज इप्टा शहीद-ए-आजम भगत सिंह सम्मान समारोह आयोजित कर रही है. पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद समारोह के मुख्य अतिथि होंगे.
  8. मसूरी के लंढौर से हटेगा 100 साल पुराना डाकघर, लोगों ने शुरू किया विरोध
    लंढौर बाजार की पहचान व शान डाकघर को हटाने के विरोध में व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल के नेतृत्व में रोड जाम कर धरना दिया गया. स्थानीय लोगों व व्यापारियों का कहना है कि यह डाकघर 100 साल से भी अधिक समय से चल रहा है. इसकी स्थापना ब्रिटिश काल में की गई थी और यह लंढौर बाजार की आर्थिकी का भी केंद्र रहा है.
  9. देहरादून: बीमा रिकवरी के नाम पर वकील ने की लाखों की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज
    देहरादून में एक युवक को राज्य कर्मचारी बीमा निगम का फर्जी रिकवरी पत्र बनाकर वकील ने लाखों रुपए की धोखाधड़ी कर ली. पीड़ित के तहरीर पर पुलिस ने वकील के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.
  10. चमोली के थराली में स्कूल जा रहे थे गुरुजी, भालू ने हमला कर किया घायल
    थराली विकासखंड की सोल घाटी के रुईसाण-गोपटारा पैदल मार्ग पर आज सुबह भालू ने एक शिक्षक पर हमला कर दिया. शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया. जब भालू ने हमला किया उस समय गुरुजी स्कूल जा रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details