उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Jul 8, 2021, 2:58 PM IST

अजय भट्ट ने रक्षा और पर्यटन मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण किया. पूर्व सीएम हरीश रावत ने धामी के मुख्यमंत्री बनने पर फोन कर बधाई दी. कॉर्बेट में राष्ट्रीय पशु को खतरा, 15 साल में सेही और सांप के हमले में 3 बाघों की गई जान. वन नेशन वन स्टाइपेंड: इंटर्न डॉक्टरों ने झाड़ू लगाकर किया विरोध. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

  1. केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने संभाला चार्ज, ट्वीटकर PM का जताया आभार
    नैनीताल-उधमसिंह नगर सांसद अजय भट्ट को मोदी कैबिनेट में रक्षा मंत्रालय और पर्यटन में राज्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने रक्षा और पर्यटन मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया है.
  2. हरदा की धामी को चुनौतीपूर्ण बधाई, कहा- कुछ ऐसा करो कि कांग्रेस के लिए लक्ष्य बड़ा हो
    पूर्व सीएम हरीश रावत ने धामी के मुख्यमंत्री बनने पर फोन कर बधाई दी है. साथ ही उन्होंने सीएम धामी से कहा है कि अब कुछ ऐसा करो कि कांग्रेस के लिए लक्ष्य चुनौतीपूर्ण हो.
  3. धामी-भट्ट का चुनाव: चुनावी वर्ष में कुमाऊं को साधने की एक कोशिश
    उत्तराखंड में बीजेपी कुमाऊं मंडल को साधने की कोशिश में है. पहले कुमाऊं से क्षत्रिय मुख्यमंत्री धामी और अब ब्राह्मण अजय भट्ट को केंद्र में राज्य मंत्री का जिम्मा दिया गया है. वर्तमान में बीजेपी कुमाऊं की 23 और गढ़वाल की 33 सीटों पर काबिज है.
  4. कॉर्बेट में राष्ट्रीय पशु को खतरा, 15 साल में सेही और सांप के हमले में 3 बाघों की गई जान
    विश्व प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में बाघ ही अन्य वन्यजीवों के दुश्मन नहीं हैं, बल्कि बाघों को भी सेही और सांपों से जान का खतरा होता है. कई बार इनके हमले से बाघों को जान तक गंवानी पड़ी है.
  5. हरकी पैड़ी पर चल रही थी हुक्का पार्टी, लोगों ने पीटकर पुलिस को सौंपा
    हरकी पैड़ी पर कुछ बाहरी लोगों द्वारा हुक्का पार्टी की जा रही थी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पार्टी कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की.
  6. हादसे में बाल-बाल बचे महंत नरेंद्र गिरी और हरि गिरी, योगी से मुलाकात कर लौटते समय टकराई कार
    अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए. उनके साथ अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरी महाराज भी कार में सवार थे.
  7. HNB विवि के श्रीनगर और चौरास कैंपस की बदलेगी सूरत, आय बढ़ाने की कवायद तेज
    हेमवती नंदन गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के श्रीनगर और चौरास कैंपस की काया बदली जाएगी. जिसके लिए हाई लेवल कमेटी का गठन किया गया है.
  8. मॉनसून सीजन में सूखे के हालात, खरीफ की फसलों और बागवानी को नुकसान
    पिथौरागढ़ में मौसम में आ रहे बदलाव से खरीफ की फसलों के साथ ही बागवानी को भी भारी नुकसान हो रहा है. इससे किसान परेशान हैं.
  9. धामी तोड़ेंगे CM आवास के 'अपशकुन' का मिथक, कैंप कार्यालय में किया हवन
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तमाम अपवादों को पीछे छोड़ते हुए आज मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय में हवन और पूजा-अर्चना की. इस दौरान ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत, स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत, विधायक हरबंस कपूर और खजान दास भी मौजूद रहे.
  10. वन नेशन वन स्टाइपेंड: इंटर्न डॉक्टरों ने झाड़ू लगाकर किया विरोध
    श्रीनगर में इंटर्न डॉक्टरों ने वन नेशन वन स्टाइपेंड की मांग को लेकर बेस अस्पताल में झाड़ू लगाकर विरोध जाहिर किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details