उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Jun 5, 2021, 3:01 PM IST

दिल्ली पहुंचे सीएम तीरथ सिंह रावत. एयर एंबुलेंस को लेकर केंद्र सरकार के समक्ष रखेंगे राज्य का पक्ष. जमरानी बांध भूमि अधिग्रहण के लिए राज्य सरकार की मंजूरी. सहसपुर के एक स्कूल में फेल किए गए 250 छात्रों को कर दिया पास. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news
top ten news

  1. दिल्ली पहुंचे सीएम तीरथ सिंह रावत, एम्स में शिक्षा मंत्री निशंक का ले सकते हैं हालचाल
    मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का आज दिल्ली दौरे पर हैं. दिल्ली में सीएम कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. सीएम एम्स में भर्ती केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का हालचाल लेने भी जा सकते हैं.
  2. CM तीरथ एयर एंबुलेंस को लेकर केंद्र सरकार के समक्ष रखेंगे राज्य का पक्ष
    उत्तराखंड में एयर एंबुलेंस को लेकर सीएम तीरथ सिंह रावत केंद्र सरकार के सामने राज्य का पक्ष रखेंगे. दरअसल केंद्र राज्य की एयर एंबुलेंस की मांग ठुकरा चुका है.
  3. अब सुधरेगी राज्य के लोगों की सेहत, केंद्र से मिला अब तक का सबसे बड़ा 894 करोड़ का बजट
    उत्तराखंड की स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए केंद्र सरकार की ओर से 894 करोड़ रुपए की धनराशि अवमुक्त की गई है.
  4. विश्व पर्यावरण दिवस पर सुनें क्या कह रहे हैं नेगी दा...
    विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर उत्तराखंड के मशहूर लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने लोगों को गीत के माध्यम से संदेश दिया है.
  5. पौधरोपण ही है किशन सिंह का जीवन, 6 लाख पौधे रोप चुके हैं वृक्ष पुरुष
    वृक्ष पुरुष के नाम से मशहूर बागेश्वर के किशन सिंह मलड़ा, अब तक 6 लाख पौधों को जीवन दे चुके हैं. मलड़ा का कहना है कि कोरोना आम लोगों की प्रकृति के साथ छेड़छाड़ का नतीजा है.
  6. मॉनसून से पहले दून नगर निगम की तैयारी, नालों की सफाई जारी
    देहरादून नगर निगम प्रशासन का दावा है कि मॉनसून से पहले नालों की सफाई तेजी से की जा रही है. शहर के मुख्य 50 नालों में से 30 नाले साफ किए जा चुके हैं.
  7. कोरोना कर्फ्यू में लोग घरों में कैद, बेखौफ घूम रहे जंगली जानवर
    कोरोना कर्फ्यू में सड़कों पर पसरे सन्नाटे के बीच जंगली जानवर आबादी का रुख कर रहे हैं. जिससे उनके शिकार का खतरा बढ़ गया गया है.
  8. जमरानी बांध भूमि अधिग्रहण के लिए राज्य सरकार की मंजूरी
    राज्य सरकार ने जमरानी बांध परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण करने की मंजूरी दे दी है. डीएम नैनीताल को जमीन अधिग्रहण के लिए अधिसूचना जारी करने के निर्देश जारी किए गए हैं.
  9. सहसपुर के एक स्कूल में फेल किए गए 250 छात्रों को कर दिया पास, पढ़ें पूरी खबर
    देहरादून के सहसपुर के एक स्कूल में 250 छात्रों को एक साथ फेल करने का मामला सामने आया था. मामला स्थानीय समाजसेवी के संज्ञान में आया तो उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र भेज इसकी जानकारी दी. जिसके बाद अब सभी छात्रों को पास कर दिया गया है.
  10. विश्व पर्यावरण दिवस: CM तीरथ रावत के सामने प्रस्तुतीकरण देगा वन विभाग
    विश्व पर्यावरण दिवस पर राज्य सरकार पर्यावरण संरक्षण को लेकर प्रदेश में किए गए प्रयासों का भी मुआयना करती है. इस कड़ी में वन विभाग के अधिकारी मुख्यमंत्री के सामने ईको रेस्टोरेशन से जुड़े प्रयासों का प्रस्तुतीकरण देने जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details