उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Aug 25, 2021, 3:01 PM IST

मॉनसून सत्र के तीसरे दिन विपक्ष ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा. राज्य कर्मचारियों व पेंशनरों का सौगात बढ़ाया गया महंगाई भत्ता. हरदा के दरबार से सिद्धू समर्थकों को झटका. विपक्षियों को पसंद हैं मुख्यमंत्री धामी. Indian Idol विजेता पवनदीप बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

top ten news uttarakhand
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

  1. राज्य कर्मचारियों व पेंशनरों को सौगात, 11 फीसदी बढ़ाया गया महंगाई भत्ता, एरियर भी मिलेगा
    सत्र के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बड़ी घोषणा करते हुए राज्य कर्मचारियों और पेंशन धारकों का डीए बढ़ाने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 11 फीसदी डीए बढ़ाया जाएगा.
  2. मॉनसून सत्र@तीसरा दिन: विपक्ष ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा, भू-कानून पर भी गरमाया सदन
    उत्तराखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज तीसरा दिन हंगामेदार होने जा रहा है. विपक्ष भू-कानून और देवस्थानम बोर्ड पर प्राइवेट बिल लाने की तैयारी में है.
  3. हरदा के दरबार से सिद्धू समर्थकों को झटका, बोले- अमरिंदर ही रहेंगे चुनाव में 'कैप्टन'
    पंजाब कांग्रेस में मचा सियासी घमासान अब देहरादून दरबार पहुंच चुका है. पंजाब कांग्रेस के सिद्धू गुट के नेता देहरादून पहुंच चुके हैं,
  4. विपक्षियों को पसंद हैं मुख्यमंत्री धामी, लेकिन अधूरी तैयारी वाले मंत्रियों पर जारी है 'वार'
    उत्तराखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज तीसरा दिन है. सत्र के दौरान लगातार राज्य के ज्वलंत मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार से सवाल कर रहा है. वहीं, कई महत्वपूर्ण विषयों पर सरकार को घेरने का काम कर रहा है.
  5. इंस्पायर अवॉर्ड मानक कार्यक्रम: राज्य के लिए 40 हजार गुणवत्तायुक्त नामांकन का लक्ष्य निर्धारित
    इंस्पायर अवॉर्ड मानक कार्यक्रम के तहत सत्र 2020-21 के लिए आवदेन शुरू हो गए हैं. छात्र अक्तूबर माह तक आवेदन कर सकते हैं. प्रदेश में 40 हजार गुणवत्तायुक्त नामांकन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.
  6. Indian Idol विजेता पवनदीप बने उत्तराखंड के ब्रांड एम्बेसडर, कला-संस्कृति का करेंगे प्रचार
    चंपावत निवासी पवनदीप राजन ने इंडियन आइडल सीजन 12 जीतकर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है. सीएम ने उनकी प्रतिभा का सम्मान करते हुए पवनदीप को कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखंड का ब्रांड एम्बेसडर बना दिया है.
  7. सिल्ट की सफाई के लिए हरिद्वार में बंद हुई गंग नहर, यूपी में मंडराया जल संकट
    पहाड़ों की बारिश की सजा मैदानी इलाकों के किसानों को भुगतनी पड़ेगी. भारी बारिश के कारण गंग नहर में काफी सिल्ट जमा हो गई है. इस कारण हरिद्वार से गंग नहर को बंद कर दिया गया है.
  8. देहरादून में पांच घंटे तक आसमान से बरसी आफत, SDRF ने रातभर चलाया रेस्क्यू
    राजधानी देहरादून में मंगलवार की रात पूरे पांच घंटे आसमान से आफत बरसी है. संतला देवी मंदिर के पास खबड़ावाला में बादल फट गया था. इसके साथ ही आसपास के क्षेत्रों में भी भारी बारिश हुई.
  9. विकासनगर: अदरक की खेती से मुंह मोड़ रहे किसान, नहीं मिल रहे उचित दाम
    जौनसार क्षेत्र में किसान अदरक की अच्छी पैदावार करते आ रहे हैं. लेकिन कुछ वर्षों से किसानों ने अदरक की खेती से मुंह मोड़ना शुरू कर दिया है. हम आपको इसका कारण बताते हैं.
  10. हरियाणा तक पहुंचे 'कानून के लंबे हाथ', रामनगर में मर्डर करके भागा महेंद्र 13 साल बाद अरेस्ट
    'कानून के हाथ लंबे होते हैं', ये कहावत यूं ही नहीं बनी है. इसका पता महेंद्र सिंह नाम के अपराधी को भी लग गया होगा. महेंद्र सिंह ने 13 साल पहले रामनगर में एक मर्डर किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details