उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

By

Published : Dec 4, 2022, 1:00 PM IST

बदरुद्दीन अजमल के बयान पर साधु संतों में आक्रोश, साध्वी प्राची ने बताया विकलांग मानसिकता. विपिन रावत मौत मामला: पुलिस ने हमला करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार.एसटीएफ ने किया 10 हजार का इनामी गैंगस्टर को गिरफ्तार, लंबे समय से थी तलाश. ऋषिकेश में बिजली घर में चोरी करने वाले 4 चोर गिरफ्तार, रुड़की में रिटायर्ड फौजी के घर चोरों का धावा.युवक की मौत पर पिता को हुआ प्रेमिका पर शक, लगाया ब्लैकमेल और मानसिक उत्पीड़न का आरोप. यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट बनने में लगेगा अभी कुछ और समय, कमेटी का 6 महीने बढ़ाया गया कार्यकाल.विजय दिवस को लेकर तैयारियां तेज, विभागीय मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को किया निर्देशित.आगे पढ़ें उत्तराखंड की दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें.

Etv Bharat
Etv Bharat

1-बदरुद्दीन अजमल के बयान पर साधु संतों में आक्रोश, साध्वी प्राची ने बताया विकलांग मानसिकता

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल के बयान से हरिद्वार में साधु संत में आक्रोश देखा जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद की नेता साध्वी प्राची ने बदरुद्दीन अजमल की मानसिकता को विकलांग बताया है. वहीं स्वामी दिनेशानंद भारती ने कहा कि ऐसे लोगों को हिंदू परंपराओं का ज्ञान नहीं होता है.

2-विपिन रावत मौत मामला: पुलिस ने हमला करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

चमोली निवासी युवक विपिन रावत के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. विपिन रावत की मौत के बाद बीते दिन लोगों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया था. वहीं मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने तत्काल प्रभाव से उपनिरीक्षक प्रवीण सैनी को निलंबित ( Lakkhibagh outpost incharge suspended) कर दिया था.

3-एसटीएफ ने किया 10 हजार का इनामी गैंगस्टर को गिरफ्तार, लंबे समय से थी तलाश

देहरादून एसटीएफ (dehradun STF) ने 10 हजार का इनामी वांछित गैंगस्टर को सहारनपुर से गिरफ्तार किया. इकराम लंबे समय से जनपद हरिद्वार से वांछित चल रहा था और सहारनपुर में रह रहा था. एसटीएफ की टीम द्वारा सहारनपुर जनपद में भिन्न-भिन्न स्थानों में उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई. जिसके बाद एसटीएफ के हाथ सफलता लगी है.

4-युवक की मौत पर पिता को हुआ प्रेमिका पर शक, लगाया ब्लैकमेल और मानसिक उत्पीड़न का आरोप

काठगोदाम थाना (Haldwani Kathgodam Police Station) क्षेत्र के रहने वाले एक पिता ने बेटे की आत्महत्या के बाद उसकी कथित प्रेमिका पर बेटे से पैसे वसूलने व मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है. काठगोदाम एसओ प्रमोद पाठक ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है, जांच के बाद ही सही कारणों का पता चल सकेगा.

5-ऋषिकेश में बिजली घर में चोरी करने वाले 4 चोर गिरफ्तार, रुड़की में रिटायर्ड फौजी के घर चोरों का धावा

ऋषिकेश में बिजलीघर में चोरी करने वाले 4 चोरों को ऋषिकेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है. चोरों के कब्जे से चोरी की गई 6 लोहे की प्लेट भी बरामद हुई हैं. वहीं, रुड़की में चोरों ने रिटायर्ड सैन्यकर्मी के घर से लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया.

6-यूनिफॉर्म सिविल कोड का ड्राफ्ट बनने में लगेगा अभी कुछ और समय, कमेटी का 6 महीने बढ़ाया गया कार्यकाल

उत्तराखंड में यूनिफॉर्म सिविल कोड के लिए प्रदेशवासियों को अभी कुछ और इंतजार करना होगा. हालांकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को 6 महीने में लागू करने के संकेत दिए थे. लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखकर साफ है कि आने वाली लंबे समय तक राज्य में यह व्यवस्था लागू नहीं की जा पाएगी.

7-उत्तराखंड में विजय दिवस (Uttarakhand Vijay Diwas) को धूमधाम से मनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है. जिसमे शहीद सैनिकों की वीरांगनाओं व आश्रितों को सम्मानित भी किया जाएगा.

8-गदरपुर में नशे की खेप के साथ दो सौदागर गिरफ्तार, यूपी से हो रही थी सप्लाई

गदरपुर में पुलिस ने नशे के इंजेक्शन के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी गदरपुर के रहने वाले हैं और यूपी से नशे की खेप लाकर उत्तराखंड में बेचा करते थे.

9- हरिद्वार में साध्वी प्राची ने बताया मदरसों का टेरेरिस्ट कनेक्शन, धर्मांतरण कानून का किया स्वागत

वीएचपी नेता साध्वी प्राची ने मदरसों को लेकर बयान (Sadhvi Prachi statement on madrassas) दिया है. साध्वी प्राची ने कहा मदरसों का कनेक्शन आतंकवादियों से होता है. साध्वी प्राची ने उत्तराखंड में धर्मांतरण विरोधी कानून (sadhvi prachi on conversion law) का भी स्वागत किया है.

10- अंकिता भंडारी केस: तीनों आरोपियों का होगा नार्को टेस्ट! मिल सकते हैं नए सबूत

अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपियों का नार्को टेस्ट हो सकता है. जिसके बाद ही एसआईटी कोर्ट में चार्टशीट दाखिल करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details