उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

एनएचएम वॉक इन इंटरव्यू से करेगा डॉक्टरों की भर्ती, उत्तराखंड में 300 से ज्यादा पद हैं खाली. टिहरी में किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, ग्रामीणों में आक्रोश. नंदा देवी के ननिहाल देवराड़ा को यात्रा पड़ाव में शामिल करने पर हुआ मंथन. टिहरी के महेश कोठारी भारतीय नौसेना में बने सब लेफ्टिनेंट, हडम गांव में खुशी का माहौल. उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दौरान ड्रोन से होगी यातायात की निगरानी, ये है ट्रैफिक प्लान. शादी की पार्टी में डीजे बंद कराना युवकों को गुजरा नागवार, दूल्हे के भाई समेत परिजनों को पीटा. कोर्ट की फटकार के बाद हुई व्यापारी नेता की सुनवाई, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा. हल्द्वानी की नहर में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला, शरीर पर हैं चोट के निशान. आगे पढ़ें उत्तराखंड की दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Nov 28, 2022, 1:02 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

1-एनएचएम वॉक इन इंटरव्यू से करेगा डॉक्टरों की भर्ती, उत्तराखंड में 300 से ज्यादा पद हैं खाली

उत्तराखंड में जल्द ही चिकित्सकों के खाली पदों (recruitment of doctors in uttarakhand) पर नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission) के माध्यम से भर्तियां होने जा रही हैं. खास बात यह है कि एनएचएम के जरिए प्रदेश में खाली चल रहे चिकित्सकों के पदों (uttarakhand government job) को वॉक इन इंटरव्यू के जरिए जल्द भरा जाएगा.

2-टिहरी में किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, ग्रामीणों में आक्रोश

टिहरी बालगंगा रेंज (Tehri Balganga Range) में एक किशोर को गुलदार ने घात लगाकर हमला कर अपना निवाला (Leopard attack killed a teenager) बनाया. वहीं गुलदार की धमक से स्थानीय ग्रामीण खौफजदा (Tehri Maykot Village Leopard Terror) हैं.

3-नंदा देवी के ननिहाल देवराड़ा को यात्रा पड़ाव में शामिल करने पर हुआ मंथन

थराली (Tehsil Tharali) के तहसील सभागार में बधाण पट्टी के 14 सयानों, देवराड़ा मंदिर समिति के अध्यक्ष (President of Deorada Temple Committee) और स्थानीय जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों की एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में मां नंदा के ननिहाल देवराड़ा में 6 महीने डोली प्रवास के बावजूद इसे यात्रा पड़ाव में शामिल नहीं किये जाने पर खेद प्रकट किया गया.

4-टिहरी के महेश कोठारी भारतीय नौसेना में बने सब लेफ्टिनेंट, हडम गांव में खुशी का माहौल

टिहरी के महेश कोठारी भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बन गए हैं. भारतीय नौसेना अकादमी एझिमाला केरल में पासिंग आउट परेड के बाद महेश सब-लेफ्टिनेंट बन गए हैं. पीओपी में नौसेना के अफसरों ने महेश के कंधों पर स्टार लगाकर उन्हें सम्मानित किया. महेश 26 दिसंबर को भारतीय नौसेना में विशाखापट्टनम में सब लेफ्टिनेंट का पदभार संभालेंगे.

5-उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दौरान ड्रोन से होगी यातायात की निगरानी, ये है ट्रैफिक प्लान

सरकार ने शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक आहूत किया है. विधानसभा सत्र के दौरान देहरादून शहर का यातायात प्लान किया गया है. जिससे आम जनता को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. पुलिस प्रशासन ने जिसके लिए कमर कस ली है. विधानसभा सत्र के मद्देनजर सभी मार्गों पर ड्रोन के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी और यातायात का संचालन किया जाएगा.

6-उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दौरान ड्रोन से होगी यातायात की निगरानी, ये है ट्रैफिक प्लान

सरकार ने शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से पांच दिसंबर तक आहूत किया है. विधानसभा सत्र के दौरान देहरादून शहर का यातायात प्लान किया गया है. जिससे आम जनता को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. पुलिस प्रशासन ने जिसके लिए कमर कस ली है. विधानसभा सत्र के मद्देनजर सभी मार्गों पर ड्रोन के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी और यातायात का संचालन किया जाएगा.

7-शादी की पार्टी में डीजे बंद कराना युवकों को गुजरा नागवार, दूल्हे के भाई समेत परिजनों को पीटा

रुद्रपुर बागवाला दानपुर गांव में शादी की पार्टी में डीजे (dj in wedding party in rudrapur) बंद करना कुछ युवकों को नागवारा गुजरा. उन्होंने दूल्हे के भाई समेत परिजनों से मारपीट (Fight over DJ in Rudrapur) कर दी. दूल्हे के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पांच युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच (Rudrapur Police Investigation) शुरू कर दी है.

8-कोर्ट की फटकार के बाद हुई व्यापारी नेता की सुनवाई, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

हरिद्वार में कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस को पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज (Case filed on court order of Haridwar) करना पड़ा. व्यापारी नेता ने ज्वालापुर निवासी पति पत्नी और उसके पुत्र पर गाली-गलौज करते हुए हत्या कराने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

9-हल्द्वानी की नहर में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला, शरीर पर हैं चोट के निशान

हल्द्वानी मंडी पुलिस (Haldwani Mandi Police) चौकी क्षेत्र अंतर्गत गौजाजाली दक्षिणी सिंचाई नहर (Haldwani Gaujajali Southern Irrigation Canal) में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला है. पुलिस ने शव को नहर से निकालकर शिनाख्त (Unknown dead body found in Haldwani) करने का प्रयास किया.

10-अपहरण की आरोपी महिला को ब्लैकमेल करने वाला नकली पुलिसकर्मी गिरफ्तार

लक्सर कोतवाली पुलिस ने नकली पुलिस वाले को गिरफ्तार किया है. केहर सिंह नाम का ये नकली पुलिस वाला अपहरण की आरोपी महिला को ब्लैकमेल कर रहा था. आरोप है कि केहर सिंह ने महिला से डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की रकम वसूली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details