उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

हल्द्वानी में कालाबाजारी पर खाद्य विभाग की 214 दुकानों पर छापेमारी, 6 दुकानों के लाइसेंस निरस्त. चारधाम के लिए बनेगा डॉक्टरों का अलग कैडर, यात्रा रूट पर नए अस्पताल भी खुलेंगे. अष्टमी पर ऊधमसिंह नगर वासियों को प्रधानमंत्री आवास का तोहफा, CM धामी ने किया लोकार्पण और शिलान्यास. अंकिता हत्याकांड और भर्ती घोटाले के दोषियों को बचा रही सरकार: करन माहरा. रुद्रपुर में दहेज के लिए महिला की हत्या, पति समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज. श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति ने दिवंगत कर्मी के पुत्र को घर जाकर सौंपा नियुक्ति पत्र. आगे पढ़ें उत्तराखंड की दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Oct 3, 2022, 12:59 PM IST

Uttarakhand top
उत्तराखंड की दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें

1-अष्टमी पर ऊधमसिंह नगर वासियों को प्रधानमंत्री आवास का तोहफा, CM धामी ने किया लोकार्पण और शिलान्यास

उत्तराखंड के सीएम धामी ने काशीपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 9 आवासीय योजनाओं का शिलान्यास किया. इसके साथ ही सीएम धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 7700 परिवारों को मकान आवंटित किए. शिलान्यास और लोकार्पण का ये कार्यक्रम काशीपुर के उदयराज हिंद इटर कॉलेज में आयोजित किया गया.

2-चारधाम के लिए बनेगा डॉक्टरों का अलग कैडर, यात्रा रूट पर नए अस्पताल भी खुलेंगे

चारधाम की स्वास्थ्य सेवाएं सुधरने जा रही हैं.चारधाम के लिए डॉक्टरों का अलग कैडर बनेगा. उत्तराखंड सरकार तीर्थ यात्रियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए तैयारी कर रही है. दरअसल चारधाम में हर साल तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ रही है. इसी को देखते हुए सरकार द्वारा ये निर्णय लिया गया है.

3-हल्द्वानी में कालाबाजारी पर खाद्य विभाग की 214 दुकानों पर छापेमारी, 6 दुकानों के लाइसेंस निरस्त

सरकारी सस्ते गल्ले (sarakri sasta galla shop) की दुकानों पर सरकारी राशन की कालाबाजारी की शिकायत पर खाद्य विभाग सख्त कार्रवाई कर रहा है. विभाग ने पिछले 7 महीनों में 214 राशन की दुकानों पर छापामारी कर 6 दुकानों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की है. उपायुक्त खाद्य विभाग (Deputy Commissioner food department ) कुमाऊं मंडल राहुल दत्त शर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा दिए जा रहे सरकारी राशन को गरीब जनता तक पारदर्शिता से कैसे पहुंचाया जाए, इसको लेकर विभाग लगातार निगरानी कर रहा है.

4-अंकिता हत्याकांड और भर्ती घोटाले के दोषियों को बचा रही सरकार: करन माहरा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा (Congress state president Karan Mahra) ने कहा कि अंकिता भंडारी हत्याकांड, यूकेएसएसएससी और विधानसभा की बैकडोर भर्तियों की जांच में सरकार असली दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यूकेएसएसएससी (Uttarakhand UKSSSC Case) और विधानसभा की बैकडोर भर्तियों की जांच में सरकार असली दोषियों को बचाने की कोशिश कर रही है. यूकेएसएसएससी भर्ती घोटालों में जब तक सफेदपोश नेताओं और अफसरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, तब तक यह जांच अधूरी ही रहेगी.

5-रुद्रपुर में दहेज के लिए महिला की हत्या, पति समेत 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शहर कोतवाली क्षेत्र के भूरारानी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई महिला की मौत के मामले में महिला के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत परिवार के 6 सदस्यों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर दिया है. इस मामले की जांच भी शुरू कर दी है. मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग पूरा न करने पर उनकी बेटी की हत्या का आरोप लगाया था.

6-श्रीदेव सुमन विवि के कुलपति ने दिवंगत कर्मी के पुत्र को घर जाकर सौंपा नियुक्ति पत्र

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति डा पीपी ध्यानी ने अभिनव बैंजवाल को उनके ऋषिकेश स्थित आवास पर स्वयं जाकर कनिष्ठ सहायक के पद पर कार्य करने हेतु नियुक्ति पत्र प्रदान किया. इस पर उनकी मां व भाइयों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गयी. विश्वविद्यालय का आभार भी व्यक्त किया गया.

7-उत्तराखंड के स्वच्छ शहरों में नैनीताल को मिला चौथा स्थान, नॉर्थ जोन रैंकिंग में पिछड़ा

प्रदेश में साफ सफाई के मामले में नैनीताल को चौथा स्थान मिला है. स्वच्छता सर्वेक्षण की रिपोर्ट के आधार पर नैनीताल शहर में 2021 की अपेक्षा गंदगी बढ़ी है. नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी (Nainital Municipality Executive Officer) अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण में 11 पैरामीटर के आधार पर रिपोर्ट तैयार की गई. लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी और जनता की फीडबैक रिपोर्ट पालिका के विपरीत रही है.

8-आज है शारदीय नवरात्रि की अष्टमी, जानिए शुभ मुहूर्त और कन्या पूजन विधि

26 सितंबर से शुरू हुई शारदीय नवरात्रि 4 नवंबर को संपन्न हो रही हैं. नवरात्रि में कन्या पूजन का विशेष महत्व है. नौ दिन तक मां भगवती की आराधना के बाद कन्या पूजन का विशेष महत्व माना जाता है. देवी पुराण के अनुसार चैत्र और शारदीय नवरात्रि की अष्टमी और नवमी तिथि पर 9 कन्याओं के पूजन का विशेष महत्व है.

9-हरिद्वार में बीमार बुजुर्ग महिला के कानों के कुंडल और अंगूठी ले उड़ा चोर, तलाश में जुटी पुलिस

कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्र (Haridwar Jwalapur Kotwali) में चोर घर पर लेटी बीमार बुजुर्ग महिला के कान से कुंडल और हाथ की अंगूठी (Theft from elderly woman in Haridwar) ले उड़ा. मामला संदिग्ध होने के बावजूद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है. साथ ही पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है.

10- Ankita murder case: वीआईपी एंगल की ओर आगे बढ़ रही SIT की जांच, जल्द दाखिल होगी चार्जशीट

अंकिता हत्याकांड में एसआईटी काफी तेजी से काम कर रही है. अंकिता हत्याकांड की जांच एसआईटी ने काफी हद तक पूरी कर ली है. एसआईटी अब अंकिता हत्याकांड में वीआईपी एंगल की जांच कर रही है. जिसकी सबसे ज्यादा खबरें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details