उत्तराखंड

uttarakhand

दोपहर 1 बजे की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 4, 2022, 1:01 PM IST

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बाबा बागनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, सरयू पुल का किया लोकार्पण. प्रियंका गांधी का धामी सरकार पर हमला, बोलीं- उत्तराखंड में भर्ती घोटालों का विशाल रैकेट चल रहा. UKSSSC पेपर लीकः सरगना सैय्यद का गुर्गा संपन्न राव अरेस्ट, 92 लाख कैश बरामद. पढ़िए दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news at 1pm
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बाबा बागनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, सरयू पुल का किया लोकार्पण
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज बाबा बागनाथ मंदिर में हुए जीर्णोद्धार व सरयू पुल का लोकार्पण किया. साथ ही बाबा बागनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. तो वहीं, गरुड़ स्थित बैजनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की खुशहाली एवं समृद्धि की कामना की.

2- महंगाई पर कांग्रेस की 'हल्ला बोल' रैली, दिल्ली के रामलीला मैदान में जुट रहे हैं कांग्रेसी
कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आज महंगाई पर 'हल्ला बोल' रैली बुलाई है. इसमें देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता पहुंच रहे हैं. इसके लिए पार्टी ने विशेष तैयारियां की हैं.

3- प्रियंका गांधी का धामी सरकार पर हमला, बोलीं- उत्तराखंड में भर्ती घोटालों का विशाल रैकेट चल रहा
उत्तराखंड में भर्ती घोटालों का मामला राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गया है. राहुल गांधी के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का अब इस मामले पर बयान आया है. उन्होंने यूकेएसएसएससी पेपर लीक और उत्तराखंड विधानसभा बैकडोर भर्ती (उत्तराखंड विधानसभा बैकडोर भर्ती) पर धामी सरकार को घेरा है.

4- UKSSSC पेपर लीकः सरगना सैय्यद का गुर्गा संपन्न राव अरेस्ट, 92 लाख कैश बरामद
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में उत्तराखंड एसटीएफ ने सरगना सैय्यद सादिक मूसा के साथी संपन्न राव को लखनऊ के गोमतीनगर से गिरफ्तार किया है. संपन्न के पास से लाखों की नकदी बरामद की है.

5- सियासत की पिच पर बड़ा शॉट खेलने की तैयारी में पूर्व कैबिनेट मंत्री धनै, BJP में जाने की चर्चाएं तेज
पिछले दिनों बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट से मुलाकात के बाद दिनेश धनै के भाजपा में शामिल होने की चर्चा तेज हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत में निदेश धनै ने बताया कि टिहरी के विकास के लिए उनके कुछ सपने और उद्देश्य थे, जो पूरे नहीं हो पाए हैं. अब वह क्षेत्र के विकास के लिए बीजेपी में जाने का फैसला ले सकते हैं.

6- उत्तरकाशी: खिमलोगा के पास बंगाल के दो घायल ट्रेकर फंसे, एक की हो गई मौत, ITBP खोजबीन में जुटी
उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में हिमाचल प्रदेश की सीमा के पास खिमलोगा छितकुल टैक पर पश्चिम बंगाल के ट्रेकर की मौत हो गई. वहीं दो अन्य ट्रेकर घायल बताए जा रहे हैं. इस दल में कुल 6 पोर्टर समेत कुल 9 लोग है. घायल ट्रेकरों का रेस्क्यू करने के लिए आईटीबीपी की टीम रवाना हो गई है.

7- पलभर में मिट्टी हुई जीवनभर की जमा पूंजी, अब टेंट में रहने के मजबूर आपदा पीड़ित रामेश्वरी देवी
रुद्रप्रयाग में पिछले हफ्ते हुई भारी बारिश में घरड़ा गांव की रामेश्वरी देवी का आशियाना तबाह हो गया था. अब रामेश्वरी देवी ने गांव से दूर टेंट में शरण ले ली है. प्रशासन ने रामेश्वरी देवी को एक मात्र टेंट उपलब्ध कराया है. रामेश्वरी देवी के बच्चों की बढ़ाई प्रभावित हुई है. जिलाधिकारी ने जल्द ही जरूरी सुविधाएं प्रदान करने की बात कही है.

8- आज का राशिफल एक क्लिक में जानिए, कुंभ राशि वालों को होगी धन की प्राप्ति
आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा? किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान और किस राशि पर बरसेगा धन. आइए जानते हैं आचार्य पंकज पैन्यूली (Acharya Pankaj Panyuli) से आपके ग्रहों की चाल.

9- टीचर्स डे पर पौड़ी के 33 शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित, 3 को मिलेगा शैलेश मटियानी पुरस्कार
शिक्षक दिवस पर पौड़ी के 33 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा. इसमें 8 शिक्षकों का चयन राज्य स्तर, 22 का जनपद और 3 शिक्षकों को शैलेश मटियानी पुरस्कार के लिए किया गया है.

10- देश में कोरोना वायरस के 6,809 नए मरीज आए सामने, मौजूदा संक्रमितों की संख्या घटकर हुई 55,114
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बीते 24 घंटों में सामने आए कोरोना नए मामलों के आंकडे जारी कर दिए हैं. इन आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 6,809 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि मौजूदा कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या घटी है और अब यह 55,114 रह गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details