उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 4 शहरों के लिए नई फ्लाइट शुरू. राज्यपाल और CM ने 'राष्ट्रीय युवा दिवस' पर प्रदेशवासियों को दी बधाई. गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी से साइबर ठगी का प्रयास. उत्तराखंड में तीन चरणों में लगेगी कोरोना वैक्सीन, आज से प्रदेशभर में तीसरा ड्राई रन. पढ़िए 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Jan 12, 2021, 12:51 PM IST

Updated : Jan 12, 2021, 1:00 PM IST

top 10
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

  1. जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 4 शहरों के लिए नई फ्लाइट शुरू, जानें क्या है समय-सारणी
    डोईवाला जौलीग्रांट एयरपोर्ट से जयपुर, अहमदाबाद, दिल्ली हवाई रूट पर स्पाइसजेट ने अपनी तीन नई फ्लाइट शुरू की है. वहीं, एयर इंडिया भी मुंबई के लिए अपनी नई फ्लाइट 15 जनवरी से शुरू करने जा रही है.
  2. राज्यपाल और CM ने 'राष्ट्रीय युवा दिवस' पर प्रदेशवासियों को दी बधाई
    राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वामी विवेकानंद जयंती 'राष्ट्रीय युवा दिवस' पर प्रदेशवासियों को बधाई दी.
  3. गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी से युवक ने किया ठगी का प्रयास, उम्र देख पसीजा दिल
    गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी से एक नाबालिग युवक (17) ने 20 हजार रुपये की मांग की. साथ ही नाबालिग युवक द्वारा पैसा नहीं दिए जाने पर उनके गानों को 25-30 फर्जी अकाउंट खोलकर उसमें अपलोड कर देने की बात कही गई.
  4. इस बार थोड़ा अलग होगा गणतंत्र दिवस समारोह, यह है तैयारी
    सूचना विभाग द्वारा प्रदेश मुख्यालय में प्रमुख चौराहों पर 25 जनवरी को सायं 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक व 26 जनवरी प्रातः 6 बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक लाउडस्पीकर के माध्यम से देशप्रेम एवं देशभक्ति के गीतों का प्रसारण किया जायेगा.
  5. राज्यपाल और मुख्यमंत्री से कवि कुमार विश्वास ने की शिष्टाचार भेंट
    आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और देश के जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने देहरादून में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट की.
  6. उत्तराखंडः तीन चरणों में लगेगी कोरोना वैक्सीन, आज से प्रदेशभर में तीसरा ड्राई रन
    स्वास्थ्य महानिदेशक डाॅ. अमिता उप्रेती का कहना है कि विभाग द्वारा इसके लिए 4943 सरकारी एवं निजी स्वास्थ्य इकाइयों को चिन्हित किया गया है. जिनमें 9708 टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे और 87,588 हेल्थ केयर वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी.
  7. शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के आश्वासन के बाद संस्कृत शिक्षकों ने स्थगित किया आंदोलन
    संस्कृत शिक्षकों की ओर से इसके अलावा भी कई अन्य मांगें शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के समक्ष रखी. जिसमें संस्कृत शिक्षा निदेशालय परिषद में प्रतिनियुक्ति से नियुक्त शिक्षकों को वापस मूल विभाग भेजने की मांग शामिल है.
  8. उत्तरांचल-पंजाबी महासभा ने मनाई लोहड़ी, आंदोलन में मरे किसानों को किया याद
    खटीमा में लोहड़ी पर्व का शानदार आयोजन किया गया. खास बात ये रही कि उत्तरांचल-पंजाबी महासभा ने पंजाबी परिवारों में कन्या के जन्म पर उन्हें सम्मानित करने का फैसला लिया.
  9. मकर संक्रांति स्नान: पुलिस की तैयारी पूरी, सात जोन और 20 सेक्टरों मे बंटा मेला क्षेत्र
    मकर संक्रांति के स्नान पर्व को पुलिस कुंभ के ट्रायल के तौर पर भी ले रही है. इस स्नान पर्व में लाखों लोगों के आने की उम्मीद है. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.
  10. हल्द्वानी: पुलिस के साथ मारपीट, कांग्रेस के तीन नेता गिरफ्तार
    बिंदुखत्ता इलाके में कांग्रेस के तीन नेताओं पर पुलिस के साथ मारपीट करने आरोप लगा है. तीनों नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 323, 504, 506, 332 और 353 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
Last Updated : Jan 12, 2021, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details