उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1pm

By

Published : Jan 10, 2021, 1:02 PM IST

बर्ड फ्लू को देखते हुए कुंभ प्रशासन अलर्ट, अधिकारियों को किया निर्देशित,अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी कार, दो की मौत, विश्व हिन्दी दिवस: बेमिसाल रचनाओं से मंजू देश-विदेश में हिंदी को दे रही बढ़ावा, साझा किए अनुभव. उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1pm.

uttarakhand top ten news at 1pm
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1pm

1-बर्ड फ्लू को देखते हुए कुंभ प्रशासन अलर्ट, अधिकारियों को किया निर्देशित

हरिद्वार में बर्ड फ्लू को देखते हुए कुंभ 2021 के लिए मेला प्रशासन अलर्ट पर है. जिसको लेकर कुंभ मेला प्रशासन द्वारा वन विभाग व कुंभ मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

2-अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी कार, दो की मौत

देवप्रयाग में एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में दो लोगों की मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों युवकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

3-विश्व हिन्दी दिवस: बेमिसाल रचनाओं से मंजू देश-विदेश में हिंदी को दे रही बढ़ावा, साझा किए अनुभव

मंजू पांडे 'उदिता'पिछले 45 सालों से काव्य, कहानी और आलेख के साथ-साथ फिल्मों के लिए कहानियां लिख रही हैं. उनके रचित गजल, एलबम और फिल्म की कहानियां लोगों द्वारा काफी पसंद की जाती हैं. उनके द्वारा लिखे गए पुस्तक उत्तराखंड विद्यालयी के 1 से 12 तक के पाठ्यक्रम में भी शामिल किया गया है.

4-तीर्थ नगरी में मांस पर प्रतिबंध होने के बावजूद लगा दिए होम डिलीवरी के बैनर

मामले की जानकारी लगने के बाद व्यापारियों का विरोध भी होने लगा है. व्यापारी नेता सुभाष कोहली ने मांस की होम डिलीवरी को आस्था पर प्रहार बताया है.

5-बर्ड फ्लू को देखते हुए कुंभ प्रशासन अलर्ट, अधिकारियों को किया निर्देशित

हरिद्वार में बर्ड फ्लू को देखते हुए कुंभ 2021 के लिए मेला प्रशासन अलर्ट पर है. जिसको लेकर कुंभ मेला प्रशासन द्वारा वन विभाग व कुंभ मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

6-मसूरी विधायक ने चौपाल लगाकर सुनी समस्याएं, निस्तारण का दिया आश्वासन

चौपाल के दौरान स्थानीय जनता ने उनके सामने क्षेत्र की तमाम परेशानियां रखी. जिस पर क्षेत्रीय विधायक ने भरोसा दिया कि क्षेत्र की समस्याओं को हल करने के लिए वो प्रतिबद्ध हैं.

7-ऋषिकेश: गत्ता फैक्ट्री मालिक ने एसडीएम पर लगाए आरोप गंभीर

आरोप है कि उन्होंने बिना किसी पूर्व नोटिस के जेसीबी से उनकी फैक्ट्री की सुरक्षा दीवार को तुड़वा दिया. दीवार के गिरने से उनकी फैक्ट्री में रखी कीमती मशीनें क्षतिग्रस्त हो गई.

8-सिट्रस फलों पर मौसम की मार, गुणवत्ता में आई कमी

बदलते मौसम का असर पहाड़ों की बागवानी पर भी देखने को मिल रहा है. खासकर सिट्रस फलों की पैदावार में इसका असर पड़ रहा है.

9-जन्मदिन की पार्टी कर रहे थे सेलिब्रेट, पैर फिसलने से खाई में गिरा युवक

मसूरी कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि घटना की सूचना परिजनों को दे दी गई है. घायल युवक के दोस्तों से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि वह अपने दोस्तों का जन्मदिन मनाने के लिए मसूरी आए थे, अचानक शौच के लिए गए ओजस का पैर फिसलने से वह खाई में गिर गया.

10-उत्तराखंड में डिफॉल्टर बिल्डरों का आतंक, रेरा समय से नहीं कर पा रहा फाइलों का निस्तारण

उत्तराखंड में डिफॉल्टर बिल्डरों का आतंक देखने को मिल रहा है. रेरा में सैकड़ों की शिकायतें दर्ज हैं, लेकिन रेरा में अधिकारियों और कर्मचारियों की कमी के चलते डिफॉल्टर बिल्डरों के खिलाफ समये से कोर्रवाई नहीं हो पा रही है और न ही वसूली हो पा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details