उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

ऑफसेट की बाध्यता खत्म, लीज पर ले सकेंगे सैन्य हथियार. पीएम मोदी ने नमामि गंगे मिशन के तहत छह बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन. पीएम मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा- विरोध के लिए कर रहे विरोध. 1 अक्टूबर को CM का हल्द्वानी दौरा, विकास कार्यों का करेंगे शिलान्यास-लोकार्पण. पढ़िए 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Sep 29, 2020, 12:58 PM IST

uttarakhand
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

  1. ऑफसेट की बाध्यता खत्म, लीज पर ले सकेंगे सैन्य हथियार
    राफेल डील में कैग ने जिस पर सवाल उठाए थे, सरकार ने उस नीति पर विराम लगा दिया. नई रक्षा खरीद प्रक्रिया में अब सरकारों के बीच रक्षा सौदा होने पर ऑफसेट की बाध्यता खत्म हो गई है.
  2. पीएम मोदी ने नमामि गंगे मिशन के तहत छह बड़ी परियोजनाओं का किया उद्घाटन
    उत्तराखंड में नमामि गंगे मिशन के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छह बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन किया. यह उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुआ. इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल जीवन मिशन का लोगो लॉन्च किया.
  3. पीएम मोदी ने साधा विपक्ष पर निशाना, कहा- विरोध के लिए कर रहे विरोध
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि विधेयकों को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसको लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है.उन्होंने कहा कि यह विरोध सिर्फ विरोध के लिए किया जा रहा है.
  4. 1 अक्टूबर को CM का हल्द्वानी दौरा, विकास कार्यों का करेंगे शिलान्यास-लोकार्पण
    1 अक्टूबर को उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत हल्द्वानी दौरे पर जाएंगे. सीएम हल्द्वानी में 120 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.
  5. धान की फसल में लगा पीला रोग, किसानों की बढ़ीं चिंता
    किसान अपनी धान की फसल को खराब होते देख चिंतित दिखाई दे रहे हैं. धान की बालियां पीली और सफेद हो रही हैं.
  6. कालाढूंगी: फैक्ट्री मालिक ने नहीं चुकाया लोन, बैंक ने की ये कार्रवाई
    कालाढूंगी के रतनपुर गांव में एक फैक्ट्री द्वारा लोन लिया गया था. लोन की किस्त नहीं चुकाए जाने पर बैंक कर्मियों ने पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में फैक्ट्री को सीज कर दिया.
  7. सात समुंदर पार भी गायत्री मंत्र, नीदरलैंड के हास्य कलाकार ने किया मंत्रोच्चार
    नीदरलैंड का एक वीडियो इन दिनों बहुत वायरल हो रहा है. इसमें वहां के मशहूर हास्य कलाकर रुव ववीर ड्राइविंग करते समय गायत्री मंत्र सुनते और मंत्रोच्चार करते दिखाई दे रहे हैं.
  8. हरिद्वार: जिला जेल के 61 कैदियों में कोरोना की पुष्टि, मचा हड़कंप
    हरिद्वार जिला जेल में 61 कैदियों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इससे जेल प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. इन सभी कोरोना संक्रमित कैदियों को अलग से डॉक्टरों की देखरेख में रखा गया है.
  9. शराबियों ने पूर्व CMS के घर पर किया हमला, भतीजे को पीटा
    पूर्व सीएमएस डॉ. एचके सिंह के भतीजे दिनेश प्रताप सिंह की सड़क पर शराब पी रहे लोगों के साथ कहासुनी हो गई. इसके बाद शराबियों ने पूर्व सीएमएस के घर पर हमला बोल दिया. उनके भतीजे को लाठी-डंडों से बुरी तरह पीटा.
  10. पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती AIIMS ऋषिकेश में भर्ती, कोरोना से हैं संक्रमित
    पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने पौड़ी में कोरोना टेस्ट कराया था. जिसमें वो पॉजिटिव पाई गई थी. अब उन्हें एम्स ऋषिकेश में भर्ती किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details