उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

देहरादून की आजाद कॉलोनी में दो पक्षों में हुआ पथराव. भारतीय रेलवे और IIT रुड़की मिलकर करेंगे काम. फिट इंडिया-हिट इंडिया और हिटो पहाड़ का संदेश लेकर असम से साइकिलिंग कर रुद्रपुर पहुंचा जवान. पढ़िए 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Sep 25, 2020, 12:58 PM IST

देहरादून
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

1. देहरादून: आजाद कॉलोनी में 2 पक्षों के बीच पथराव, मुकदमा दर्ज
थाना पटेल नगर की आजाद कॉलोनी में 2 पक्षों के बीच पथराव हो गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया. वहीं, पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले में आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

2. भारतीय रेलवे और IIT रुड़की मिलकर करेंगे काम
भारतीय रेलवे ने आईआईटी रुड़की के साथ ही आईआईटी कानपुर और आईआईटी मद्रास के साथ अनुसंधान के क्षेत्र में अपने सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए एक एमओयू को नया रूप दिया है. भारतीय रेल के लिए इस एमओयू का उद्देश्य शिक्षा और उद्योग जगत के डोमेन नॉलेज और विशेषज्ञता का लाभ लेने में तेजी लाना है.

3.फिट इंडिया-हिट इंडिया और हिटो पहाड़ का संदेश लेकर असम से रुद्रपुर पहुंचा जवान
फिटनेश का मंत्र, पलायन रोकने और पहाड़ों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एयर फोर्स जवान पंकज मेहता असम से साइकिलिंग कर उधम सिंह नगर पहुंचा. अब तक उन्होंने 12 दिनों में 1905 किलोमीटर का सफर तय कर किया है.

4. हरिद्वार: पतंजलि परिसर में दिखा मगरमच्छ, दहशत का माहौल
हरिद्वार स्थित पतंजलि योगपीठ फेस 2 के पास गड्ढों में भरे पानी में मगरमच्छ दिखाई देने से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

5. हेरिटेज बिल्डिंग बनेगा अल्मोड़ा का ऐतिहासिक जिला कलेक्ट्रेट भवन
प्रदेश का ऐतिहासिक जिला कलेक्ट्रेट भवन को हेरिटेज के रूप में विकसित करने की तैयारी चल रही है. यहां आने वाले सैलानी अल्मोड़ा के इतिहास और राजा-महाराजाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे.

6. ट्रैक्टर-ट्रॉली घोटाले की जांच को टीम गठित, एक हफ्ते में सौंपेगी रिपोर्ट
पिछले दिनों हुई नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में सालावाला वार्ड पार्षद भूपेंद्र कठैत ने ट्रैक्टर-ट्रॉली घोटाले का मामला उठाया था. इसको लेकर कार्यकारिणी ने जांच के आदेश दिए हैं. मामले में नगर आयुक्त ने कहा है कि जांच टीम द्वारा रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

7. सर्राफा लूटकांड मामले में खुलासे के करीब पहुंची दून पुलिस !
राजधानी देहरादून में सर्राफा व्यापारी से हुई लूट मामले में दून पुलिस जल्द ही अपराधियों पर शिकंजा कसने जा रही है. पुलिस ने हर एंगल से मामले की छानबीन की है. बताया जा रहा है कि दून पुलिस मामले के खुलासे के करीब पहुंच चुकी है.

8. मेहलचौरी के दर्शन बिष्ट IPL से हुए धनवान, जीता 1 करोड़ का इनाम
चमोली जिले के दूरस्थ इलाके मेहलचौरी के युवक ने माय 11 सर्किल टीम बनाकर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को हरा दिया और 1 करोड़ का इनाम जीत लिया.

9. साइबर क्राइम: बैंक का कस्टमर केयर अफसर बनकर खाते से उड़ाए रुपये
साइबर अपराध का जाल दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. ताजा मामला काशीपुर का है. यहां फर्जी बैंक कस्टमर केयर अधिकारी बन साइबर अपराधी ने जयपाल गंगवार के खाते से 1.23 लाख रुपए उड़ा लिए. मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है.

10. BJP अपने कार्यकर्ताओं को रीति-नीति का देगी प्रशिक्षण
भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को रीति-नीति को लेकर प्रशिक्षण देने जा रही है. ये कार्यक्रम मंडल स्तर पर होगा और 10 अक्टूबर से लेकर 10 नवंबर तक चलेगा. इस कार्यक्रम को लेकर 27 सितंबर को देहरादून में एक बैठक भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details