उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

उत्तराखंड में बाघों और गुलदारों पर मंडरा रहा कैनाइन डिस्टेंपर वायरस का खतरा. अल्पसंख्यक आयोग की योजनाओं में लापरवाही पर दर्ज होगी FIR. जानिए एसिम्प्टोमेटिक कोरोना होने पर खुद को कैसे करें होम आइसोलेट ? सिर्फ एक दिन का होगा विधानसभा का मॉनसून सत्र. पढ़िए 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 21, 2020, 12:59 PM IST

uttarakhand
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

  1. देहरादून: स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर त्रिवेंद्र सरकार ने किए हाथ खड़े !
    प्रदेश में बदहाल स्वास्थ्य सुविधाओं के बीच अब सरकार अस्पतालों को सुधारने से कतरा रही है. पहाड़ी जिलों में जिला स्तरीय अस्पताल भी पीपीपी मोड पर चलाने की तैयारी हो रही है.
  2. बाघों और गुलदारों पर मंडरा रहा कैनाइन डिस्टेंपर वायरस का खतरा
    कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में बाघों और गुलदारों को कैनाइन डिस्टेंपर वायरस का खतरा है. उन्हें इससे बचाने के लिए कुत्तों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है.
  3. अल्पसंख्यक आयोग की योजनाओं में लापरवाही पर दर्ज होगी FIR
    अल्पसंख्यक आयोग की योजनाओं में लापरवाही अब बर्दाश्त नहीं होगी. ऐसा करने वाले अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी करने के साथ एफआईआर दर्ज की जाएगी.
  4. जानिए एसिम्प्टोमेटिक कोरोना होने पर खुद को कैसे करें होम आइसोलेट ?
    आज कल बिना लक्षण वाला यानी एसिम्प्टोमेटिक कोरोना ज्यादा देखने को मिल रहा है. अगर आपको भी एसिम्प्टोमेटिक कोरोना हो जाए तो जानिए खुद को आप कैसे करेंगे होम आइसोलेट ? देखिए स्पेशल रिपोर्ट.
  5. बदरी-केदार दर्शन के लिए रवाना हुईं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती
    ऋषिकेश पहुंची पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के लिए रवाना हुईं. यात्रा मार्ग पर जाने से पहले उमा भारती ने ब्रह्मपुरी स्थित श्री राम मंदिर में विश्राम किया. इस दौरान उन्होंने मां गंगा के दर्शन भी किए.
  6. सिर्फ एक दिन का होगा विधानसभा का मॉनसून सत्र, जनता के मुद्दे रहेंगे गायब !
    उत्तराखंड में 23 सितंबर को होने जा रहे ऐतिहासिक मॉनसून सत्र में पहली बार सड़क से लेकर सदन तक विपक्ष जनता के मुद्दे नहीं उठा पाएगा. दरअसल इस बार मॉनसून सत्र एक दिन का होने के साथ प्रश्नकाल विहीन भी होगा. यानी सदन में जनता से जुड़े मुद्दे उठाने का मौका भी विपक्ष के पास नहीं होगा.
  7. हल्द्वानी: 5 महीने से राशन डीलरों को नहीं मिला कमीशन
    हल्द्वानी में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों के राशन डीलर लॉकडाउन से ही उपभोक्ताओं को राशन वितरित कर रहे हैं. लेकिन पिछले 5 महीने से उन्हें उनका कमीशन नहीं मिला है.
  8. देवस्थानम बोर्ड: सुब्रमण्यम स्वामी ने SC में दायर की SLP, कांग्रेस को मिला मौका
    भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक विशेष अवकाश याचिका (एसएलपी) दायर कर दी है. इससे कांग्रेस को सरकार पर हमलवार होने का फिर मौका मिल गया है.
  9. यूरेका फोर्ब्स की फैक्ट्री के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव
    डोईवाला में यूरेका फोर्ब्स लिमिटेड फैक्ट्री में 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान द्वारा फैक्ट्री को दो दिन के लिए बंद करने के आदेश दिए हैं.
  10. पूर्ण वेतन की मांग को लेकर डॉक्टरों का कैंडल मार्च, 25 से हड़ताल का ऐलान
    सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में सेवारत पीजी डॉक्टरों ने पूर्ण वेतन की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला. डॉक्टरों ने जल्द कार्रवाई न होने पर 25 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details