उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

हरिद्वार: मासूम की रेप और हत्या मामले में राजनीति शुरू, हरदा ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात, देवभूमि में भी बच्चों से हैवानियत, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के हैं 315 मामले, बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेसी विधायकों ने किया प्रदर्शन, सदन में उठाएगी महंगाई का मुद्दा, महाकुंभ में 15,000 पुलिसकर्मी होंगे तैनात, ड्यूटी से पहले किया जाएगा क्वारंटाइन. एक क्लिक कर पढ़ें दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Dec 24, 2020, 1:00 PM IST

uttarakhand-top-ten-news-at-11pm
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

1- हरिद्वार: मासूम की रेप और हत्या मामले में राजनीति शुरू, हरदा ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात

हरिद्वार में मासूम की रेप के बाद हत्या मामले को लेकर अब प्रदेश में राजनीति शुरू हो गई है. बीते देर शाम पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे.

2- देवभूमि में भी बच्चों से हैवानियत, चाइल्ड पोर्नोग्राफी के हैं 315 मामले

उत्तराखंड पुलिस स्मार्ट पुलिस बनने की दिशा में कदम तो बढ़ा रही है, लेकिन अब तक पुलिस की तरफ से साइबर क्राइम को लेकर मजबूत होने के जो दावे किए जाते रहे वह हकीकत में हवा हवाई ही साबित हुए हैं. ऐसा केंद्रीय गृह मंत्रालय के साइबर क्राइम रिर्पोटिंग पोर्टल की ओर से चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ी राज्य को दी गई जानकारी से समझा जा सकता है.

3- बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेसी विधायकों ने किया प्रदर्शन, सदन में उठाएगी महंगाई का मुद्दा

कांग्रेस विधायकों ने बढ़ती मंहगाई को लेकर उत्तराखंड विधानसभा के बाहर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. वहीं, कांग्रेस ने कहा कि आज सत्र के चौथे दिन सदन में महंगाई का मुद्दा उठाने जा रही है.

4- महाकुंभ में 15,000 पुलिसकर्मी होंगे तैनात, ड्यूटी से पहले किया जाएगा क्वारंटाइन

2021 में होने वाले हरिद्वार महाकुंभ को लेकर पुलिस विभाग तैयारियों में जुटा है. इस कड़ी में पुलिस महानिदेशक ने समीक्षा बैठक करते हुए कुंभ क्षेत्र में पुलिस कर्मियों की तैनाती को लेकर चर्चा की. खास बात यह है हरिद्वार में होने वाले महाकुंभ के लिए बाहरी प्रदेश से आने वाले पुलिस कर्मियों को पहले क्वारंटाइन किया जाएगा. हरिद्वार कुंभ में करीब 15000 पुलिस कर्मियों की तैनाती होगी.

5- ससुरालियों से प्रताड़ित विवाहिता ने एसडीएम से लगाई मदद की गुहार

समाज में दहेज नाम का राक्षस खत्म होंने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला हरिद्वार जिले के लक्सर का है, जहां एक नवविवाहिता को कम दहेज लाने पर ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया. पीड़िता ने इसको लेकर पुलिस में तहरीर दी, लेकिन पुलिस द्वारा ससुराल पक्ष पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

6- AAP और BJP में वार और पलटवार जारी, सिसोदिया बोले- उत्तराखंड में होगी चर्चा बेहतर

बीजेपी और आम आदमी पार्टी के नेताओं की बयानबाजी का दौर जारी है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया पर उत्तराखंड सरकार को चैलेंज किया है कि वे केजरीवाल मॉडल और उत्तराखंड मॉडल पर डिबेट करने को तैयार हैं. उनके चैलेंज को कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने दिल्ली के खुले मैदान में मनीष सिसोदिया के साथ बहस करने का प्रस्ताव दिया है.

7- पहली बाघिन कॉर्बेट से राजाजी नेशनल पार्क की जा रही शिफ्ट, जानिए वजह

टाइगर रीलोकेशन प्रोग्राम के तहत आखिरकार पहली बाघिन को राजाजी नेशनल पार्क में शिफ्ट करने पर काम शुरू हो गया है. बाघिन को राजाजी नेशनल पार्क में शिफ्ट करने के लिए उसे ट्रैंकुलाइज कर बाड़े में डाला गया और इसके बाद एक एंबुलेंस के जरिए राजाजी के लिए रवाना किया गया.

8- काशीपुर: फ्लाईओवर कार्य के चलते ट्रैफिक रूट किया गया डायवर्ड

काशीपुर में फ्लाईओवर निर्माण के चलते रामनगर और जसपुर खुर्द से आने वाले चौपहिया वाहनों को महाराणा प्रताप चौक तक के लिए बंद कर दिया गया है. इसी कड़ी में फ्लाईओवर के कार्य के चलते जाम की समस्या से निदान के लिए काशीपुर पुलिस द्वारा रूट डायवर्जन करने जा रही है.

9- उत्तराखंड की तेजपत्ते की कई प्रदेशों में फैली खुशबू, डिमांड बढ़ने से काश्तकारों की चांदी

उत्तराखंड का तेजपत्ता अपनी विशेष स्वाद और सुगंध की वजह से कई प्रदेशों में अपनी विशेष पहचान बना रहा है. यही कारण है कि उत्तराखंड के तेजपत्ते की डिमांड अन्य प्रदेश में बढ़ते ही जा रहा है. वहीं, देवभूमि के काश्तकारों ने लिए यह मुनाफे का सौदा साबित हो रहा है.

10- यौन शोषण मामले में विधायक महेश नेगी का होगा DNA टेस्ट

यौन शोषण के आरोप में घिरे द्वाराहाट विधायक महेश नेगी को देहरादून सीजेएम कोर्ट ने 24 दिसंबर को 11 बजे कोर्ट में पेश होकर डीएनए सैंपल देने के आदेश दिए हैं. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की ओर से इस दौरान मेडिकल स्टाफ को भी अदालत में मौजूद रहने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details