उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

हरीश रावत ने सिंधिया को बताया मौसमी पक्षी, बोले- बीजेपी कमजोर होगी तो कांग्रेस में आ जाएंगे. बाइक रपटने से गहरी खाई में गिरा सैनिक, रेस्क्यू कर निकाला बाहर. हल्द्वानी में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई, दो पर जुर्माना. जेल गए पंतनगर कृषि विवि के डॉक्टर पर एक और छात्रा ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, मुकदमा दर्ज. पिता ने रेप के आरोपी बेटे को बचाने के लिए कर डाला ये 'काम', कोर्ट ने दिया सख्त आदेश. हिस्ट्रीशीटरों को 'पाताल' से भी खोज रही पुलिस, एक और इनामी बदमाश चढ़ा हत्थे. आगे पढ़ें उत्तराखंड की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Dec 14, 2022, 10:58 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

1-हरीश रावत ने सिंधिया को बताया मौसमी पक्षी, बोले- बीजेपी कमजोर होगी तो कांग्रेस में आ जाएंगे

हरीश रावत ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके जैसे नेताओं को जो कांग्रेस छोड़ने पर मौसमी पक्षी बताया है. हरीश रावत ने ईटीवी भारत को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि ऐसे नेता पतझड़ आने पर घोंसला बदल देते हैं. हरीश रावत ने कहा कि हम जैसे कांग्रेसी पतझड़ आने पर वसंत का इंतजार करते हैं और इस दौरान पेड़ को खाद पानी देते रहते हैं.

2-बाइक रपटने से गहरी खाई में गिरा सैनिक, रेस्क्यू कर निकाला बाहर

पौड़ी जनपद के दुगड्डा में बीते देर सायं एक बाइक सवार सैनिक 300 मीटर गहरी खाई (Youth injured in bike accident) में जा गिरा. सैनिक को एक घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद सड़क तक लाया गया. जिसके बाद सैनिक को 108 की मदद से अस्पताल भेज दिया गया.

3-हल्द्वानी में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई, दो पर जुर्माना

हल्द्वानी में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. साथ ही अनियमितता मिलने पर जुर्माने की कार्रवाई की गई. वहीं प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई से शहर में खलबली मची रही.

4-हिस्ट्रीशीटरों को 'पाताल' से भी खोज रही पुलिस, एक और इनामी बदमाश चढ़ा हत्थे

लक्सर कोतवाली पुलिस (Laksar Kotwali Police) ने पांच हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार (prize crook arrested) किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी पर लक्सर कोतवाली में धोखाधड़ी समेत आधा दर्जन धाराओं में मुकदमा दर्ज है. आरोपी पिछले एक साल से फरार चल रहा था.

5-पिता ने रेप के आरोपी बेटे को बचाने के लिए कर डाला ये 'काम', कोर्ट ने दिया सख्त आदेश

हरिद्वार में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक पिता ने अपने दुष्कर्म के आरोपी बेटे को बचाने के लिए उसकी जन्मतिथि संशोधित कर दी. कोर्ट के आदेश के बाद जांच अधिकारी की शिकायत पर आरोपी पिता और अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है.

6-जेल गए पंतनगर कृषि विवि के डॉक्टर पर एक और छात्रा ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, मुकदमा दर्ज

पंतनगर कृषि विवि को कलंकित करने के आरोपी डॉक्टर दुर्गेश कुमार पर एक और छात्रा ने छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है. छात्रा का आरोप है कि जांच के नाम पर डॉक्टर दुर्गेश कुमार ने उससे अश्लील हरकत की थी. छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

7- सीएम धामी ने PM मोदी से गैरसैंण के लिए मांगा एयरपोर्ट, 35 नए रोपवे प्रोजेक्ट को लेकर भी चर्चा

दिल्ली में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इस मुलाकात में सीएम धामी ने प्रधानमंत्री से उत्तराखंड की 44 जलविद्युत परियोजनाओं को फिर से शुरू करने के संबंध में चर्चा की. असदुद्दीन ओवैसी को लेकर सीएम धामी ने कहा कि कुछ लोगों का काम ही सवाल उठाना है. ऐसे लोगों पर वो टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं.

8- अंकिता हत्याकांड: कोर्ट में स्पेशल काउंसलर करेगा पैरवी, SIT ने शासन को भेजा पत्र

अंकिता हत्याकांड मामले में एसआईटी ने शासन को पत्र भेज कर स्पेशल काउंसलर द्वारा परैवी कराने की मांग की है. ऐसे में शासन से जल्द स्पेशल काउंसलर की नियुक्ति होने की उम्मीद की जा रही है. जिसके बाद अंकिता हत्याकांड मामले में स्पेशल काउंसलर पैरवी करेगा.

9- शक्तिमान घोड़े की मौत का मामला फिर पहुंचा HC, कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने शक्तिमान घोड़े की मौत के आरोपियों को सजा दिलाए जाने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की. कोर्ट ने सरकार से 16 दिसंबर तक यह बताने को कहा कि सरकार ने इस मामले में पूर्व में अपील दाखिल क्यों की थी? मामले की अगली सुनवाई के लिए 16 दिसंबर को होगी.

10- 'आइने का आधा हिस्सा देखने वाले एक्सपर्ट से कांग्रेस को खतरा', हरदा ने पार्टी नेताओं को घेरा

पूर्व सीएम हरीश रावत ने अपने ही पार्टी नेताओं पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा अफसोस की बात है कि हमारे ही नेता मेरे ट्वीट को आधा देखेंगे और आधा ही पढ़ेंगे. मैंने एक ट्वीट में जी20 की बात की है. वह राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि है, लेकिन साथ ही पूरी सरकार को आइना भी दिखाया है. यह जो आइने का आधा हिस्सा देखने वाले एक्सपर्ट हैं, वह कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी समस्या हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details