उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

अभी कमजोर है पाकिस्तान, हमें PoK वापस लेना चाहिए, मोदी सरकार को हरीश रावत की सलाह. रुद्रपुर जिला अस्पताल में नवजात की मौत के बाद मां ने भी तोड़ा दम, डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप. बाल विकास सचिव ने महिला नीति ड्राफ्ट की तैयारी पर ली बैठक, लीक से हटकर काम करने की दी सीख. स्कूली बच्चों को अब दो दिन मिलेगा फोर्टिफाइड दूध, शिक्षक दिवस पर सीएम ने की थी घोषणा. हरिद्वार में बुआ के घर आए किशोर को पड़ोसी के पिटबुल डॉग ने काटा, शिकायत दर्ज. मसूरी में चोरों का आतंक, कुमाऊं कमिश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी. पिथौरागढ़ में सड़क निर्माण के दौरान पहाड़ी टूटकर पोकलैंड मशीन पर गिरी, नेपाली मजदूर की मौत. काम में लापरवाही दारोगा आशीष भट्ट को पड़ी भारी, SSP ने किया लाइन हाजिर. आगे पढ़ें उत्तराखंड की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Dec 5, 2022, 10:59 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

1-अभी कमजोर है पाकिस्तान, हमें PoK वापस लेना चाहिए, मोदी सरकार को हरीश रावत की सलाह

हाल ही में उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि पीओके को वापस लेने के लिए सेना बिल्कुल तैयार है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी यही बात कही है. हरीश रावत ने कहा कि अभी पाकिस्तान कमजोर है. हमें पीओके वापस लेना चाहिए.

2-रुद्रपुर जिला अस्पताल में नवजात की मौत के बाद मां ने भी तोड़ा दम, डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

जिला अस्पताल में बीते दिन प्रसव के दौरान नवजात की मौत के बाद रेफर की गई महिला की भी हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल (Haldwani Sushila Tiwari Hospital) में मौत (delivery lady death) हो गई. जिसके बाद परिजनों ने रुद्रपुर जिला अस्पताल में हंगामा किया और डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप (Doctors accused of negligence) लगाया.

3-बाल विकास सचिव ने महिला नीति ड्राफ्ट की तैयारी पर ली बैठक, लीक से हटकर काम करने की दी सीख

सचिव महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास हरि चंद्र सेमवाल ने महिला नीति ड्राफ्ट की तैयारी पर अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने लीक से अलग हटकर जनहित में कार्य करने की सीख दी. हरि चंद्र सेमवाल ने 08 दिसम्बर 2022 को उत्तराखंड महिला नीति के ड्राफ्ट पर आयोजित बैठक में समस्त विभागों से तैयारी के साथ अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करने को कहा है.

4-स्कूली बच्चों को अब दो दिन मिलेगा फोर्टिफाइड दूध, शिक्षक दिवस पर सीएम ने की थी घोषणा

राज्य के सरकारी स्कूलों में फोर्टिफाइड दूध की अधिक मात्रा बच्चों को दिए जाने से जुड़ी घोषणा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिक्षक दिवस पर की थी. इस घोषणा पर अब अमलीजामा पहनाया जा रहा है.

5-हरिद्वार में बुआ के घर आए किशोर को पड़ोसी के पिटबुल डॉग ने काटा, शिकायत दर्ज

हरिद्वार कनखल (Haridwar Kankhal) में अपनी बुआ के घर आए एक किशोर पर पड़ोसी के पिटबुल डॉग ने हमला (Haridwar pitbull dog attack) कर लहूलुहान कर दिया. आनन-फानन में परिजन किशोर को अस्पताल ले गए, जहां उसका उपचार चल रहा है. वहीं मामले में पीड़ित के परिजनों ने पड़ोसी के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है.

6-मसूरी में चोरों का आतंक, कुमाऊं कमिश्नर के भाई की कार समेत कई गाड़ियों से चोरी

मसूरी जैसे शांत शहर में चोरों ने आतंक मचा रखा है. चोरों ने कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के भाई की गाड़ी समेत कई कारों के शीशे तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है. चोरी की घटनाओं के बाद मसूरी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की मांग उठ रही है.

7-पिथौरागढ़: सड़क निर्माण के दौरान पहाड़ी टूटकर पोकलैंड मशीन पर गिरी, नेपाली मजदूर की मौत

जिमीघाट-पातो मार्ग (Munsiyari Jimighat Pato Road Construction) पर पहाड़ी दरकने से एक नेपाली मजदूर की मौत हो गई. कई घंटों की मशक्कत के बाद मजदूर का शव निकाला गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

8-काम में लापरवाही दारोगा आशीष भट्ट को पड़ी भारी, SSP ने किया लाइन हाजिर

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (Senior Superintendent of Police) अजय सिंह ने रानीपुर कोतवाली में तैनात उप ‌निरीक्षक आशीष भट्ट को विवेचनाओं में लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर कर दिया है. उपनिरीक्षक पर कई विवेचना में लापरवाही बरतने का आरोप है. जिसके बाद एसएसपी हरिद्वार द्वारा दारोगा के खिलाफ ये सख्त कार्रवाई की गई है.

9- हरिद्वार के कई कांग्रेसियों ने थामा बीजेपी का दामन, सीएम धामी ने दिलाई सदस्यता

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाई. इस दौरान सैकड़ों कांग्रेसियों ने भाजपा का दामन थामा. सीएम धामी ने कहा आप सभी के भाजपा में शामिल होने से संगठन और मजबूत होगा.

10- इतनी ठंड की जम गई ऋषिगंगा नदी, पहाड़ में बर्फ का 'टॉर्चर'

चमोली में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. जिसकी वजह से बदरीनाथ सहित पूरे जनपद में तापमान में भारी गिरावट देखी जा रही है. वहीं, पहाड़ों में झरनों के साथ बदरीनाथ में बहने वाली ऋषिगंगा भी जम चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details