उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

पीएम मोदी की इस तस्वीर पर मचा बवाल, पढ़िए क्या कह रहे हैं आलोचक. चमोली के थराली में लैंडस्लाइड, मकानों पर बोल्डर गिरने से एक परिवार के चार लोगों की मौत. बदरीनाथ में रात्रि विश्राम के बाद दिल्ली रवाना हुए पीएम मोदी. शताब्दी एक्सप्रेस से कटकर दो युवकों की गई जान, शिनाख्त करने में जुटी GRP. अंकिता भंडारी हत्याकांड में अब तक वीआईपी के नाम पर सस्पेंस बरकरार, जांच पर उठ रहे सवाल. उत्तरकाशी में युवक पर गुलदार ने घात लगाकर किया हमला, बुरी तरह हुआ घायल. आगे पढ़ें उत्तराखंड की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Oct 22, 2022, 11:04 AM IST

Etv Bharat
उत्तराखंड की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें

1-पीएम मोदी की इस तस्वीर पर मचा बवाल, पढ़िए क्या कह रहे हैं आलोचक

पीएम मोदी शुक्रवार को केदारनाथ पहुंचे थे. पीएम ने केदारनाथ में पूजा अर्चना की. रोपवे का शिलान्यास किया. पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया. लेकिन केदारनाथ मंदिर के सामने की पीएम मोदी की एक फोटो पर लोग विवाद खड़ा कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि पीएम की तस्वीर के पीछे तो केदारनाथ मंदिर ही छिप गया.

2-चमोली के थराली में लैंडस्लाइड, मकानों पर बोल्डर गिरने से एक परिवार के चार लोगों की मौत

चमोली जिले में भूस्खलन आफत बनकर टूटा है. चमोली में थराली के पैनगढ़ गांव में पहाड़ी से भूस्खलन होने से एक ही परिवार के 5 लोग मलबे में दब गए. इनमें से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है.

3-बदरीनाथ में रात्रि विश्राम के बाद दिल्ली रवाना हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात्रि विश्राम के बाद बदरीनाथ से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. पीएम मोदी सुबह 7.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए. पीएम शुक्रवार को केदारनाथ धाम आए थे. केदारनाथ में दर्शन पूजन और पुनर्निर्माण कार्यों के निरीक्षण के बाद पीएम मोदी बदरीनाथ पहुंचे थे. बदरीनाथ में तमाम कार्यक्रम निपटाने के बाद दोपहर बाद मौसम खराब हो गया था.

4-शताब्दी एक्सप्रेस से कटकर दो युवकों की गई जान, शिनाख्त करने में जुटी GRP

दिल्ली से हरिद्वार आ रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन (Shatabdi Express Train) की चपेट में आकर दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई. मौके पर पहुंची जीआरपी ने मृतकों की शिनाख्त कराने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली.

5-अंकिता भंडारी हत्याकांड में अब तक वीआईपी के नाम पर सस्पेंस बरकरार, जांच पर उठ रहे सवाल

अंकिता हत्याकांड (ankita bhandari case) के बाद जो आपसी बातचीत सामने आई थी उसमें किसी वीआईपी का जिक्र होता रहा है. आम लोगों में भी इसी वीआईपी का नाम जानने की उत्सुकता दिखी और ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की आवाज भी बुलंद हुई है. लेकिन मामले के इतने समय बाद भी एसआईटी इस वीआईपी के नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं कर पाई है.

6-उत्तरकाशी में युवक पर गुलदार ने घात लगाकर किया हमला, बुरी तरह हुआ घायल

उत्तरकाशी में डुंडा के सिरी गांव में एक युवक पर गुलदार ने हमला (Leopard attacked youth) कर दिया. गुलदार के हमले में युवक घायल हो गया. वहीं हमले में घायल युवक को परिजनों ने जिला अस्पताल पहुंचाया.

7- केदारपुरी में पूजा फिर केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास, देखें PM का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर बाबा केदार के दर पहुंच रहे (PM Modi visit Kedarnath) हैं. इस बार पीएम मोदी भगवान बदरी विशाल के दरबार में भी हाजिरी लगाएंगे (PM Modi visit Badrinath). अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी (PM Modi Uttarakhand tour) केदारनाथ, बदरीनाथ और हेमकुंड साबिह में हजारों करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे (PM Modi will lay foundation stone).

8- HC पहुंचा अंकिता भंडारी मर्डर केस, SIT को स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश

उत्तराखंड हाईकोर्ट में अंकिता हत्याकांड मामले में सुनवाई हुई. मामले में कोर्ट ने एसआईटी को केस डायरी के साथ स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं. मामले में अगली सुनवाई 3 नवंबर को होगी.

9- आपदा प्रबंधन और ATI नैनीताल की संयुक्त कार्यशाला, CM धामी वर्चुअली हुए शामिल

आपदा प्रबंधन और ATI नैनीताल की संयुक्त कार्यशाला में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअली प्रतिभाग किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा उत्तराखंड सहित हिमालयी राज्य आपदाओं की दृष्टि से बेहद संवेदनशील है. जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न खतरों के बीच पर्वतीय राज्यों की आपदा से लड़ने की चुनौती और भी बढ़ गई है.

10- डेढ़ लाख सरकारी कर्मचारियों को CM धामी का दिवाली गिफ्ट, DA को भी मंजूरी

सीएम धामी ने दीपावली पर अपने कर्मचारियों की बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दीपावली बोनस और महंगाई भत्ता दोनों को मंजूरी दी है. सरकार के इस तोहफे का करीब डेढ़ लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details