उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 29, 2022, 10:59 AM IST

देहरादून के रानीपोखरी में सामूहिक हत्याकांड. UKSSSC VPDO Paper Leak केस में 28वीं गिरफ्तारी. देहरादून में बारिश से मकान ढहने से दो महिलाओं और एक बच्चे की मौत. हरिद्वार में चल रहा अपराधियों का राज. विधानसभा में भाई भतीजावाद वाली भर्तियों पर हरीश रावत की रहस्यमय चुप्पी. हरिद्वार में युवक की आत्महत्या मामले में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा. आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand
उत्तराखंड की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें

1-देहरादून के रानीपोखरी में सामूहिक हत्याकांड, तीन बच्चों पत्नी और मां समेत 5 की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

रानीपोखरी के नागाघेर गांव में भयानक हत्याकांड हुआ है. यहां एक शख्स ने परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी है. इस वहशी शख्स ने अपने तीन बच्चों, पत्नी और मां की हत्या कर दी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. हत्यारा कितना क्रूर रहा होगा इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने अपने तीन मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा. उनकी भी हत्या कर दी. जिस जीवन संगिनी को वो सात जन्मों तक साथ रखने का वादा लेकर ब्याह लाया था, उसकी भी हत्या कर दी. और तो और जन्म देने वाली मां को भी हत्यारे ने मार डाला.

2-UKSSSC VPDO Paper Leak केस में 28वीं गिरफ्तारी, लखनऊ प्रिंटिंग प्रेस का पूर्व कर्मी गिरफ्तार

उत्तराखंड एसटीएफ ने UKSSSC Paper Leak case में यूपी और उत्तराखंड के नकल माफिया के एक और गठजोड़ का पर्दाफाश किया है. वीपीडीओ परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में यूपी के चंदौली निवासी शशिकांत को गहन पूछताछ और साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया है. साथ ही एसटीएफ ने नकल के नए सेंटर का भी खुलासा किया है.

3-देहरादून में बारिश से मकान ढहा, दो महिलाओं और एक बच्चे की मौत

देहरादून में भारी बारिश के कारण एक मकान ढह गया. मलबे में दो महिलाओं और एक बच्चा दब गया. दोनों की मौत हो गई. मकान ढहने की घटना देहरादून के काट बंगला राजपुर रोड के पास हुई है.

4-हरिद्वार में चल रहा अपराधियों का राज, ड्रग अवैध शराब और सट्टेबाजों का अड्डा बनी धर्मनगरी

हरिद्वार भले उत्तराखंड की राजधानी ना हो, लेकिन यह क्राइम की राजधानी जरूर बनती जा रही है. वैसे हरिद्वार धर्म और अध्यात्म की राजधानी होनी चाहिए थी, लेकिन हरिद्वार में धड़ल्ले से हो रहे अपराध और यहां के गली मोहल्लों में बिकने वाले मादक पदार्थ यहां की मान और मर्यादा को जरूर कलंकित करने के साथ पुलिसिया रुआब पर सवालिया निशान लगा रहे हैं.

5-विधानसभा में भाई भतीजावाद वाली भर्तियों पर हरीश रावत की रहस्यमय चुप्पी, क्या कुंजवाल हैं कारण

उत्तराखंड विधानसभा में हुई भर्ती सवालों के घेरे में हैं. इन नियुक्तियों में मंत्रियों के चहेतों ने जमकर फायदा उठाया. लेकिन इस मामले में पूर्व सीएम हरीश रावत ने चुप्पी साधी हुई है. हरीश रावत की चुप्पी कई सवाल खड़े कर रही है. विधानसभा में जिस तरह भाई भतीजावाद को लेकर भाजपा सरकार को घेरा जा रहा है, ऐसी ही नियुक्तियां हरीश रावत के मुख्यमंत्री रहते हुए भी विधानसभा में की गई थीं.

6-हरिद्वार में युवक की आत्महत्या मामले में पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, जांच शुरू

नवविवाहित भतीजे की मौत के डेढ़ महीने बाद आखिरकार चाचा ने उसकी की पत्नी और ससुराल वालों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज करा दिया है. कनखल पुलिस (Haridwar Kankhal Police) ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

7- विधानसभा में बैक डोर भर्तियों पर कांग्रेस हाईकमान एक्टिव, दिल्ली बुलाए गए माहरा

उत्तराखंड विधानसभा में बैकडोर से हुई भर्ती और UKSSSC पेपर लीक मामले में कांग्रेस हाईकमान अब आरपार की लड़ने के मूड में नजर आ रहा है. कांग्रेस हाईकमान ने इन मामलों की पूरी जानकारी उत्तराखंड कांग्रेस से मांगी है. साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा को भी दिल्ली तलब किया गया है.

8- पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मिले UKSSSC के चयनित अभ्यर्थी, लगाई न्याय की गुहार

UKSSSC पेपर लीक मामले के बाद चयनित अभ्यर्थी चिंतित हैं. वे पहले दिन से ही मामले में उनके साथ न्याय किये जाने की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज UKSSSC चयनित अभ्यर्थी त्रिवेंद्र रावत से मिले और मदद की गुहार लगाई है.

9- उत्तराखंड विधानसभा में हुई नियुक्तियों की होगी जांच, CM का ऐलान

उत्तराखंड विधानसभा में भर्ती अनियमितता मामला गर्माता जा रहा है. विधानसभा में बैक डोर से भर्ती के मामले में धामी सरकार ने जांच करने की बात कही है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मामले में विधानसभा अध्यक्ष से बात की. उन्होंने विधानसभा में भर्ती अनियमितता मामले की जांच करने का अनुरोध किया है.

10- धन सिंह रावत का हरिद्वार दौरा, UKSSSC Paper Leak पर कही ये बात

हरिद्वार में आयोजित प्रदेश स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने शिरकत की. इस प्रतियोगिता में देहरादून की टीम जीती. इस मौके पर धन सिंह रावत ने यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ जांच होने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details