उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Jun 22, 2021, 10:58 AM IST

राजस्थान के तीर्थ नगरी में मासूम की पत्थरों से कुचलकर हत्या. उत्तराखंड बोर्ड ने तैयार किया 10वीं-12वीं के रिजल्ट का फॉर्मूला. देहरादून में बिना कानूनी प्रक्रिया के नवजात को लिया गोद. पढ़िए सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

Uttarakhand top ten  news
Uttarakhand top ten news

1-मासूम की पत्थरों से कुचलकर हत्या, रेप की आशंका

राजस्थान के तीर्थ नगरी के निकट ग्राम खोरी की पहाड़ियों में मंगलवार की सुबह 11 वर्षीय मासूम का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. परिजन सोमवार रात से मासूम की तलाश में थे.

2-उत्तराखंड बोर्ड ने तैयार किया 10वीं-12वीं के रिजल्ट का फॉर्मूला

कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के फार्मूले में इस बात का भी विशेष ध्यान रखा गया है कि जिन सरकारी स्कूलों में कोरोना काल के चलते प्री बोर्ड परीक्षाएं आयोजित नहीं हो सकी हैं. उन स्कूलों के छात्रों को किस आधार पर परीक्षा में उत्तीर्ण किया जाएगा.

3-धर्म परिवर्तन कराने वालों को मिले फांसी की सजा: महंत नरेन्द्र गिरी

यूपी एटीएस द्वारा 1000 से ज्यादा लोगों का धर्म परिवर्तन कराने वाले रैकेट का खुलासा करने के बाद महंत नरेन्द्र गिरी ने मांग की है कि ऐसे धर्म परिवर्तन कराने वालों को मृत्यु दंड की सजा दी जाए. जिससे कि संगठित रूप से धर्म परिवर्तन कराने वालों में मन में कानून का भय पैदा हो.

4-प्रदूषण नियंत्रण पर परिवहन विभाग सख्त, इन नियमों का करना होगा पालन

प्रदूषण प्रमाण पत्र पर अब वाहन स्वामी का मोबाइल नंबर भी अनिवार्य होगा. इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि कोई भी वाहन जिसका प्रदूषण नियंत्रण प्रमाण पत्र बनवाया जा रहा है उसका पूरा ब्योरा परिवहन विभाग के पास रह सके.

5-बिना कानूनी प्रक्रिया के नवजात को लिया गोद, आरोपी गिरफ्तार

देहरादून में बिना कानूनी प्रक्रिया के नवजात को गोद लेने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर डॉक्टर व स्टाफ के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है.

6- हफ्ते भर से बंद पिथौरागढ़-घाट हाईवे खुला, जिले में जरूरी सेवाओं की आपूर्ति बहाल

भारी भूस्खलन के चलते पिथौरागढ़-घाट नेशनल हाईवे 146 घंटे बाद सोमवार देर रात खोल दिया गया है. रास्ते में फंसे लोग हफ्ते भर बाद अपने अपने गंतव्य तक पहुंच पाए. हालांकि, मार्ग में विभिन्न जगहों पर अभी भी लैंडस्लाइड का खतरा बना हुआ है.

7-पालिका ने देवप्रयाग में शुरू किया ध्वस्तीकरण का कार्य, जल्द होगा दुकानों का आवंटन

देवप्रयाग में 11 मई को बादल फटने की घटना के बाद अब नगरपालिका ने मलबे को हटाना शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि आपदा में जो दुकानें क्षतिग्रस्त हुईं थी, उनको नगर पालिका नवनिर्माण कराएगा. जिन आपदा पीड़ितों की दुकानें तहस-नहस हो गयी थीं, उन्हें भी टीन शेड के रूप दुकानों का आवंटन किया जायेगा.

8-हाईवे से सटे ग्रामीणों ने की ओवरब्रिज बनाने की मांग

रुड़की में भगवानपुर नेशनल हाईवे-73 पर बने क्रॉसिंग पर आए दिन बड़ा हादसा होने की आशंका बनी रहती थी. लेकिन समय रहते प्रशासन द्वारा अनियमित तरीके से हाईवे के बीच खोले गए क्रॉसिंग को बंद करा दिया है, जिसका ग्रामीणों ने भी समर्थन किया है.

9-देहरादून में फल, सब्जियों और खाद्यान के दाम

देहरादून मेंकोरोना कर्फ्यू के कारण रोजाना राशन समेत फल और सब्जियों के दाम में बदलाव हो रहे हैं. सब्जियों के दामों में मामूली उतार-चढ़ाव हुआ है. फलों के दाम में भी मामूली उतार-चढ़ाव हुआ है. वहीं राशन के भी कुछ आइटम में भी मामूली बदलाव देखने को मिला है.

10-प्रदेश के पांच जिलों में बारिश के आसार

प्रदेश के अधिकांश जनपदों में आज आंशिक रूप से बदल छाए रहेंगे. साथ ही मौसम का मिजाज शुष्क रहेगा. हालांकि, कुछ पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details