उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 23, 2020, 11:00 AM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में प्रचार अभियान में उतरेंगे. भारत ने कहा है कि पूर्वी लद्दाख में सैनिकों की वापसी सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है. भीरतीय एयरफोर्स चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी को एयरबेस बनाने की तैयारी में है. पढ़िए सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
uttarakhand top ten news

1- पीएम मोदी आज करेंगे तीन चुनावी रैलियां, सीएम नीतीश भी होंगे साथ

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान अब पूरे शबाब पर है. सभी दल प्रचार अभियान में जोरशोर से लग गए हैं. इस बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में प्रचार अभियान में उतरेंगे. इस बाबत पीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी है.

2 -ट्रंप और बाईडेन के बीच अंतिम बहस खत्म, इन मुद्दों पर दिए जवाब

रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (74) और डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (77) के बीच अंतिम बहस टेनेसी के नैशविले में बेलमोंट विश्वविद्यालय में हुई.

3- पूर्वी लद्दाख में सैनिकों की वापसी सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता : भारत

भारत ने गुरुवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख में विवाद के सभी बिंदुओं से सैनिकों की समग्र वापसी सुनिश्चित करना प्राथमिकता है. चीन के साथ होने वाली एक और दौर की सैन्य वार्ता से पहले विदेश मंत्रालय ने यह प्रतिक्रिया दी है.

4 -उत्तरकाशी: चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर AN-32 की सफल लैंडिंग

एयरफोर्स चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी को एयरबेस बनाने की तैयारी में है. जिसके तहत चिन्यालीसौड़ हवाई पट्टी पर मल्टीपर्पज AN-32 की सफल लैंडिंग की गई.

5- उत्तराखंड की सड़कें होगी गड्ढा मुक्त, केंद्र देगा 500 करोड़

विशेष सहायता योजना के तहत केंद्र सरकार उत्तराखंड को 500 करोड़ की मदद करेगी, जिसका तकरीबन 80 फीसदी हिस्सा सड़कों के डामरीकरण और नवीनीकरण पर खर्च होगा. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस प्रस्ताव पर अपना अनुमोदन दे दिया है.

6- कोटद्वार: 15 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, दो की मौत

राजस्व क्षेत्र ढौंटियाल में देर रात एक कार अनियंत्रित होकर 15 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. कार में पांच लोग सवार थे, जिनमें दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज कोटद्वार बेस अस्पताल में चल रहा है.

7- काशीपुर की हेमा देवी ने किया देह दान, मेडिकल रिसर्च में आएगा काम

उधमसिंह नगर के बाजपुर निवासी हेमा देवी ने अपना शरीर दान किया. उनकी मृत्यु के पश्चात मुरादाबाद के तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी से आई मेडिकल टीम को परिजनों ने उनका पार्थिव शरीर सौंपा. हेमा देवी ने मरणोपरांत देह दान की करनी इच्छा जताई थी.

8- आबकारी विभाग लगा रहा राजस्व को पलीता, शराब ठेके के सामने खुलवा दी दूसरी दुकान

देहरादून में राजस्व विभाग ने निमय विरुद्ध विपरीत पटेल नगर में नौ करोड़ की बंद दुकान के सामने ही आईएसबीटी की तीन करोड़ के राजस्व की दुकान खुलवा दी. हाईकोर्ट के आदेश के मामले की जांच की जा रही है.

9- देहरादून में आज ये हैं सब्जियों, फल और राशन के दाम

उत्तराखंड में फल, सब्जी और अनाज के दामों में रोजाना बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं, आज शुक्रवार को मंडी में सब्जी, फल और राशन की कीमतों में मामूली सा बदलाव देखने को मिला है. आइये जान लेते हैं कि आज क्या हैं सब्जी, फल और राशन की कीमतें.
10-उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें

उत्तराखंड में डीजल-पेट्रोल के दाम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है.राजधानी देहरादून में आज पेट्रोल के दाम में 1 पैसे की बढ़त देखने को मिली है तो वहीं डीजल के दाम में 3 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. बात करें हरिद्वार की तो यहां आज पेट्रोल और डीजल के दाम में 8-8 पैसे की कमी देखने को मिली है. नैनीताल जनपद में आज डीजल और पेट्रोल के दाम स्थिर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details