उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

By

Published : Mar 6, 2022, 1:03 PM IST

पुलिस की कड़ी निगरानी के बीच होगी मतगणना,त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल भी रहेगा तैनात. नमामि गंगे परियोजना पर 6 सालों में खर्च हुए 482.59 करोड़, हालात जस के तस. जसपुर में महिलाओं को निर्धारित मूल्य से ज्यादा दामों में मिल रहा सेनेटरी पैड, लगाए गंभीर आरोप. इस चुनाव में सम्मानजनक विदाई चाहते हैं ये नेता,आखिरी चुनाव के नाम पर कितनी मिलेगी सिंपैथी. आगे पढ़ें दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-पुलिस की कड़ी निगरानी के बीच होगी मतगणना,त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल भी रहेगा तैनात

आगामी 10 मार्च को होने वाली मतगणना के लिए पिथौरागढ़ पुलिस ने कमर कस ली है. पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि मतगणना स्थल की सुरक्षा के मद्देनजर सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं. स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा पहले से ही तैनात है. इसके साथ ही मतगणना के दिन अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया जाएगा.

2-नमामि गंगे परियोजना पर 6 सालों में खर्च हुए 482.59 करोड़, हालात जस के तस

उत्तराखंड में नमामि गंगे परियोजना के तहत 6 सालों में 482.59 करोड़ खर्च किये गये गये हैं. आरटीआई से मिली जानकारी में खर्च का विवरण दिया गया है. वहीं पूरे मामले में आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत गोनिया का कहना है कि नमामि गंगे परियोजना के नाम पर करोड़ों रुपए खर्चे किए गए हैं. आज तक गंगा की हालत जस की तस बनी हुई है.

3-जसपुर में महिलाओं को निर्धारित मूल्य से ज्यादा दामों में मिल रहा सेनेटरी पैड, लगाए गंभीर आरोप

जसपुर बाल विकास परियोजना द्वारा ग्रामीण महिलाओं से सेनेटरी पैड के निर्धारित मूल्य से ज्यादा धनराशि लिए जाने का मामला सामने आया है. मामले पर जिले के मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जिसमें जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

4-पहाड़ की नहीं बदली तस्वीर, बीमार को डंडी-कंडी में बिठाकर पहुंचाया अस्पताल

उत्तराखंड के कई गांव आज भी सड़क सुविधा से नहीं जुड़ पाए हैं. इस कारण ग्रामीणों को आए दिन मीलों का सफर पैदल तय करना पड़ता है. कुछ ऐसी ही तस्वीर टिहरी के नोड्डू गांव से सामने आई है. यहां बीमार व्यक्ति को ग्रामीणों ने डंडी-कंडी के सहारे मीलों की दूरी पैदल नापकर अस्पताल पहुंचाया.

5-HC ने रखी पूर्व आयकर अधिकारी की सजा बरकरार, आय से अधिक संपत्ति का है मामला

नैनीताल हाईकोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी आईएएस आयकर अधिकारी श्वेताभ सुमन मामले में सुनवाई की. कोर्ट ने मामले को सुनने के बाद श्वेताभ सुमन सहित सभी अन्य तीन लोगों की सजा बरकरार रखी है.स्पेशल जज प्रिवेंशन ऑफ करप्शन (सीबीआई) देहरादून ने श्वेताभ सुमन को सात साल की सजा सुनाई, साथ में तीन करोड़ सत्तर लाख चौदह रुपए का जुर्माना भी लगाया. इस आदेश के खिलाफ उन्होंने हाईकोर्ट में अपील की.

6-हल्द्वानी में मामूली कहासुनी को लेकर दो पक्षों में पथराव, 5 लोग घायल

हल्द्वानी के गांधीनगर में मामूली बात पर दो गुटों के बीच पथराव हो गया. जिसमें 5 लोग घायल घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया. वहीं मामले में दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है.

7-रुद्रपुर पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, फैक्ट्री का चालक ही निकला चोर

सिडकुल में लाखों की चोरी के मामले में पंतनगर पुलिस ने फैक्ट्री के ड्राइवर को गिरफ्तार किया है.आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे. जिसके बाद पुलिस के हाथ आरोपी के गिरेबान तक पहुंच गए.

8-पुलिसकर्मी की मार से आहत युवक ने की आत्महत्या, परिजनों ने किया हंगामा

हल्द्वानी में एक युवक ने हाथ की नसकाट कर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि युवक ने पुलिसकर्मी की मार से आहत होकर ये कदम उठाया. वहीं एसएसपी पंकज भट्ट ने पुलिसकर्मी को निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं. एसएसपी का कहना है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

9-इस चुनाव में सम्मानजनक विदाई चाहते हैं ये नेता,आखिरी चुनाव के नाम पर कितनी मिलेगी सिंपैथी

उत्तराखंड में इस विधानसभा चुनाव में कई ऐसे दिग्गज हैं, जिनकी उम्र के कारण इसे उनका आखिरी चुनाव माना जा रहा है. प्रदेश में ऐसे करीब एक दर्जन बुजुर्ग नेता हैं, जिनके लिए यह चुनाव खासा महत्वपूर्ण रहेगा.ऐसे नेताओं के लिए यह चुनाव जीतना उनके राजनीतिक जीवन में बेहद जरूरी होगा.

10-Election 2022: कांग्रेस इन दो जिलों के भरोसे देख रही सत्ता का स्वप्न, जानिए राजनीतिक समीकरण

उत्तराखंड 2022 चुनावी दंगल में कांग्रेस जीतने का सपना देख रही है. कांग्रेस प्रदेश के दो जिले हरिद्वार और उधम सिंह नगर के 20 सीटों के भरोसे सरकार बनाने का दम भर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details