उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 26, 2021, 1:01 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा तय, चार दिसंबर को देहरादून में करेंगे जनसभा को संबोधित. देहरादून में यहां हुई थी संविधान की छपाई, आज भी संजोकर रखी गई है पहली कॉपी. सोशल मीडिया पर दोस्ती पड़ी महंगी, किशोरी से रेप के बाद फोटो की वायरल. रिटायर्ड चिकित्सा महानिदेशक के साथ ठगी, KYC के नाम पर 1.28 लाख की चपत. वन विभाग ने IFS अधिकारियों के किए बंपर तबादले, वन विभाग के चीफ को भी बदला. आगे पढ़ें 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-पीएम मोदी का उत्तराखंड दौरा तय, चार दिसंबर को देहरादून में करेंगे जनसभा को संबोधित

प्रधानमंत्री मोदी चार दिसंबर को देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने इस बात की पुष्टि की है.

2-देहरादून में यहां हुई थी संविधान की छपाई, आज भी संजोकर रखी गई है पहली कॉपी

सर्वे ऑफ इंडिया में आज भी वो मशीन है, जिन मशीनों से सबसे पहले संविधान को प्रिंट किया गया था. ये मशीने आधुनिक युग में आज बूढ़ी हो गई हैं लेकिन ये धरोहर हैं हमारे देश की. देहरादून के सर्वे ऑफ इंडिया में सबसे पहले प्रिंट करने वाली मशीनों के साथ ही संविधान की वो प्रति भी मौजूद हैं.

3-उत्तराखंड: वन विभाग ने IFS अधिकारियों के किए बंपर तबादले, वन विभाग के चीफ को भी बदला

उत्तराखंड वन विभाग में अधिकारियों के तबादले किये गये हैं. प्रदेश में वन विभाग के मुखिया राजीव भरतरी (हेड ऑफ फॉरेस्ट) को हटाने के आदेश हुए हैं. उनकी जगह अब विनोद कुमार को वन विभाग का मुखिया बनाया गया है. इसके साथ ही कई अधिकारियों को हटाया गया है.

4-सोशल मीडिया पर दोस्ती पड़ी महंगी, किशोरी से रेप के बाद फोटो की वायरल

हरिद्वार में एक युवक ने किशोरी से दुष्कर्म कर उसकी अश्लील फोटो सोशल मीडिया साइड पर अपलोड कर दी. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

5-हल्द्वानी उप कारागार की सुरक्षा राम भरोसे! ऐसी है कुमाऊं की सबसे अधिक कैदियों वाली जेल की हालत

अल्मोड़ा जेल के आपराधिक गतिविधियों में चर्चा में आने के बाद हल्द्वानी जेल प्रशासन ने भी सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी है. जेल प्रशासन बाहर से आने वाले व्यक्तियों के ऊपर भी निगरानी रख रहा है.

6-स्वर्ग से कम नहीं छियालेख में स्थित 'फूलों की घाटी', एक बार जिसने देखा वो कभी नहीं भूल पाया

पिथौरागढ़ में 11 हजार फीट की ऊंचाई पर छियालेख स्थित फूलों की घाटी को देखकर आपको स्वर्ग की अनुभूति होगी. ईटीवी भारत आज आपको इस फूलों की घाटी का विहंगम दृश्य दिखाने जा रहा है.

7-देवस्थानम बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहित निकालेंगे आक्रोश रैली, 27 तारीख को मनाएंगे काला दिवस

उत्तराखंड में तीर्थ पुरोहितों ने चारधाम देवस्थानम बोर्ड (Chardham Devasthanam Board) को भंग करने के लिए अपना विरोध तेज कर दिया है. तीर्थ पुरोहितों ने 27 तारीख को काला दिवस मनाने का ऐलान किया गया है.

8-27 और 28 को होगा ऐतिहासिक खलंगा मेले का आयोजन, तैयारियां तेज

देहरादून में ऐतिहासिक 47वें खलंगा मेले (khalanga fair) का भव्य आयोजन होने जा रहा है. जिसकी तैयारियां जोरों पर चल रही हैं.

9-रिटायर्ड चिकित्सा महानिदेशक के साथ ठगी, KYC के नाम पर 1.28 लाख की चपत

साइबर ठगों ने देहरादून के रिटायर्ड चिकित्सा महानिदेशक के साथ केवाईसी के नाम पर धोखाधड़ी कर 1 लाख 28 हजार की ठगी की है, घटना 14 नवंबर की है. पीड़ित ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. जांच पूरी होने के बाद डालनवाला थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है.

10-मतदाता जागरूकता को लेकर प्रशासन की चल रही कवायद, आगे आने की अपील

खटीमा में नए मतदाताओं को अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वाने के लिए प्रेरित करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने मशाल जुलूस निकाला. साथ ही 30 नवंबर तक नए मतदाताओं का वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details