उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

By

Published : Oct 31, 2021, 1:00 PM IST

विकासनगर में खाई में गिरा वाहन, दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत, CM धामी ने जताया दु:ख. संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका. हल्द्वानी में पुलिस ने 9 जुआरियों को दबोचा, 10 लाख की नकदी बरामद. दो दिवसीय दौरे पर टिहरी पहुंचे महामहिम, अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक. आगे पढ़ें 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-विकासनगर: खाई में गिरा वाहन, दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत, CM धामी ने जताया दु:ख

चकराता से विकासनगर की ओर आ रहा एक यात्री वाहन बायला गांव के पास बेकाबू होकर गहरी खाई में जा गिरा, इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

2-संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका

पिरान कलियर थाना क्षेत्र के कोटा मुरादनगर निवासी छोटा नामक व्यक्ति ने अपनी पुत्री सुभहानी की शादी आरिफ निवासी बिजौली थाना मंगलौर में साल 2007 में हुई थी.

3-हल्द्वानी में पुलिस ने 9 जुआरियों को दबोचा, 10 लाख की नकदी बरामद

हल्द्वानी में पुलिस टीम ने छापा मारकर 9 जुआरियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 10 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की है. पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

4-दो दिवसीय दौरे पर टिहरी पहुंचे महामहिम, अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक

प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रि) गुरमीत सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर टिहरी पहुंचे हैं.

5-अल्मोड़ा: 400 साल पुराना ताम्र उद्योग झेल रहा उपेक्षा का दंश, कारीगरों के सामने रोजी रोटी का संकट

अल्मोड़ा का 400 साल पुरान ताम्र उद्योग अब दम तोड़ने लगा है. यहां के ताम्र कारीगरों के हाथों से बने तांबे के बर्तन आज भी दूर-दूर तक प्रसिद्ध हैं. अल्मोड़ा के टम्टा मोहल्ले में करीब 72 परिवार इस व्यवसाय से जुड़े थे और हर परिवार का अपना कारखाना था, लेकिन हाल के वर्षों में मशीनीकरण के आगे यहां के ताम्र कारीगर नहीं टिक पा रहे हैं. जिससे ताम्र कारीगरों की रोजी-रोटी पर असर पड़ा है.

6-प्रमुख वन संरक्षक ने निर्माणाधीन टाइगर सफारी का किया निरीक्षण

बता दें कि कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के अंतर्गत कालागढ़ टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट की पाखरो रेंज में 106 हेक्टेयर में बन रही टाइगर सफारी का सितंबर माह में राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण की टीम निरीक्षण किया था.

7-इस साल 10 हजार से ज्यादा पर्यटकों ने किया फूलों की घाटी का दीदार

कोरोना महामारी के चलते इस बार यात्रा एक महीने देर से शुरू हुई थी लेकिन यात्रा को लेकर पर्यटकों में काफी उत्साह देखने को मिला.

8-CM धामी का कीर्तिनगर दौरा आज, चौरास मढ़ी पंपिंग योजना का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज कीर्तिनगर पहुंचेंगे. उनके दौरे को लेकर लोगों में भारी उत्साह है. बीजेपी संगठन से लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है.

9-घर में अर्धनग्न अवस्था में मिला महिला का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

लिस के मुताबिक, मृतका शाइस्ता अपने पति से अलग भाई के घर में रहती थी. शाइस्ता अपने भाई और भाभी के साथ शादी समारोह में रामपुर गई हुई थी लेकिन वह जल्द ही घर लौट कर आ गयी.

10-उत्तराखंड की सियासत में पोस्टर पॉलिटिक्स की एंट्री, योजना एक, श्रेय लेने वाले अनेक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को देहरादून पहुंचकर मुख्यमंत्री घस्यारी कल्याण योजना का जहां शुभारंभ किया. इस दौरान जनसभा करते हुए अमित शाह ने विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल भी फूंका. हालांकि, उनके इस कार्यक्रम में पोस्टर पॉलिटिक्स भी देखने को मिली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details