उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 29, 2021, 1:01 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

प्रदेश में 110 से ज्यादा ग्रामीण मोटरमार्ग बंद, चंपावत में 38 पेयजल योजनाएं क्षतिग्रस्त. रुद्रपुर-हल्द्वानी मार्ग पर सड़क हादसे में चालक की मौत. केंद्रीय मंत्री और सीएम धामी ने किया हुनर हाट मेले का शुभारंभ. घायल गुलदार की नहीं बच सकी जान, रेंज कार्यालय पहुंचने से पहले ही तोड़ा दम. अल्मोड़ा के आरतोला में जली कार में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस. आगे पढ़ें 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-प्रदेश में 110 से ज्यादा ग्रामीण मोटरमार्ग बंद, चंपावत में 38 पेयजल योजनाएं क्षतिग्रस्त

बारिश के बाद से चंपावत जिले में एक राज्य मार्ग और 40 ग्रामीण मोटर मार्ग यातायात हेतु अवरूद्ध हैं. जबकि, जिले में 38 पेयजल योजनाएं क्षतिग्रस्त हैं, जिनकी मरम्मत का कार्य चल रहा है.

2-रुद्रपुर-हल्द्वानी मार्ग पर सड़क हादसे में चालक की मौत

प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. वहीं, रुद्रपुर-हल्द्वानी मार्ग पर सड़क हादसे में एक वाहन चालक की मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

3-केंद्रीय मंत्री और सीएम धामी ने किया हुनर हाट मेले का शुभारंभ

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री अब्बास मुख्तार अब्बास नकवी और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने आज देहरादून में हुनर हाट मेला का शुभारंभ किया.

4-घायल गुलदार की नहीं बच सकी जान, रेंज कार्यालय पहुंचने से पहले ही तोड़ा दम

कल्जीखाल ब्लॉक के उड्डा गांव में एक घायल गुलदार का वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किया, लेकिन गुलदार ने रेंज कार्यालय पहुंचे से पहले ही दम तोड़ दिया. वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा.

5-अल्मोड़ा: आरतोला में जली कार में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

अल्मोड़ा में आरतोला में एक जली ऑल्टो कार में एक व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है. मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस को घटना से कुछ दूरी पर घायल अवस्था में एक व्यक्ति भी मिला है. फिलहाल, राजस्व पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

6-रामलीला से लौट रहे सल्ट विधायक जीना पर हमला, एक हमलावर हिरासत में

बीते देर रात सल्ट बीजेपी विधायक महेश जीना पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिससे विधायक चोटिल हो गए. इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है.

7-हल्द्वानी: महिलाएं बना रही इको फ्रेंडली मोमबत्ती, बाजार में भारी डिमांड

मां वैष्णो सहायता समूह की महिलाएं इन दिनों इको फ्रेंडली मोमबत्ती तैयार कर रही हैं, जिनकी बााजार में खूब डिमांड है. समूह से जुड़ी महिलाओं का कहना है कि मोमबत्ती की खरीदारी ऑनलाइन भी कर सकते हैं.

8-पूर्व कैबिनेट मंत्री दुर्गापाल ने आपदा के बहाने सरकार पर बोला हमला

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल ने आपदा राहत के बहाने सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सरकार आपदा पीड़ितों को राहत नहीं पहुंचा पा रही है. जिससे आपदा पीड़ितों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं.

9-कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष का कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

आगामी 14 नवंबर को देहरादून में परिवर्तन जनसभा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है.कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ताहिर अली का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया.

10-विजय बहुगुणा की खामोशी का अनजाना 'राज', किसके लिए लगाई दांव पर राजनीति

प्रदेश की सियासत में पूर्व सीएम विजय बहुगुणा की खामोशी के कई मायने निकाले जा रहे हैं. अचानक एंट्री मारने वाले विजय बहुगुणा की बागियों और सीएम से हुई मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details