उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

डीडीहाट विधानसभा सीट पर चुफाल के लिए कई चुनौतियां, राह नहीं आसान. आपदा से किसानों की 28693 हेक्टेयर फसल बर्बाद, करीब 104 करोड़ का नुकसान. पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर तैयारियों में जुटा देवस्थानम बोर्ड. गढ़वाल सांसद तीरथ रावत पहुंचे टिहरी, शहीद विक्रम सिंह ने परिजनों से की मुलाकात. आगे पढ़ें 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Oct 27, 2021, 1:02 PM IST

top ten
top ten

1-डीडीहाट विधानसभा सीट पर चुफाल के लिए कई चुनौतियां, राह नहीं आसान

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं. डीडीहाट विधानसभा बीजेपी का मजबूत गढ़ माना जाता है. राज्य बनने के बाद हुए चारों विधानसभा चुनावों में यहां से बीजेपी के बिशन सिंह चुफाल जीतते रहे हैं. लेकिन इस बार इस सीट पर बीजेपी को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

2-आपदा से किसानों की 28693 हेक्टेयर फसल बर्बाद, करीब 104 करोड़ का नुकसान

बीते दिनों भारी बारिश से आई आपदा से कुमाऊं मंडल को खासा नुकसान हुआ है. भारी बरसात के चलते नैनीताल जनपद और उधम सिंह नगर के किसानों को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है. खेतों में जलभराव और भू-कटाव के चलते किसानों की खड़ी धान और दलहन की फसल बर्बाद हो चुकी है.

3-चमोली जिला पंचायत में सियासी घमासान, जिप अध्यक्ष ने आरोपों को बताया निराधार

जिला पंचायत अध्यक्ष पर लगाये गये वित्तीय अनियमितता और कार्यों में उनके पति के हस्तक्षेप के आरोप के बाद सियासत गर्मा गई है. वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी ने उनपर लगाए गए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

4-परमिशन से अधिक पेड़ कटवाने के आरोप में पाखरो रेंजर निलंबित

पाखरो रेंज के वन क्षेत्राधिकारी बृज बिहारी शर्मा को पेड़ों के अवैध पातन के मामले में निलंबित कर दिया गया है. वहीं पूरे प्रकरण पर पीसीसीएफ राजीव भरतरी ने पाखरो रेंजर को सस्पेंट कर पूरे प्रकरण के जांच के आदेश दिए हैं.

5-पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर तैयारियों में जुटा देवस्थानम बोर्ड

पीएम नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ दौरा करेंगे. जिसको देखते हुए शासन-प्रशासन स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. साथ ही देवस्थानम बोर्ड ने भी अपने स्तर से तैयारियां शुरू कर दी है.

6-गढ़वाल सांसद तीरथ रावत पहुंचे टिहरी, शहीद विक्रम सिंह ने परिजनों से की मुलाकात

गढ़वाल के सांसद तीरथ सिंह रावत शहीद विक्रम सिंह नेगी के गांव पहुंचे. जहां उन्होंने शहीद के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने गांव में शहीद के नाम पर प्रवेश द्वार बनाने की स्वीकृति दी.

7-लक्सर में डेंगू को लेकर प्रशासन अलर्ट, लोगों को किया जा रहा जागरूक

उत्तराखंड में कोरोना के बाद डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है. जिसको देखते हुए लक्सर में डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग, तहसील प्रशासन व नगर पालिका अलर्ट नजर आ रहा है.

8-मौसम बदलते ही बच्चे पड़ रहे बीमार, दून अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या

देहरादून में बदलते मौसम के कारण बच्चे बीमार पड़ रहे हैं. ऐसे में दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में भारी संख्या में परिजन बीमार बच्चों को इलाज के लिए ला रहे हैं.

9-आज रुड़की पहुंचेंगे AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, सियासी गलियारों में हलचल तेज

AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के दौरे को लेकर सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है. ओवैसी आज रुड़की के पिरान कलियर पहुंच रहे हैं. जहां वे दरगाह साबिर पाक में खिराज-ए-अकीदत पेश करेंगे. साथ ही कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

10-रामनगर: सैलानियों की जान से खिलवाड़, लापरवाह रिसोर्ट संचालक पर कार्रवाई की मांग

बीते दिनों हुई भारी बारिश से कॉर्बेट पार्क के समीप बने एक निजी रिसोर्ट में सैलानी फंस गए थे. तत्काल ट्रैक्टर और राफ्ट के जरिये सैलानियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता गणेश रावत ने इस रिसोर्ट संचालक पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details