उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 16, 2021, 12:59 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

नैनीताल हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा से रोक हटाई, सरकार को बड़ी राहत. पहली बार उत्तराखंड पहुंचे BJP चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, हुआ भव्य स्वागत. CM धामी का अपने बर्थडे पर युवाओं को बड़ा तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन हुआ फ्री. श्रीनगर को नगर निगम बनाने का वादा क्या सिर्फ घोषणा, विपक्ष ने उठाये सवाल. आगे पढ़ें दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-BIG BREAKING: नैनीताल हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा से रोक हटाई, सरकार को बड़ी राहत

धामी सरकार के लिए नैनीताल हाईकोर्ट से बहुत बड़ी राहत वाली खबर आई है. हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटा दी है. हाईकोर्ट ने सरकार से कोविड नियमों का पालन करते हुए चारधाम यात्रा शुरू करने को कहा है.

2-'यह नौजवान भाजपा रूपी मां के गर्भ से ही दल-बदल जैसी खुराफातें सीख करके आया है'

2017 के विधानसभा चुनाव की तरह 2022 के चुनाव से पहले भी कांग्रेस का कुनबा सिमटता जा रहा है और बीजेपी का बढ़ता जा रहा है. इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी की बड़ी भूमिका बताई जा रही है. अनिल बलूनी की इस रणनीति से हरीश रावत काफी असहज दिख रहे हैं. उनकी असहजता उनके ट्वीट में साफ झलक रही है.

3-श्रीनगर को नगर निगम बनाने का वादा क्या सिर्फ घोषणा, विपक्ष ने उठाये सवाल

श्रीनगर को नगर निगम बनाने की कवायद 2019 से चल रही है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से पहले भी बीजेपी के दो पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत ने श्रीनगर को नगर निगम का दर्जा देने की घोषणा की थी, जो अभीतक पूरी नहीं हुई है. वहीं इस बार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की इस घोषणा पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं.

4-CM धामी का अपने बर्थडे पर युवाओं को बड़ा तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन हुआ फ्री

आज (16 सितंबर) अपने जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के युवाओं को बड़ा तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री धामी ने घोषणा की है कि अब उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं को रोजगार के लिए आवेदन करने पर किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा.

5-चमोली में जोशीमठ-तपोवन बॉर्डर रोड पर दो सड़क हादसे, एक की मौत, दो घायल

चमोली जिले में गुरुवार को जोशीमठ-तपोवन (नीती) बॉर्डर रोड पर दो अलग-अलग सड़क हादसे हुए. एक हादसे में चालक की मौके पर ही मौत हो गई. दूसरे हादसे में दो लोग घायल हो गए.

6-कार चलाते ड्राइवर को आई झपकी, पहाड़ से टकराकर हाईवे पर पलटी

जानकारी के मुताबिक कार सवार देहरादून से रुद्रप्रयाग जा रहा था. तभी कीर्तिनगर में जुयालगढ़ के पास उसको झपकी आ गई. कार सीधे पहाड़ से टकरा कर हाईवे पर पलट गई. चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

7-उत्तराखंड के 13 जिलों में सहकारिता विभाग शून्य ब्याज पर लगाएगा 683 मेले

राज्य के सहकारिता मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सहकारिता के आला अधिकारियों और डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक के 9 चेयरमैन की समीक्षा बैठक की. बैठक में उन्होंने कहा कि बैंक 0% ब्याज पर लाखों किसानों, हजारों महिला समूह को पूर्व की भांति ऋण वितरण करने के लिए 683 मेले आयोजित करेगा.

8-पहली बार उत्तराखंड पहुंचे BJP चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, हुआ भव्य स्वागत

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी पहली बार उत्तराखंड पहुंचे हैं. उनके साथ सह प्रभारी लॉकेट चटर्जी और आरपी सिंह भी पहली बार उत्तराखंड आए हैं. तीनों नेताओं का जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया. स्वागत करने के लिए खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एयरपोर्ट पर मौजूद थे.

9-पुरोला-नौगांव के लिए शुरू हुई 'खुशियों की सवारी', गर्भवती महिलाओं को मिलेगी सुविधा

सीमांत जनपद उत्तरकाशी के दूरस्थ इलाकों पुरोला, नौगांव और मोरी के लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने तोहफा दिया है. यहां खुशियों की सवारी शुरू की गई है. ये एंबुलेंस सेवा गर्भवती महिलाओं के लिए है. इस एंबुलेंस से गर्भवती को जांच के लिए घर से अस्पताल ले जाया जाएगा. अस्पताल से घर तक निशुल्क छोड़ा जाएगा.

10-रुड़की के अधिवक्ता की FACEBOOK आईडी अफगानिस्तान में हुई हैक

रुड़की के एक अधिवक्ता की फेसबुक आईडी हैक करने का मामला सामने आया है. अधिवक्ता ने 12 अगस्त 2021 को पुलिस में शिकायत कर जांच की मांग की थी. जांच में पता चला कि आईडी अफगानिस्तान में हैक की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details