उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Sep 4, 2021, 1:00 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

केदारनाथ धाम में सीजन की पहली बर्फबारी, चांदी सी चमक रही पहाड़ की चोटियां. अलगाड़ नदी के पास खिले अग्निशिखा के खूबसूरत फूल, लोगों को कर रहे आकर्षित. BJP नेताओं को पीटने वाले कोतवाल पर अब एक्शन, रुड़की से हटाकर डीआईजी ऑफिस अटैच. आगे पढ़ें 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-केदारनाथ धाम में सीजन की पहली बर्फबारी, चांदी सी चमक रही पहाड़ की चोटियां

केदारनाथ धाम की चोटियों पर बर्फबारी के बाद धाम में अब ठंड भी अत्यधिक पढ़ने लग गई है. मॉनसून सीजन अब लगभग समाप्त हो गया है, जिसके बाद धाम में धूप भी खिलने लग गई है. धूप खिलने और चोटियों पर बर्फबारी के बाद धाम की भव्यवता पर चार चांद लग गये हैं.

2-अलगाड़ नदी के पास खिले अग्निशिखा के खूबसूरत फूल, लोगों को कर रहे आकर्षित

अग्निशिक्षा (ग्लोरिओसा) के फूल काफी खूबसूरत होते हैं. ग्लोरिओसा अपनी खूबसूरती के साथ ही औषधीय गुणों के लिए भी जाना जाता है.

3-BJP नेताओं को पीटने वाले कोतवाल पर अब एक्शन, रुड़की से हटाकर डीआईजी ऑफिस अटैच

कोतवाली प्रभारी यशपाल बिष्ट को देहरादून तलब किए जाने की खबर आ रही है. बीते दिनों थाने में बीजेपी विधायक के सामने ही बीजेपी नेताओं की पिटाई मामले ने काफी तूल पकड़ा था, जिसके बाद पुलिस मुख्यालय की तरफ से उन्हें तलब किए जाने की बात सामने आ रही है.

4-5 महीनों में आबकारी विभाग ने पकड़ी 15 सौ लीटर से अधिक की अवैध शराब, 69 मामले दर्ज

पुलिस की कार्रवाई के बाद भी जिले में अवैध शराब का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, आबकारी विभाग नैनीताल जनपद ने पिछले 5 महीनों में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाकर 69 मामले दर्ज किए हैं. साथ ही 1520 लीटर अवैध कच्ची और देसी शराब को बरामद किया है.

5-डिजिटलीकरण के दौर में जिले में 30 से अधिक गांव संचार सेवा से वंचित

सरकार जहां एक ओर डिजिटलीकरण को बढ़ावा देने की बात करती है, वहीं दूसरी ओर जमीनी हकीकत ठीक उलट है. बागेश्वर जनपद के कई गांव अभी भी संचार सेवा से वंचित हैं.

6-ऊर्जा निगम में घोटालों का अंबार, जांच में खुल सकती है कई अधिकारियों की पोल

उत्तराखंड में ऊर्जा निगम अपने घोटालों को लेकर सुर्खियों में रहा है.लेकिन अब प्रबंध निदेशक दीपक रावत ने इन दबी हुई फाइलों को बाहर निकालने के आदेश दे दिए हैं.

7-लक्सर: दैनिक यात्रियों को रेलवे ने दी राहत, एमएसटी से कर पाएंगे सफर

लक्सर में ट्रेन में सफर करने वालों लोगों के लिए अच्छी खबर है. लंबे समय के बाद रेलवे विभाग ने ट्रेनों में मासिक और त्रैमासिक सीजन टिकट पर सफर करने की अनुमति दी है. अनुमति मिलने के बाद इसका फायदा रोजाना सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगा.

8-टिहरी: PWD ने सड़क बनाने के नाम पर काटे सैकड़ों पेड़, ग्रामीणों में रोष

लोक निर्माण निगम बौराड़ी की लापरवाही के चलते मगरों गांव के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, लोक निर्माण विभाग की ओर से टिहरी के घनसाली विधानसभा के अंतर्गत पोखल मगरों मोटर मार्ग बनाया जा रहा है. लेकिन ठेकेदार द्वारा ऐसी जगहों से सड़क बनाई गई जहां से लोगों के आंगन और पेड़-पौधे नष्ट हो गए.

9-कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पेयजल अधिकारियों को लगाई फटकार

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पेयजल निगम और जल सस्थान के अधिकारियों के साथ पेयजल से संबंधित समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए.

10-कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा से पहले बीजेपी को झटका, 51 लोगों ने ली कांग्रेस की सदस्यता

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा शुरू हो गई है. परिवर्तन यात्रा के दौरान भाजपा के 51 लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details