उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 28, 2021, 1:01 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन के कारण 200 से ज्यादा सड़कें बंद, पांच जिलों में हाई अलर्ट. हर्षिल के सेब को मिलेगी पहचान, 'माननीयों' ने की पहल. हरिद्वार में बारिश के पानी में फंसी बस, भगत सिंह चौक हुआ जलमग्न. एक व्यक्ति ने की आत्महत्या की कोशिश, जल पुलिस ने बचाई जान. आगे पढ़ें 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-उत्तराखंड: बारिश और भूस्खलन के कारण 200 से ज्यादा सड़कें बंद, पांच जिलों में हाई अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. गंगा भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. ऐसे में प्रशासन ने पांच जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है.

2-हर्षिल के सेब को मिलेगी पहचान, 'माननीयों' ने की पहल

उत्तराखंड की जलवायु सेब की बागवानों के लिए अनुकूल है.इसके बावजूद उत्तराखंडी सेब को पहचान नहीं मिल पा रही है. वहीं, अब सरकार ने इस दिशा में कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं.

3-हरिद्वार: बारिश के पानी में फंसी बस, भगत सिंह चौक हुआ जलमग्न

हरिद्वार में देर शाम से हो रही बारिश की वजह से शहर का मुख्य चौराहा भगत सिंह चौक पूरी तरह से जलमग्न हो गया है. चौराहे पर कई फीट पानी जमा होने की वजह से एक बस पानी में फंस गई है.

4-खुशखबरी: 1 सितंबर से पर्यटकों के लिए खुलेगा FRI, यहां करना होगा रजिस्ट्रेशन

आगामी 1 तारीख से वन अनुसंधान संस्थान (FRI) देहरादून को पर्यटकों के लिए कोविड प्रोटोकॉल के तहत खोलने की तैयारी की जा चुकी है.

5-एक व्यक्ति ने की आत्महत्या की कोशिश, जल पुलिस ने बचाई जान

हरिद्वार में एक व्यक्ति ने गंगा में छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की. सूचना पर मौके पर पहुंची जल पुलिस ने टापू पर फंसे व्यक्ति को रेस्क्यू कर बाहर निकाला.

6-1 सितंबर से खाद्यान्न गोदामों से अनाज नहीं उठाएंगे राशन डीलर, मानदेय की मांग

श्रीनगर में कीर्तिनगर ब्लॉक के राशन डीलरों ने 1 सितंबर से खाद्यान्न गोदामों से अनाज न उठाने की घोषणा कर दी हैं.

7-आंगन में खेल रहे मासूम को सांप ने डंसा, झांड-फूंक के चक्कर में गई जान

रानमनगर के छोई में सांप के डंसने से एक पांच वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. वहीं, घटना के बाद परिवार में मातम छाया हुआ है.

8-ऋषिकेश: विभागीय लापरवाही लोगों के जान पर पड़ रही भारी, पेड़ों के पातन की नहीं मिली परमिशन

देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर रानीपोखरी में शुक्रवार को पुल का बड़ा हिस्सा टूटकर गिर गया. पुल टूटने के बाद सरकारी मशीनरी पर सवाल उठ रहे हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पुल टूटने की जांच के आदेश दिए हैं.

9-चमोली: बेनीताल को एस्ट्रो विलेज के रूप में विकसित करने की कवायद तेज

चमोली जिला प्रशासन ने बेनीताल को एस्ट्रो विलेज के रूप में विकसित करने की कवायद तेज कर दी है. एस्ट्रो विलेज बनने के बाद यहां पर पर्यटन गतिविधियां बढ़ने से स्थानीय लोगों को होमस्टे संचालन व अन्य माध्यमों से अच्छा स्वरोजगार भी मिल सकेगा.

10-चारधाम यात्रा शुरू नहीं होने पर व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, CM को भेजा ज्ञापन

चारधाम यात्रा शुरू नहीं करने को लेकर व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की. साथ ही जल्द से जल्द यात्रा को शुरू करने की मांग की. व्यापारियों ने उप जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details