उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 23, 2021, 12:58 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

आज देहरादून में लगेगी 1 लाख लोगों को वैक्सीन, CM धामी ने किया कैंप का शुभारंभ. उत्तराखंड विस का मॉनसून सत्र: पहले दिन की कार्यवाही जारी, लाया गया शोक प्रस्ताव. श्रीनगरवासियों को राज्य सरकार ने दी बहुमंजिला पार्किंग और बस अड्डे की सौगात. इंग्लैंड की 'लुटेरी दुल्हन' से सजाया था शादी का ख्वाब, 66 हजार गंवा बैठा. आगे पढ़ें 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-आज देहरादून में लगेगी 1 लाख लोगों को वैक्सीन, CM धामी ने किया कैंप का शुभारंभ

देहरादून जिले में आज एक लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगेगी. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के राजकीय प्राथमिक विद्यालय राजीव नगर में कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ किया.

2-उत्तराखंड विस का मॉनसून सत्र: पहले दिन की कार्यवाही जारी, लाया गया शोक प्रस्ताव

उत्तराखंड में विधानसभा के मॉनसून सत्र की शुरुआत आज से हो गई है. 11 बजे से सत्र की कार्यवाही भी शुरू हो चुकी है.

3-श्रीनगरवासियों को राज्य सरकार ने दी बहुमंजिला पार्किंग और बस अड्डे की सौगात

श्रीनगरवासियों को राज्य सरकार ने बहुमंजिला पार्किंग और बस अड्डे की सौगात दी है. कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि पार्किंग और बस अड्डे के लिए बजट भी रिलीज कर दिया गया है.

4-कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बोले- राजेश शुक्ला पार्टी में आएंगे तो होगा विरोध

आगामी विधानसभा चुनाव-2022 नजदीक आते ही सभी दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और किच्छा से विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे तिलक राज बेहड़ ने कहा कि किच्छा से बीजेपी विधायक राजेश शुक्ला अगर कांग्रेस में आते हैं तो उनका पुरजोर विरोध किया जाएगा.

5-श्रीनगर: कोरोना की तीसरी लहर की आशंका, मौसमी बीमारियों का शिकार हो रहे बच्चे

कोरोना की तीसरी लहर के बीच बच्चे मॉनसून में होने वाली बीमारियों के शिकार हो रहे हैं. श्रीनगर के संयुक्तअस्पताल में बच्चों की ओपीडी में एकाएक वृद्धि देखने को मिल रही है.

6-वादाखिलाफी से ऊर्जा कर्मचारी नाराज, 28 अगस्त को मनाएंगे 'वादा निभाओ दिवस'

एक महीने बाद भी उनकी मांगों पर कोई विचार न किए जाने के बाद ऊर्जा कर्मचारियों में नाराजगी है. जिसके कारण अब वे बार फिर आंदोलन करने का मन बना चुके हैं.

7-विपक्ष के हर सवाल का जवाब देगी भाजपा सरकार: कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य

रक्षाबंधन के मौके पर बीएसएफ जवानों को राखी बांधने के बाद कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि पहले अनुपूरक बजट को पास कराना है, कुछ विधेयक भी आएंगे और सरकार पूरी तैयारी के साथ हैं. विपक्ष के हर सवाल का जबाब दिया जाएगा.

8-हल्द्वानी: जेल प्रशासन ने कैदियों के लिए बनाए स्मार्ट कार्ड, मिलेगी ये सुविधा

हल्द्वानी जेल के कैदी अब स्मार्ट कार्ड से हर महीने जेल कैंटीन से 4500 रुपये तक का सामान ले सकते हैं.

9-देहरादून: सार्वजनिक संपत्ति पर होर्डिंग्स लगाने पर तीन गिरफ्तार, तहरीर पर मुकदमा दर्ज

देहरादून के थाना रायपुर, नेहरु कॉलोनी , रायवाला व मसूरी में विद्युत विभाग व नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा तहरीर दी गई कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा नगरपालिका व विद्युत विभाग की संपत्ति (विद्युत पोल) पर आम आदमी पार्टी से संबंधित होर्डिंग लगाए गए हैं.

10-इंग्लैंड की 'लुटेरी दुल्हन' से सजाया था शादी का ख्वाब, 66 हजार गंवा बैठा

देहरादून के एक शख्स ने मैट्रिमोनियल साइट पर रजिस्ट्रेशन कराया था. इस उम्मीद के साथ कि सपनों की परी मिलेगी. इंग्लैंड की एक युवती से इस युवक का मैच भी हो गया. मैच होते ही युवक इतना खुश हुआ कि दिमाग ने काम करना बंद कर दिया. बस यहीं से ठगी का खेल शुरू हुआ और जब युवक के दिमाग ने काम करना शुरू किया तो हजारों रुपए लुटा चुका था. साथ ही शादी का ख्वाब चकनाचूर हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details