उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज @ 9AM

By

Published : May 4, 2021, 8:58 AM IST

24 घंटे में संक्रमण के 5403 नए मामले. उत्तराखंड को आज मिलेंगी एक लाख 20 हजार वैक्सीन. सभी कॉलेज और विवि तत्काल बंद करने के आदेश. उत्तरकाशी आपदा पर मुख्यमंत्री ने मांगी नुकसान की रिपोर्ट. पढ़िए उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में...

Top 10 News @ 9AM
उत्तराखंड टॉप 10 न्यूज

1. 24 घंटे में मिले कोरोना के 5403 नए संक्रमित, 128 मरीजों ने तोड़ा दम

सोमवार को उत्तराखंड में कोरोना के 5403 नए केस मिले हैं. 24 घंटे में 128 मरीजों की मौत हुई है. ये अबतक की सबसे ज्यादा संख्या है.

2. उत्तराखंड को आज मिलेंगी एक लाख 20 हजार वैक्सीन, रेमडेसिविर इंजेक्शन लिए कमेटी गठित

राज्य की डिमांड को पूरा करते हुए आज 1 लाख 20 हजार वैक्सीन मिल जाएंगी. इसके अलावा राज्य में रेमडेसिविर के सही इस्तेमाल के लिए उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने एक कमेटी गठित की है.

3. ऑक्सीजन उपकरणों की खरीद से लिए सांसद अनिल बलूनी ने दिए 50 लाख

कोरोनाकाल में एक बार फिर से राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी मदद के लिए आगे आये हैं. उन्होंने अपनी सांसद निधि से उत्तराखंड में ऑक्सीजन उपकरण खरीदने के लिए 50 लाख रुपए कोविड राहत फंड में दिए हैं.

4. उत्तराखंड सरकार ने सभी कॉलेज और विवि को तत्काल बंद करने के आदेश दिए

उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के समस्त राजकीय और निजी विश्वविद्यालय के साथ सभी महाविद्यालयों को तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेशों तक बंद करने के निर्देश दिए हैं.

5. रुद्रप्रयाग के नरकोटा में बादल फटा, कई घरों में घुसा मलबा

प्रदेश के पहाड़ी जिलों में बारिश और अतिवृष्टि का दौर जारी है. सोमवार को रुद्रप्रयाग जिले में बादल फटने की घटना सामने आई है. बादल फटने से कई घरों में मलबा घुस गया है.

6. उत्तरकाशी के चिन्यालीसौड़ तहसील में बाढ़ जैसे हालात, मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

चिन्यालीसौड़ तहसील के कुमराडा गांव पर सोमवार शाम को बारिश कहर बनकर टूटी. अतिवृष्टि के कारण गांव के नदी-नाले अचानक उफान पर आ गए थे. नदी नालों को पानी गांव में घुस गया.

7. धनोल्टी के कण्डाल गांव में भी फटा बादल, सड़क पर आया सैलाब

टिहरी जनपद के विकासखंड जौनपुर के ग्राम पंचायत बाण्डाचक के कण्डाल गांव के ऊपर जंगल में बादल फट गया. बादल फटने से सड़क, पेयजल लाइन और कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं. सड़क किनारे खड़े कुछ दोपहिया वाहनों के भी बहने की सूचना प्राप्त हुई है.


8. धोनी के पैतृक गांव में अनोखी शादी, पहले हुई ऑनलाइन शादी, फिर ऐसे निभाई गईं रस्में

महेंद्र सिंह धोनी के पैतृक गांव ल्वाली में कोरोना काल के दौरान एक अनोखी शादी हुई. यहां दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शादी की रस्में ऑनलाइन करवाई गईं. निगेटिव रिपोर्ट आने पर दूल्हे ने सात बारातियों के साथ दुल्हन के घर पहुंच कर अन्य रस्में निभाईं.

9. कोरोना टेस्ट के नाम पर कालाबाजारी, STF के हत्थे चढ़ा आरोपी

एसटीएफ ने कोरोना टेस्टिंग के नाम पर मोटी रकम वसूलने वाले फर्जी लैब कर्मी को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ ने आरोपी को देहरादून के नेहरू ग्राम क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम अनुज कुमार गुप्ता है.

10. सात पीसीएस अधिकारियों के तबादले, हरवीर सिंह और प्रकाश चंद बने एमडीडीए सचिव

उत्तराखंड शासन ने प्रदेश के सात पीसीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये हैं. आदेश के अनुसार पीसीएस अधिकारी हरवीर सिंह और प्रकाश चंद दुमका को मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) का सचिव बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details