उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Mar 26, 2022, 11:01 AM IST

राष्ट्रपति के उत्तराखंड दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, राज्यपाल और सीएम करेंगे रिसीव. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज पहुंचेंगे देहरादून, कल दिव्य प्रेम सेवा मिशन के समारोह में होंगे शामिल. श्रद्धालुओं की राह होगी आसान, चारधाम रूट पर अब जाम के झाम से परेशान नहीं होंगे यात्री. श्रीनगर में सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना, सोने के जेवरात और नकदी चोरी. आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-राष्ट्रपति के उत्तराखंड दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, राज्यपाल और सीएम करेंगे रिसीव

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं. राष्ट्रपति भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से दोपहर 1 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल गुरमीत सिंह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत करेंगे. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

2-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज पहुंचेंगे देहरादून, कल दिव्य प्रेम सेवा मिशन के समारोह में होंगे शामिल

कुष्ठ रोगियों के लिए काम करने वाले दिव्य प्रेम सेवा मिशन को 25 साल पूरे होने वाले हैं, जिसके लिए 27 मार्च को एक विशेष कार्यक्रम रखा गया है. जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज देहरादून पहुंचेंगे. वहीं कल 27 मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हरिद्वार धर्मनगरी में होंगे.

3-श्रद्धालुओं की राह होगी आसान, चारधाम रूट पर अब जाम के झाम से परेशान नहीं होंगे यात्री

चारधाम यात्रा के लिए ऋषिकेश से जाने वाले लोगों को इस बार जाम से निजात मिलने वाली है. यातायात निदेशालय ने जाम से निपटने के लिए सीपीयू की 3 हॉक मोबाईल टीम की तैनाती की गई है. जिसमें यातायात संबंधित विषयों और जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस उपाधीक्षक टिहरी अस्मिता मंमगाई को गढ़वाल नोडल अधिकारी बनाया गया है.

4-श्रीनगर में सूने घर को चोरों ने बनाया निशाना, सोने के जेवरात और नकदी चोरी

कीर्तिनगर के अकरी बारजूला क्षेत्र में चोरों ने एक घर को निशाना बनाया है. चोरों ने घर में रखे जेवरात और नकदी पर हाथ साफ कर दिया. पीड़ित महिला ने राजस्व पुलिस को तहरीर देकर घटना की जानकारी दी है.

5-आपने कभी खाया है केले जैसा आम, थाईलैंड की ये किस्म किसानों को कर रही आकर्षित

फलों के राजा आम की कई प्रजाति आप ने देखी भी होंगी और उसका स्वाद भी लिया होगा. क्या अपने कभी केले जैसा आम देखा है या उसका स्वाद लिया है. अगर ऐसा नहीं हैं तो जल्द ही बाजारों में आपको केला जैसी बनावट का आम देखने और स्वाद लेने को मिलेगा. पंतनगर किसान मेले में एक नर्सरी द्वारा इसकी बिक्री की जा रही है.

6-Niranjanpur Vegetable Market: देहरादून में जानें क्या हैं आज फल और सब्जियों के दाम

निरंजनपुर सब्जी मंडी (Niranjanpur Vegetable Market) में सब्जी, फल और राशन के दामों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता रहता है. निरंजनपुर मंडी में आज कुछ सब्जियों के दामों में बढ़ोत्तरी तो कुछ फलों के दाम में कमी आई है. मंडी में हरी मिर्च ₹100 रुपये प्रति किलो बिक रही है, जबकि फुटकर में ₹120 प्रति किलो बिक रही है. वहीं, थोक में आलू ₹16 प्रति किलो और फुटकर में ₹20 प्रति किलो बिक रहा है.

7-उत्तराखंड में आज से कोरोना की सभी पाबंदियां खत्म, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क पहनना अभी जरूरी

उत्तराखंड में आज से कोविड की सभी पाबंदियां समाप्त कर दी गई हैं. प्रदेश में कोरोना के घटते मामलों के बाद कोविड गाइडलाइन की तमाम पाबंदियां खत्म करने का एलान किया गया है. लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क पहनना लागू रहेगा.

8-सामरिक महत्व के गांवों को फिर से आबाद करने की कवायद तेज, जल्द होगा सर्वे

सामरिक महत्व के गांवों को फिर से आबाद करने की कवायद तेज हो गई है. उत्तरकाशी जिला प्रशासन ने इसके लिए कमर कस ली है.डीएम मयूर दीक्षित ने अधिकारियों और ग्रामीणों के साथ बैठक कर इन गांवों को खेती व अन्य व्यावसायिक गतिविधियों से जोड़ने पर चर्चा की.

9-लालकुआं विधायक मोहन सिंह बिष्ट ने जिपं सदस्य पद से दिया इस्तीफा

लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित विधायक डॉ. मोहन सिंह बिष्ट ने विधानसभा की सदस्यता लेने के बाद जिला पंचायत सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है. मोहन सिंह बिष्ट लालकुआं से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को भारी मतों से हराकर प्रदेश में सुर्खियां बटोर चुके हैं.

10-अब स्कूल में शिक्षक नहीं चला पाएंगे मोबाइल, पकड़े गए तो होगी कार्रवाई

हरिद्वार के जिला अधिकारी ने स्कूल अवधि में शिक्षकों के मोबाइल चलाने पर रोक लगा दी है. मामले में डीएम ने निर्देश जारी किया है कि स्कूल में शिक्षक अपना मोबाइल प्रधानाचार्य को सौंप देंगे. साथ ही निरीक्षण के दौरान अगर कोई शिक्षक मोबाइल चलाता दिखता है तो उसके और प्रधानाचार्य के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details