उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

जब कार्यवाहक CM पुष्कर सिंह धामी ने छेड़ा सुरों का राग, जमकर थिरके लोग. अलकनंदा नदी में बहे राजस्थान के छात्र का शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी. चमोली के गोपीनाथ मंदिर में उड़ा अबीर गुलाल, होली के गीतों पर झूम उठे लोग. आज होगा मां पूर्णागिरी मेले का आगाज, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत करेंगे शुभारंभ. आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Mar 19, 2022, 11:01 AM IST

top ten
top ten

1-जब कार्यवाहक CM पुष्कर सिंह धामी ने छेड़ा सुरों का राग, जमकर थिरके लोग

होली कार्यक्रम में कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सुरों का राग छेड़ा. पुष्कर सिंह धामी ने फेमस सॉन्ग बेड़ु पाको बारो मासा गीत जैसे ही गाना शुरू किया, लोग देखते रह गए. साथ ही धामी को गाता देख लोग उनका साथ देते दिखाई दिए.

2-अलकनंदा नदी में बहे राजस्थान के छात्र का शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी

अलकनंदा नदी में बीते दिन नहाते समय गढ़वाल विश्‍वविद्यालय के दो छात्र नदी में बह गए. वहीं पुलिस और एसडीआरएफ ने रेस्क्यू के दौरान एक छात्र के शव को बरामद कर लिया है, जबकि दूसरे की खोजबीन जारी है. बताया जा रहा है कि दोनों छात्र किराये के कमरे में रहकर गढ़वाल विवि से पढ़ाई करते थे और मूलरूप से राजस्‍थान के रहने वाले हैं.

3-चमोली के गोपीनाथ मंदिर में उड़ा अबीर गुलाल, होली के गीतों पर झूम उठे लोग

चमोली के जिला मुख्यालय गोपेश्वर में गोपीनाथ मंदिर परिसर में बीते सालों के भांति होल्यारों ने होली मनाई, वहीं गोपेश्वर पुलिस मैदान में पुलिसकर्मियों ने भी एक-दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दी.

4-बेरीनाग: चौकोडी घूमने आए पर्यटकों ने जमकर खेली होली

बेरीनाग में होली की धूम में न सिर्फ स्थानीय बल्कि पर्यटक भी झूमते नजर आए. सभी ने एक दूसरे पर रंगों की बैछार की और गले मिलकर एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी.

5-आज होगा मां पूर्णागिरी मेले का आगाज, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत करेंगे शुभारंभ

टनकपुर में आज से ऐतिहासिक पूर्णागिरि मेले का आगाज होने जा रहा है. आज 3 बजे ठुलीगाड़ में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत विधिवत पूजा अर्चना कर मेले का शुभारंभ करेंगे. मां पूर्णागिरी मेला 19 मार्च से 15 जून तक चलेगा.

6-उत्तराखंड में आज खत्म होगा सीएम फेस पर सस्पेंस, भव्य शपथ ग्रहण की तैयारियां

19 मार्च यानी आज उत्तराखंड में विधायक दल की बैठक होगी. जिसमें सीएम फेस को लेकर घोषणा की जाएगी. ऐसे में होली के एक दिन उत्तराखंड में सीएम फेस को लेकर सस्पेंस खत्म हो जाएगा.

7-हल्द्वानी में पत्नी कर रही थी खाना खाने की जिद, नशेड़ी पति ने फोड़ा सिर

लालकुआं कोतवाली क्षेत्र के नगीना कॉलोनी में खाना खाने की जिद करना पत्नी को महंगा पड़ गया.पति ने आवेश में आकर पत्नी के सिर में ईंट दे मारी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. वहीं महिला की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

8-विवाद शांत कराने गए पुलिसकर्मियों पर ग्रामीणों ने किया पथराव, मुकदमा दर्ज

यूपी की सीमा से सटे सरपुडा गांव में होलिका जलाने के स्थान को लेकर जमीनी विवाद था. जिसकी सूचना पर मझोला पुलिस चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर गए थे. जिन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने उल्टा पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया.

9-Uttarakhand Weather: प्रदेश में बरस सकते हैं बदरा, अलर्ट जारी

उत्तराखंड में पल-पल मौसम का मिजाज बदल रहा है. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक आज मौसम शुष्क बना रहेगा.

10-FUEL PRICE: उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के दाम

देहरादून में आज पेट्रोल-डीजल (Uttarakhand Petrol Diesel) के दाम में कोई बदलाव नहीं हुए हैं. यहां आज पेट्रोल 94 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 87.32 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. हल्द्वानी और रुद्रपुर में भी आज पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details