उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Mar 6, 2022, 11:03 AM IST

नमामि गंगे परियोजना पर 6 सालों में खर्च हुए 482.59 करोड़, हालात जस के तस. रुद्रपुर पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, फैक्ट्री का चालक ही निकला चोर. पुलिसकर्मी की मार से आहत युवक ने की आत्महत्या, परिजनों ने किया हंगामा. HC ने रखी पूर्व आयकर अधिकारी की सजा बरकरार, आय से अधिक संपत्ति का है मामला. आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-नमामि गंगे परियोजना पर 6 सालों में खर्च हुए 482.59 करोड़, हालात जस के तस

उत्तराखंड में नमामि गंगे परियोजना के तहत 6 सालों में 482.59 करोड़ खर्च किये गये गये हैं. आरटीआई से मिली जानकारी में खर्च का विवरण दिया गया है. वहीं पूरे मामले में आरटीआई कार्यकर्ता हेमंत गोनिया का कहना है कि नमामि गंगे परियोजना के नाम पर करोड़ों रुपए खर्चे किए गए हैं. आज तक गंगा की हालत जस की तस बनी हुई है.

2-रुद्रपुर पुलिस ने किया चोरी का खुलासा, फैक्ट्री का चालक ही निकला चोर

सिडकुल में लाखों की चोरी के मामले में पंतनगर पुलिस ने फैक्ट्री के ड्राइवर को गिरफ्तार किया है.आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे. जिसके बाद पुलिस के हाथ आरोपी के गिरेबान तक पहुंच गए.

3-HC ने रखी पूर्व आयकर अधिकारी की सजा बरकरार, आय से अधिक संपत्ति का है मामला

नैनीताल हाईकोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी आईएएस आयकर अधिकारी श्वेताभ सुमन मामले में सुनवाई की. कोर्ट ने मामले को सुनने के बाद श्वेताभ सुमन सहित सभी अन्य तीन लोगों की सजा बरकरार रखी है.स्पेशल जज प्रिवेंशन ऑफ करप्शन (सीबीआई) देहरादून ने श्वेताभ सुमन को सात साल की सजा सुनाई, साथ में तीन करोड़ सत्तर लाख चौदह रुपए का जुर्माना भी लगाया. इस आदेश के खिलाफ उन्होंने हाईकोर्ट में अपील की.

4-पुलिसकर्मी की मार से आहत युवक ने की आत्महत्या, परिजनों ने किया हंगामा

हल्द्वानी में एक युवक ने हाथ की नस काट कर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि युवक ने पुलिसकर्मी की मार से आहत होकर ये कदम उठाया. वहीं एसएसपी पंकज भट्ट ने पुलिसकर्मी को निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं. एसएसपी का कहना है कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

5-पहाड़ की नहीं बदली तस्वीर, बीमार को डंडी-कंडी में बिठाकर पहुंचाया अस्पताल

उत्तराखंड के कई गांव आज भी सड़क सुविधा से नहीं जुड़ पाए हैं. इस कारण ग्रामीणों को आए दिन मीलों का सफर पैदल तय करना पड़ता है. कुछ ऐसी ही तस्वीर टिहरी के नोड्डू गांव से सामने आई है. यहां बीमार व्यक्ति को ग्रामीणों ने डंडी-कंडी के सहारे मीलों की दूरी पैदल नापकर अस्पताल पहुंचाया.

6-Niranjanpur Vegetable Market: दून में आज सब्जी, फल और राशन के दाम स्थिर, लोगों को राहत

आज रविवार होने के कारण देहरादून मंडी बंद है. ऐसे में आज सब्जियों और फलों के साथ-साथ राशन के दामों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है. निरंजनपुर मंडी में आज कुछ सब्जियों के दाम में बढ़ोत्तरी तो कुछ फलों के दाम में कमी आई है. आज फ्रासबीन थोक में ₹50 जबकि फुटकर में ₹60 प्रति किलो बिक रही है.

7-हल्द्वानी में मामूली कहासुनी को लेकर दो पक्षों में पथराव, 5 लोग घायल

हल्द्वानी के गांधीनगर में मामूली बात पर दो गुटों के बीच पथराव हो गया. जिसमें 5 लोग घायल घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया. वहीं मामले में दोनों पक्षों की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है.

8-बिच्छू घास और मडुवे से आत्मनिर्भर हो रही महिलाएं, इन उत्पादों की विदेशों में भी डिमांड

अल्मोड़ा में उन दिनों महिलायें बिच्छू घास, मडुवे और बुरांश से पहाड़ी उत्पाद तैयार कर आत्मनिर्भर हो रही है. इन उत्पादों का ना सिर्फ देश, बल्कि विदेशों में भी काफी डिमांड है.

9-पुष्प उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए कुमाऊं और गढ़वाल मंडल में खोली जाएंगी मंडिया

उत्तराखंड में आत्मनिर्भर उत्तराखंड योजना के तहत पुष्प उत्पादन को बढ़ावा देने की कवायद शुरू करने की तैयारी है. उद्यान एवं कृषि कल्याण सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि प्रदेश में पुष्प उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए दो मंडियां खोली जाएंगी.

10-जसपुर में महिलाओं को निर्धारित मूल्य से ज्यादा दामों में मिल रहा सेनेटरी पैड, लगाए गंभीर आरोप

जसपुर बाल विकास परियोजना द्वारा ग्रामीण महिलाओं से सेनेटरी पैड के निर्धारित मूल्य से ज्यादा धनराशि लिए जाने का मामला सामने आया है. मामले पर जिले के मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जिसमें जांच कराकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details