उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Feb 28, 2022, 10:59 AM IST

नहीं रहे मसूरी के 'पीनट बटर किंग' बचन सिंह नेगी, राजीव गांधी भी थे स्वाद के दीवाने. हरिद्वार में रेलवे स्टेशन पर पहुंचा हाथी तो ऋषिकेश के रामझूला में भी दिखी चहलकदमी. उत्तराखंड के 7 छात्रों की आज हुई यूक्रेन से वापसी, स्वदेश लौटकर ली राहत की सांस. एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाली रकम, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस. पौड़ी के शंभू ने नौकरी छोड़ खेती और पशुपालन को बनाया स्वरोजगार, युवाओं के लिए बने प्रेरणा. आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-नहीं रहे मसूरी के 'पीनट बटर किंग' बचन सिंह नेगी, राजीव गांधी भी थे स्वाद के दीवाने

मसूरी के पीनट बटर किंग बचन सिंह नेगी अब इस दुनिया में नहीं रहे. उनका मसूरी में आज निधन हो गया. मसूरी के राजनैतिक दलों, सामाजिक संस्थाओं ने उनके निधन पर दुःख व्यक्त किया है. सनराइज फूड प्रोडक्ट्स व पीनट बटर के संस्थापक व पीनट बटर मैन ऑफ मसूरी 92 साल के बचन सिंह नेगी लंबे समय से बीमार चल रहे थे.

2-गजराज का खौफ: हरिद्वार में रेलवे स्टेशन पर पहुंचा हाथी तो ऋषिकेश के रामझूला में भी दिखी चहलकदमी

ऋषिकेश और हरिद्वार में इन दिनों हाथियों ने आतंक मचा रखा है. हाथी कभी भी रिहायशी इलाकों में आ जा रहे हैं. ऋषिकेश रामझूला स्वर्गाश्रम क्षेत्र में हाथी की चहलकदमी सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. वहीं हरिद्वार में तो हाथी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया.

3-उत्तराखंड के 7 छात्रों की आज हुई यूक्रेन से वापसी, स्वदेश लौटकर ली राहत की सांस

आज सोमवार को उत्तराखंड के सात छात्र सकुशल भारत लौटे हैं. वहीं सात छात्र-छात्राओं का स्वागत अपर रेजिडेंट कमिश्नर अजय मिश्रा और उनकी टीम ने किया. इस दौरान छात्र-छात्राओं ने यूक्रेन के हालातों को बयां किया. उत्तराखंड सरकार लगातार भारत सरकार और विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं और यूक्रेन में फंसे छात्रों को वहां से निकालने के प्रयास कर रही है.

4-एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाली रकम, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

हल्द्वानी में एक व्यक्ति का एटीएम बदल कर रुपए निकालने का मामला सामने आया है. पुलिस पीड़ित की शिकायत पर मामले की जांच कर रही है और जिस एटीएम से रुपए निकाले गए हैं, उसकी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

5-धीमी गति से चल रहा काकड़ा-गुप्तकाशी बाईपास रोड का कार्य, देरी पर उठ रहे सवाल

काकड़ा-ल्वारा-गुप्तकाशी बाईपास राजमार्ग निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है.ऐसे में इस बाईपास के बनने में कई वर्षों का समय लग जायेगा. एनएच विभाग के सहायक अभियंता राजबीर ने बताया कि काकड़ा में पुल निर्माण को लेकर पुश्ता तथा आधार स्तम्भ का निर्माण किया जा चुका है, लेकिन मंदाकिनी नदी की दूसरी साइड पर कार्य शुरू नहीं हो पाया है.

6-पौड़ी के शंभू ने नौकरी छोड़ खेती और पशुपालन को बनाया स्वरोजगार, युवाओं के लिए बने प्रेरणा

पौड़ी के बीरोंखाल ब्लॉक के शंभू प्रसाद नौगाई ने पशुपालन और खेती को अपना स्वरोजगार का साधन बनाया. शंभू आज हर महीने करीब 30 से 35 किलो घी बेचते हैं. यही नहीं वे मौसमी फसलों से भी एक से दो लाख रुपए वार्षिक कमाई कर लेते हैं. इससे उन्होंने अपनी आजीविका ही नहीं बढ़ाई बल्कि दूसरों के लिए रोजगार का विकल्प भी खोला है.

7-Niranjanpur Vegetable Market: देहरादून में जानें क्या हैं आज फल और सब्जियों के दाम

निरंजनपुर सब्जी मंडी (Niranjanpur Vegetable Market) में सब्जी, फल और राशन के दामों में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता रहता है. निरंजनपुर मंडी में आज कुछ सब्जियों के दाम में बढ़ोत्तरी तो कुछ फलों के दाम में कमी आई है. निरंजनपुर मंडी में आज हरी मिर्च 100 रुपये प्रति किलो बिक रही है, वहीं फुटकर में 120 रुपये प्रति किलो बिक रही है. वहीं निरंजनपुर मंडी में थोक में आलू 15 रुपये प्रति किलो और फुटकर में 20 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

8-श्रीनगर में विदेशी सैलानियों को चढ़ा बैठकी होली का सुरूर, होल्यारों ने जमकर लगाये ठुमके

श्रीनगर गढ़वाल में बैठकी होली का दौर शुरू हो गया है. होल्यारों में श्रीनगरवासियों ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर होली की शुरूआत कर दी है. इस दौरान हारमोनियम, ढोलक की थाप पर होल्यारों ने जमकर ठुमके लगाए. शास्त्रीय रागों पर आधारित बैठकी होली का देर रात तक गायन किया जा रहा है, जिससे लोग उमड़ रहे हैं.

9-SDRF जवान राजेंद्र ने माउंट किलिमंजारो को किया फतह, उत्तराखंड पुलिस का बढ़ाया मान

21 फरवरी को वाहिनी मुख्यालय जौलीग्रांट से सेनानायक एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा द्वारा फ्लैग ऑफ किए जाने के बाद रवाना हुए कॉन्स्टेबल राजेंद्र नाथ ने अफ्रीका महाद्वीप के तंजानिया में स्थित सबसे ऊंची चोटी माउंट किलिमंजारो को फतह कर लिया है.

10-लक्सर: भूमि विवाद पर दो पक्षों के बीच चले लाठी-डंडे, संदिग्ध हालत में नाबालिग की मौत

लक्सर के भोगपुर में जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों की ओर से लाठी-डंडे भी चले. इस बीच 4 लोग घायल हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details