उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Nov 10, 2021, 10:58 AM IST

'रात्रि भोज' को हरीश रावत ने बना दिया इवेंट, चौपाल में ऐसे लूटी वाहवाही. हरीश रावत ने सरकार को घेरा, इस बार आंगनबाड़ी और राज्य आंदोलनकारियों को बनाया मुद्दा. उत्तराखंड में 31 साल बाद हेरिटेज हिमालयन कार रैली का आज होगा आगाज. रामनगर में रिसॉर्ट निर्माण के दौरान की जा रही थी बिजली चोरी, होगी FIR दर्ज. कांग्रेस ने कसा तंज, BJP सरकार से मांगा पिछला हिसाब. आगे पढ़ें सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-'रात्रि भोज' को हरीश रावत ने बना दिया इवेंट, चौपाल में ऐसे लूटी वाहवाही

हरीश रावत यानी हरदा भारतीय राजनीति के एक ऐसे क्षत्रप हैं जो छोटे से छोटे मौकों को भी इवेंट बना देते हैं. 2022 में उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव हैं तो हरीश रावत की ये राजनीतिक कलाकारी इन दिनों अपने शिखर पर है. मंगलवार रात की ही बात ले लीजिए. हरीश रावत रात्रि विश्राम के लिए जहां रुके, वहीं चौपाल लगा ली. इस तरह एक सामान्य रात्रि भोज विशेष आयोजन बन गया.

2-हरीश रावत ने सरकार को घेरा, इस बार आंगनबाड़ी और राज्य आंदोलनकारियों को बनाया मुद्दा

राज्य स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय और राज्य आंदोलनकारियों की पेशन तो बढ़ाई लेकिन हरीश रावत इससे संतुष्ट नहीं हैं. इसी मुद्दे पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने एक बार फिर ट्वीट कर सरकार को घेरा है. यह पहला मौका नहीं है. वे समय-समय पर सोशल मीडिया के द्वारा तीखे हमले करते रहते हैं.

3-मसूरी: उत्तराखंड में 31 साल बाद हेरिटेज हिमालयन कार रैली का आज होगा आगाज

उत्तराखंड में 31 साल बाद आज हेरिटेज हिमालय कार रैली का आगाज हो रहा है. 31 साल पहले पर्यावरण प्रेमियों ने इस रैली का तगड़ा विरोध किया था. तब से इस कार रैली को उत्तराखंड में रोक दिया गया था. अब एक बार फिर से हेरिटेज हिमालय कार रैली उत्तराखंड में मसूरी से शुरू हो रही है. ग्रेटर नोएडा से 8 नवंबर को शुरू हुई ये रैली आज मसूरी से आगे बढ़ेगी.

4-रामनगर में रिसॉर्ट निर्माण के दौरान की जा रही थी बिजली चोरी, होगी FIR दर्ज

सावल्दे क्षेत्र में रिसॉर्ट निर्माण में विद्युत चोरी का मामला सामने आने के बाद विभाग सख्त कार्रवाई करने जा रहा है. वहीं विद्युत विभाग रिसॉर्ट मालिक पर एफआईआर दर्ज करा रहा है.

5-PM Vision 2030: कांग्रेस ने कसा तंज, BJP सरकार से मांगा पिछला हिसाब

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव में कुछ ही वक्त बाकी है. ऐसे में जहां भाजपा अपने विजन 2030 के साथ आगे बढ़ने का दम भर रही है, वहीं दूसरी तरफ विपक्ष भाजपा से पिछले सालों का हिसाब मांग रहा है.

6-खेल महाकुंभ: लक्सर में खिलाड़ियों ने दिखाया दम, ऋतिक और प्रज्ञा चमके

लक्सर खेल महाकुंभ में विधायक संजय गुप्ता और एसडीएम वैभव गुप्ता ने शिरकत की. कार्यक्रम में दौड़, कबड्डी और बैडमिंटन के खिलाड़ियों ने अपना दम दिखाया.

7-अल्मोड़ा जिले में 165 सहायक अध्यापकों के नियुक्ति पत्र जारी, अब होगी पढ़ाई

अल्मोड़ा जिले की शिक्षा व्यवस्था सुधरने वाली है. यहां 164 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं. शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने सोशल मीडिया अकाउंट पर जानकारी देते हुए बताया कि अल्मोड़ा जिले के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के रिक्त पदों पर आवेदन करने वाले 165 अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं.

8-मसूरी में दो कारों की जबरदस्त भिड़ंत, कई घायल, एक गंभीर

मसूरी में दो वाहन आपस में भिड़ गए. हादसे में कई लोग घायल हो गए जिनमें एक युवक की हालत गंभीर है. युवक को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है.

9-आज हल्द्वानी में मनाया जाएगा राज्य स्थापना दिवस समारोह, CM करेंगे शिरकत

हल्द्वानी के मिनी स्टेडियम में आज राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शामिल होंगे. बता दें कि, मुख्यमंत्री दोपहर में हल्द्वानी पहुंचेंगे.

10-खटीमाः पेंशन बढ़ने पर राज्य आंदोलनकारियों ने मनाया जश्न, मिठाई खिलाकर मनाई खुशी

उत्तराखंड स्थापना दिवस पर सीएम धामी ने उत्तराखडं राज्य आंदोलनकारियों का पेंशन 3100 से बढ़ाकर 4500 रुपये कर दिया. जिसके बाद आंदोलनकारियों में खुशी की लहर है. खटीमा में महिला राज्य आंदोलनकारियों ने मिठाई खिलाकर जश्न मनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details