उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @ 1 pm

By

Published : Mar 6, 2021, 1:00 PM IST

Updated : Mar 6, 2021, 1:23 PM IST

बिना अनुमति धर्मांतरण कर रचाई शादी, नव दंपति और पंडित समेत 5 के खिलाफ मुकदमा दर्ज. 'VVIP' जनपद में भी संसाधनों के अभाव में खेल रहे 'खिलाड़ी', सीढ़ीदार खेतों पर लग रहे चौके-छक्के.'जानलेवा' हाईवे पर जागी सरकार, दो साल बाद अब शुरू होगा निर्माण कार्य. पढ़ें उत्तराखंड से जुड़ी दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top 10 news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें.

1.बिना अनुमति धर्मांतरण कर रचाई शादी, नव दंपति और पंडित समेत 5 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ज्वालापुर कोतवाली पुलिस में समुदाय विशेष की लड़की की हिंदू रीति रिवाज से शादी कराने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शादी कराने वाले पंडित समेत पांच लोगों के खिलाफ उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2018 के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

2.'VVIP' जनपद में भी संसाधनों के अभाव में खेल रहे 'खिलाड़ी', सीढ़ीदार खेतों पर लग रहे चौके-छक्के

प्रदेश के पहाड़ी जनपदों में खेल से जुड़ी प्रतिभाएं संसाधनों के अभाव में कहीं पीछे छूट रही हैं. वे अपने ही खुद के खर्चों पर किसी तरह से अलग-अलग खेलों का अयोजन कर सभी खिलाड़ियों को मंच पर लाने की काम कर रहे हैं, संगलाकोटी में ऐसी ही एक क्रिकेट प्रतियोगिता हो रही है, जिसके मैच मैदान पर नहीं बल्कि सीढ़ीदार खेतों पर खेले जा रहे हैं.

3.UKPSC RO/ARO Recruitment: इच्छुक अभ्यर्थी 25 मार्च तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

आप यदि रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए इस समय एक अच्छा मौका है. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा आधिकारी (RO/ARO) के पदों को भरने के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके तहत यूपीपीएससी की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आगामी 25 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

4.'जानलेवा' हाईवे पर जागी सरकार, दो साल बाद अब शुरू होगा निर्माण कार्य

रुद्रपुर से काठगोदाम तक बनने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले 2 सालों से अधर में लटका हुआ है. जिसका नतीजा ये है कि रोजाना हाईवे पर सड़क हादसे हो रहे हैं. जिसमें कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ रही है. हाईवे के सिंगल रोड पर दोनों ओर से गाड़ियों के तेज रफ्तार के चलते लगातार भीषण सड़क हादसे हो रहे हैं.

5.बागेश्वर: आग से धधक रहे बैजनाथ रेंज के जंगल, वन महकमा लाचार

जिले के जंगलों में आग लगने की घटनाएं दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. वहीं गरुड़ तहसील में बैजनाथ रेंज के जंगल दो दिन से धधक रहे हैं. वहीं सूचना के बाद भी वन महकमा आग बुझाने में सफल नहीं हो पा रहा है.जंगलों में लगी आग से वन संपदा को नुकसान हो रहा है. ग्रामीणों ने वन विभाग से जल्द आग पर काबू पाने की मांग की है.

6.बैंकों में खाता न खुलने से बच्‍चों को नहीं मिल पा रहा एमडीएम, ड्रेस-किताबों का लाभ

नैनीताल जिले के सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं के नौनिहालों का बैंक में खाता न खुल पाने से इन्हें एमडीएम और ड्रेस-किताबों का पैसा समय से नहीं मिल पा रहा है.

7.AAP ने स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर त्रिवेंद्र सरकार पर साधा निशाना

त्रिवेंद्र सरकार ने चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट पेश किया. इस दौरान तमाम सेक्टर्स के लिए बजट में इजाफा किया गया, लेकिन स्वास्थ्य और शिक्षा पर बात करने वाली आम आदमी पार्टी का फोकस प्रदेश में इन्हीं 2 सेक्टर को लेकर रखे गए बजट पर रहा. हालांकि त्रिवेंद्र सरकार ने इन दोनों ही विभागों में बजट को लेकर बेहद ज्यादा इजाफा किया है.

8.बागेश्वर में एक सप्ताह बाद आया कोरोना का नया केस, अब तक 17 की मौत

जिले में कोरोना टीकाकरण के बीच जांच के लिए सैंपल लेने का सिलसिला भी जारी है. मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीडी जोशी ने बताया कि शुक्रवार को जिले से कोरोना जांच के लिए 135 लोगों के सैंपल भेजे गए थे. जिनमें एक शख्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिले में अब एक्टिव केस की संख्या दो है.

9.जलेबी की चाशनी में डूबोकर हरदा ने कसा तंज, बोले- घाट जाकर माफी मांगें सीएम

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मसूरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से वार्ता की और बढ़ती महंगाई के खिलाफ कार्यकताओं से कहा कि वो आंदोलन को घर-घर तक लेकर जाएं. प्रदेश सरकार के बजट और भराड़ीसैंण में हुए लाठीचार्ज के मुद्दे पर बात की. इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने युवा मैराथन धावक संचित व उसके पिता को भी सम्मानित किया. उधर, उन्होंने इस दौरान एक दुकान पर जाकर जलेबी भी तली.

10.नैनीताल: हरिद्वार कुंभ में व्यवस्थाओं को लेकर हाई कोर्ट सख्त, जिला निगरानी कमेटी बनाने के आदेश

हरिद्वार में कुंभ की तैयारियों को लेकर नैनीताल हाई कोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है. हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को अपना विस्तृत जवाब कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए हैं. साथ ही जिला निगरानी कमेटी बनाने के आदेश भी दिए हैं.

Last Updated : Mar 6, 2021, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details