उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Oct 14, 2021, 10:56 AM IST

सीएम धामी ने प्रदेश को प्राकृतिक उत्पादों का हब बनाने पर दिया जोर, आगे आने की अपील,मां सुरेश्वरी देवी की महिमा है अपार, कष्ट हरतीं, सुख देतीं बारंबार, हरिद्वार में रैपिड कंपनी में लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की टीम मौके पर मौजूद, आगे पढ़ें 11 बजे की 10 बड़ी खबरें...

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

1-सीएम धामी ने प्रदेश को प्राकृतिक उत्पादों का हब बनाने पर दिया जोर, आगे आने की अपील

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अजबपुर खुर्द में महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्था के येलो हिल्स स्टोर एवं रेस्टोरेंट (द ऑर्गेनिक गोल्ड) का उद्घाटन किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्था के 3 वर्ष पूर्ण होने पर संस्था से जुड़ी सभी महिलाएं बधाई के पात्र हैं. समाज में महिलाओं के उत्थान के लिए संस्था ने महत्वपूर्ण कार्य किए हैं.

2-मां सुरेश्वरी देवी की महिमा है अपार, कष्ट हरतीं, सुख देतीं बारंबार

नवरात्र के पावन दिनों में हरिद्वार के सुरेश्वरी देवी मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है. हरिद्वार से 8 किमी दूर राजाजी टाइगर रिजर्व की हरिद्वार रेंज में घने जंगल के बीच सुरकुट पर्वत पर मां सुरेश्वरी देवी का मंदिर स्थित है. वैसे तो सालभर इस पौराणिक मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहता है लेकिन नवरात्र के दिनों में मंदिर की छटा अलग ही देखने को मिलती है. वहीं आज नवमी पर मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ जुटी हुई है.

3-थोड़ी देर में धनोरा गांव पहुंचेगा शहीद का पार्थिव शरीर, सीएम धामी देंगे श्रद्धांजलि

शहीद सोनित कुमार सैनी का पार्थिव शरीर रुड़की से धनोरा गांव के लिए रवाना हो गया है. शहीद सोनित कुमार सैनी को श्रद्धांजलि देने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उनके गांव पहुंचेंगे. वहीं शहीद के गांव में मातम छाया हुआ है. शहीद से घर पर लोगों का तांता लगा हुआ हैं और लोग परिजनों को ढांढस बंधा रहे हैं.

4-हरिद्वार में रैपिड कंपनी में लगी भीषण आग, फायर बिग्रेड की टीम मौके पर मौजूद

औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल स्थित रैपिड कंपनी में भीषण आग लग गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और अग्निशमन विभाग की गाड़ियां लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं. लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है.अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

5-Navratri 2021: नवमी के दिन ऐसे करें मां सिद्धिदात्री की आराधना, मनोरथ होंगे पूरे

नवरात्रि में अष्टमी और नवमी तिथि का खास महत्व होता है. इन दोनों दिन कन्या पूजन किया जाता है. नवरात्र के अंतिम दिन मां सिद्धिदात्री की आराधना की जाती है. मां दुर्गा का यह स्वरूप सभी प्रकार की सिद्धियों को देने वाला है. साथ ही नवें दिन देवी स्वरूप 9 कन्याओं को भोजन करवा कर उन्हें वस्त्र भेंट कर उनका आशीर्वाद लेना चाहिए. नवरात्र के अंतिम दिन ही राम नवमी भी मनाई जाती है.

6-मिनिस्ट्रियल संवर्ग कार्मिकों की मूल स्थान पर तैनाती के निर्देश, ये है वजह

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी की ओर से मिनिस्ट्रियल संवर्ग कार्मिकों के लिए महत्वपूर्ण आदेश जारी किया गया है. दरअसल माध्यमिक शिक्षा निदेशक की ओर से जारी आदेश में यह साफ किया गया है कि जिन मिनिस्ट्रियल संवर्ग के कर्मचारियों की मूल तैनाती अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में है, उन्हें तत्काल प्रभाव से अन्य स्थान से अवमुक्त करते हुए अटल उत्कृष्ट विद्यालय में तैनाती दी जाए.

7-टिहरी: CEO और जिला पंचायत सदस्य के बीच हुआ समझौता

मुख्य शिक्षा अधिकारी शिव प्रसाद सेमवाल और जिला पंचायत सदस्य रघुवीर सजवाण के बीच हुए विवाद में समझौता हो गया है. बता दें कि, बीते अप्रैल माह में शिव प्रसाद सेमवाल ने जिला पंचायत सदस्य रघुवीर सजवाण पर अभद्रता का आरोप लगाया था. लेकिन अब दोनों के बीच समझौता हो गया है.

8-BJP में रहते हुए भी कांग्रेस को यादों में संजोए थे यशपाल आर्य, सामने आई सच्चाई!

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए यशपाल आर्य ने अपना इस्तीफा सौंपने के बाद बुधवार को यमुना कॉलोनी स्थित मंत्री आवास को भी खाली कर दिया. राज्य संपत्ति विभाग की निगरानी में यशपाल आर्य से सरकारी आवास खाली कराया गया. इस दौरान यशपाल आर्य के निजी सामान को सरकारी आवास से शिफ्ट किया गया.

9-रावत के 'बागियों' पर दिए बयान को लेकर कांग्रेस-भाजपा में जुबानी जंग, जानें किसने क्या कहा?

उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार में परिवहन मंत्री रहे और प्रभावशाली दलित नेता यशपाल आर्य की कांग्रेस में घर वापसी के बाद रावत ने कई अन्य भाजपा विधायकों के कांग्रेस में लौटने के प्रयासों पर यह कहते हुए रोक लगा दी कि 2016 में कांग्रेस सरकार गिराने वाले बागी विधायकों को पहले अपने पाप की माफी मांगनी होगी.

10-ऑल वेदर रोड जगह-जगह से टूटी, PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को निर्माण कंपनी लगा रही पलीता

भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा घटिया तरीके से बनाई जा रही ऑल वेदर रोड जगह-जगह टूटने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को पलीता लग रहा है. स्थानीयों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ऑल वेदर रोड (All Weather Road) निर्माण की गुणवत्ता को लेकर जांच की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details