उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 17, 2020, 12:20 PM IST

ETV Bharat / state

NEET रिजल्ट के बाद सरकारी कॉलेजों में एडमिशन की होड़, उत्तराखंड के छात्रों ने हासिल किए बेहतर अंक

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी नीट के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. परीक्षा परिणामों के घोषित होने के बाद अब बेहतर नंबर हासिल करने वाले छात्रों को सरकारी कॉलेजों में एडमिशन की कटऑफ का इंतजार है.

dehradun
नीट रिजल्ट के बाद सरकारी कॉलेजों में एडमिशन की होड़

देहरादून:नीट का रिजल्ट घोषित होने के बाद अब सरकारी कॉलेजों में एडमिशन को लेकर छात्रों के मन में कई सवाल हैं. सवाल यह कि आखिरकार सरकारी कॉलेजों में एडमिशन की कटऑफ क्या होगी. हालांकि फिलहाल छात्र परिणामों को लेकर उत्साहित हैं और हर बार की तरह उत्तराखंड के छात्रों ने नीट में बेहतर अंक हासिल किए हैं. देहरादून के उज्जवल चौधरी भी इन्हीं में से एक हैं, जिन्होंने 680 अंकों के साथ बेहतर परिणाम हासिल किए हैं.

पढ़ें-केदारनाथ धाम में चिनूक हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड तैयार, पुनर्निर्माण कार्यों में मिलेगी गति

रुद्रपुर में हर्ष गोस्वामी ने 677 अंक हासिल किए हैं, तो उज्जवल चौधरी 680 अंक लाकर उत्साहित हैं. इसी तरह रंजन कुमार ने 649 अविषा गहलोत ने 626 मीनाक्षी ने 610 और नंदिनी मित्तल ने 587 अंक हासिल किए हैं. रुड़की के मोहित देवी बेहतर परिणाम हासिल कर 526 अंक हासिल किए जबकि साक्षी ने 570 अंक प्राप्त किए हैं. इस तरह प्रदेश के कई छात्र हैं जिन्होंने नीट की परीक्षा को चुनौती के रूप में लिया और लॉकडाउन का सही इस्तेमाल करते हुए परीक्षा की तैयारी कर बेहतर अंक प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की.

उत्तराखंड में सरकारी कॉलेजों में एडमिशन के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं

फिलहाल उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय काउंसलिंग की तैयारियों को शुरू करने जा रहा है. बता दें कि राज्य में सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में अब छात्र नोटिफिकेशन के बाद इस प्रक्रिया का हिस्सा बन सकेंगे और एडमिशन ले पाएंगे. पिछले साल सरकारी कॉलेजों में दून मेडिकल कॉलेज की कटऑफ सबसे कम रही थी. उधर प्राइवेट कॉलेजों में एसजीआरआर की कटऑफ भी काफी कम रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details