उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 20, 2023, 1:57 PM IST

ETV Bharat / state

लक्सर चौहरे हत्याकांड का आरोपी याद हुसैन हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार, 25 हजार का था इनाम

आखिरकार लक्सर में चार लोगों को मौत के घाट उतारने वाले एक आरोपी याद हुसैन को एसटीएफ की टीम ने हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पुलिस से बचने के लिए लगातार फरार चल रहा था. इस मामले में पुलिस अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Laksar Murder case
लक्सर मर्डर केस

देहरादूनःहरिद्वार जिले के लक्सर में चौहरे हत्याकांड में शामिल आरोपी को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी याद हुसैन बीते 2 साल से फरार चल रहा था. उस पर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम भी रखा था. याद हुसैन को एसटीएफ की टीम ने हिमाचल प्रदेश के मंडी से दबोचा है. इस चौहरे हत्याकांड में यह 7वीं गिरफ्तारी है.

उत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि आरोपी याद हुसैन ने अपने साथियों के साथ मिलकर 6 मई 2021 को खेड़ी खुर्द में 4 लोगों की हत्या कर दी गई थी. जिसमें आरोपियों ने जहीर हसन, मोहमद कैफ, सहजन आलम, हुसैन अहमद निवासी खेड़ी खुर्द की बेरहमी से हत्या कर दी थी. जिस संबंध में कोतवाली लक्सर में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत दर्ज किया गया था. जिसमें आरोपी याद हुसैन घटना के बाद से ही लगातार फरार चल रहा था. जो पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए अलग-अलग जगहों पर रह रहा था.
ये भी पढ़ेंःमाफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता के पौड़ी जिले में घुसने की आशंका में सघन चेकिंग, यूपी से लगी है कोटद्वार की सीमा

इसी बीच सूचना मिली कि आरोपी हिमाचल प्रदेश के मंडी में छिप कर रह रहा. जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने मंडी जाकर याद हुसैन को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी याद हुसैन हरिद्वार के लक्सर का रहने वाला है. याद हुसैन ने चार लोगों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया था. अब एसटीएफ की टीम ने आरोपी को हिमाचल प्रदेश से लक्सर लाकर कोर्ट में पेश किया. जहां कोर्ट के आदेश पर आरोपी याद हुसैन को गिरफ्तार सलाखों के पीछे भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details