उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चाचा की हत्या कर चैन की जिंदगी जी रहा था आरोपी, 14 साल बाद हरियाणा से पकड़ा गया, नेपाल में ढूंढ रही थी पुलिस

murder accused arrested after 14 years साल 2009 में चाचा की हत्या कर फरार हुए आरोपी को उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने के लिए ये अफवाह फैला रखी थी कि वो नेपाल में है और अब कभी भारत नहीं आएगा. आरोपी ने इस दौरान शादी में कर ली थी. उसके तीन बच्चे भी हैं. murder case Lalkuan Nainital

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 30, 2023, 2:25 PM IST

Updated : Oct 16, 2023, 12:12 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

चाचा की हत्या का आरोपी 14 साल बाद हरियाणा से गिरफ्तार.

देहरादून: उत्तराखंड एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने 14 साल बाद हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी 14 सालों से पुलिस को चकमा दे रहा था, लेकिन अब जैसे ही उत्तराखंड एसटीएफ को उसका सुराग लगा तो टीम ने देरी किए बिना आरोपी को हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया.

उत्तराखंड एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने इस पूरे मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि आरोपी का नाम प्रकाश पंत है, जिसके खिलाफ नैनीताल जिले के लालकुआं में साल 2009 में हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था. तभी से पुलिस आरोपी की तलाश में लगी हुई थी, लेकिन वो पुलिस के हाथ नहीं आ रहा था. उत्तराखंड एसटीएफ के मुताबिक आरोपी नाम बदल कर रह रहा था. साथ ही आरोपी ने अपने रिश्तेदारों और जान पहचान वालों में ये अफवाह फैला रखी थी कि वो नेपाल में रह रहा है.
पढ़ें-मसूरी में हेड कांस्टेबल की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

आरोपी ने चाचा को मारी थी गोली: एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि आरोपी प्रकाश पंत ने 10 दिसंबर 2009 को जमीन के बंटवारे को लेकर अपने चाचा दुर्गा दत्त पंत की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी और फरार हो गया था. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने काफी प्रयास किए, लेकिन प्रकाश पंत पुलिस के हाथ नहीं आया.

बदलता रहता था ठिकाना: पुलिस ने बताया कि वो अपनी पहचान बदलकर दिल्ली, हरियाणा, बेंगलुरु, तमिलनाडु, गुजरात और पुणे जैसी जगहों पर रह रहा था. आरोपी ने अपना नाम ओम प्रकाश रख रखा था. आरोपी को वेल्डिंग का काम आता था, इसीलिए उसे कहीं भी आसानी से काम मिल जाता था. पुलिस को उसका कोई भी सुराग न लग सके, इसीलिए वो एक जगह पर टिककर काम नहीं करता था.
पढ़ें-घर में घुसकर युवक ने महिला के साथ किया दुष्कर्म, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

2016 में की शादी: उत्तराखंड एसटीएफ ने बताया कि आरोपी ने साल 2016 में उन्नाव की रहने वाली एक युवती से शादी भी कर ली थी. आरोपी के तीन बच्चे हैं. फिलहाल आरोपी पिछले सात सालों से बल्लभगढ़ जिला फरीदाबाद हरियाणा में रह रहा था, जहां उसने वेल्डिंग की दुकान खोल रखी थी और अपना घर भी बना लिया था. वहां आरोपी को सभी ओम प्रकाश के नाम से जानते थे.

साथ ही आरोपी ने अपनी रिश्तेदारी में अफवाह फैला दी थी कि वह अब नेपाल में रह रहा है और अब कभी भारत वापस नहीं आएगा, ताकि पुलिस का ध्यान उसकी तरफ से हट जाए और वो उसे नेपाल ही ढूंढे.

Last Updated : Oct 16, 2023, 12:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details