उत्तराखंड

uttarakhand

बड़ी खबरः उत्तराखंड के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ने ली स्वैछिक सेवानिवृति

By

Published : Feb 22, 2020, 1:02 PM IST

उत्तराखंड शासन से बड़ी खबर आई है. उत्तराखंड कैडर के वरिष्ठ आईएएस डॉ. राकेश कुमार ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली है.

सेवानिवृति
सेवानिवृति

देहरादूनः उत्तराखंड में तमाम महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभाल चुके वरिष्ठ आईएएस डॉ. राकेश कुमार को आखिरकार स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए मंजूरी मिल गई है. खबर है कि डॉ. राकेश कुमार केंद्र में प्रतिनियुक्ति का समय बढ़ाए जाने को लेकर लंबे समय से प्रयासरत थे. लेकिन केंद्र से ही इसकी मंजूरी न मिलने के बाद उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली.

आईएएस डॉ. राकेश कुमार का स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति संबंधी पत्र.

बता दें कि राकेश कुमार के पास भारत सरकार में चीफ एडवाइजर यूएनडीपी की जिम्मेदारी थी. वे इसी पद पर बने रहने के लिए केंद्र में प्रतिनियुक्ति बढ़ाए जाने की मांग कर रहे थे. स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मंजूरी मिलने के साथ ही उनको उत्तराखंड सरकार में भी बड़ी जिम्मेदारी देते हुए मुख्यमंत्री के मानद सलाहकार की जिम्मेदारी दी गई है. डॉ. राकेश कुमार उत्तराखंड कैडर में 1992 बैच के आईएएस अधिकारी है. खबर है कि शासन ने भी नई जिम्मेदारी मिलने के आदेश जारी कर दिए हैं.

आईएएस डॉ. राकेश कुमार को मिली मानद सलाहकार की नियुक्ति.

पढ़ेंः टिहरी: राज्य मंत्री ने सत्ये सिंह का अनशन समाप्त कराया, समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड सरकार ने डॉ. राकेश कुमार का बेहतर उपयोग करने के लिए उन्हें मुख्यमंत्री के सलाहकार के रूप में जिम्मेदारी दी है. बता दें कि उत्तराखंड में आईएएस अधिकारियों की कमी जगजाहिर है. इससे पहले वरिष्ठ आईएएस उमाकांत पंवार भी ऐसे ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details